सदस्य:Donsy12345

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Donsy12345
जन्मनाम सिसिली
लिंग महिला
जन्म तिथि 15 जुलाई 2000
जन्म स्थान त्रिशूर, केरल
देश साँचा:Country data इंडिया
नागरिकता भारतीय
जातियता हिंदुस्तानी
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट
उच्च माध्यामिक विद्यालय क्राइस्ट स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक खाना बनाना, ड्राइंग, पुताई, बास्केटबॉल खेलना, ट्रिपिंग
धर्म ईसाई

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

डोंसी जॉय का जन्म 15 जुलाई 2000 को केरल के त्रिशूर में एक ईसाई परिवार में हुआ था। वह परिवार में दूसरा बच्चा है। उसके पिता का नाम जॉय पी.पी. है और उसकी मां का नाम रेखा जॉय है। उसके पिता एक इलेक्ट्रीशियन हैं और माँ एक स्कूल में प्रशासक हैं। डोंसी के दो भाई-बहन हैं: बड़े भाई का नाम क्रिसिन जॉय और छोटे भाई का नाम जेसविन जॉय है। डोंसी का पालन-पोषण बंगलौर में हुआ क्योंकि उसके पिता का जन्म होने से पहले ही बंगलौर में बस गया था।

शौक[संपादित करें]

डोंसी ट्रिपिंग के लिए जाना पसंद करती है और बाइक चलाना पसंद करती है। वह न केवल बास्केटबॉल खेलती है, बल्कि खेलती है, लंबी कूद, थ्रोबॉल और अन्य खेल भी खेलती है। उसने अपनी 11 वीं कक्षा में बास्केटबॉल खेलना शुरू किया। वह बास्केटबॉल में पोस्ट प्लेयर है। उसने जिला स्तर के लिए 12 वीं कक्षा में ज्योति निवास कॉलेज की टीमों में खेला था और उसने एक स्पोर्ट्स क्लब के लिए खेला था। वह किसी भी चीज से ज्यादा ट्रिपिंग करना पसंद करती है। डोंसी को खाना बनाना बहुत पसंद है जो उसके पसंदीदा में से एक था। वह अपने लिए खाना बनाती थी और अपने स्वयं के द्वारा उसका स्वाद लेती थी जो कि उसके समय में से एक था। वह भी अपने कपड़े डिजाइन करने के लिए प्यार करता है। उसे ड्राइंग, पेंटिंग, वॉल पेंटिंग और लोगों के साथ बातचीत करना पसंद है।

शिक्षा[संपादित करें]

डोंसी का बचपन से ही बैंगलोर में पालन-पोषण हुआ था। उसने अपनी शिक्षा क्राइस्ट स्कूल में शुरू की जो बैंगलोर के प्रसिद्ध स्कूलों में से एक था। उस स्कूल में उसने कई चीजें सीखीं जो उसके लिए पूरी तरह से उपयोग की गईं और उसने वहां कई कार्यक्रमों में भाग लिया। उसने 2017 में अपनी 10 वीं कक्षा की स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। वह बेंगलूरु के ज्योति निवास कॉलेज में पढ़ाई करने के लिए किस कोर्स में और अंतिम रूप से कॉमर्स लेती थी, यह तय करने में वह बहुत उलझन में थी। वह कॉलेज केवल गर्ल्स कॉलेज था जिसे वह पहली बार खोज रही थी, उसके लिए पहले कुछ महीनों तक एडजस्ट करना हर मुश्किल था और धीरे-धीरे वहाँ सभी के लिए एडजस्ट हो गई। यही वह कॉलेज था जहाँ उसने पहली बार बास्केटबॉल सीखा और वहाँ कई काम किए। उसने आखिरकार 2018 में उस कॉलेज से अपनी 12 वीं कक्षा में स्नातक किया। डोंसी क्राइस्ट यूनिवर्सिटी कॉलेज बैंगलोर में अपना 1 साल का बीकॉम कर रहा है, जो कि भारत के शीर्ष कॉलेज हैं। उसने इस कॉलेज में आने के लिए बहुत संघर्ष किया था।