सदस्य:Dineshsharma1840136

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Dineshsharma1840136
नाम दिनेश शर्मा
जन्मनाम दिनेश शर्मा
लिंग पुरुष
निवास स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता नेपाली
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बीएससी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय सेंट.फ्रांसिस पीयू कॉलेज
शौक, पसंद, और आस्था
शौक बास्केट बॉल खेलना
धर्म हिन्दु
सम्पर्क विवरण
ईमेल dinesh.sharma@science.christuniversity.in




जिवन[संपादित करें]

मेरा नाम दिनेश शर्मा है। मेरे दोस्त मुझे डेनिस कहते हैं। यह वास्तव में मेरे सबसे अच्छे दोस्त सूर्य प्रकाश के बारे में अपने स्वयं के दावे के खिलाफ प्रतिक्रिया के रूप में शुरू हुआ, जिसे मैंने 'सन लाइट' नाम दिया। पारिवार मेरे पिता का नाम धनी राम शर्मा है। वह शहर के एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं। कुछ युवा जो सलाह या शिष्टाचार के लिए उपयुक्त नहीं हैं, मुझे ज्योतिष का पुत्र भी कहते हैं, यानी ज्योतिषी का पुत्र। मुझे नहीं पता कि मेरे पिता के खिलाफ ज्योतिषी होने के खिलाफ उनका क्या गड़बड़ है? लेकिन यह मेरे अच्छे के लिए हो सकता है। इस प्रकार मैंने महसूस किया है कि विज्ञान की इस युग में, ज्योतिषी वास्तव में वंचित और वंचित हैं। वयस्क आमतौर पर सच्चाई नहीं बोलते हैं, लेकिन आप बच्चों को सच्चाई को रोकने के लिए मजबूर नहीं कर सकते क्योंकि वे महसूस करते हैं और सुनते हैं। इसलिए, मैंने किसी भी कीमत पर अपने जीवन में ज्योतिषी बनने का फैसला नहीं किया है। मैंने अपने पिता को इस तथ्य को कभी नहीं बताया है कि उसे अपना पेशा छोड़ देना चाहिए और फिर हमें भूख लगी होगी।

मैंने एके में 9वीं कक्षा में पढ़ा कॉन्वेंट स्कूल, बास्सी। जहां तक ​​अध्ययन का संबंध है, मैं एक शानदार छात्र हूं लेकिन मैं शारीरिक रूप से कमजोर हूं। अब, मैं इस पहलू पर ध्यान दे रहा हूं और गेम में भाग लेना शुरू कर दिया है। मेरा शौक स्टैम्प-इकट्ठा करना है। मैं एक स्कूल शिक्षक बनना चाहता हूं। जैसे-जैसे मैं किताबों का शौक हूं, मैं शारीरिक रूप से, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से बढ़ने के लिए छात्रों को पढ़ाने के दौरान बौद्धिक रूप से बढ़ना चाहता हूं। मेरा सबसे बड़ा ध्यान मेरे चरित्र और व्यक्तित्व के विकास के लिए निर्देशित है।

2। षिक्षा[संपादित करें]

मेरे परिवार में चार सदस्य शामिल हैं। ये सदस्य मेरी मां, मेरे पिता, मेरे भाई और खुद हैं। मेरे पिता स्थानीय सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर हैं। वह दवा में एमडी है। वह दिल का विशेषज्ञ है। वह बहुत ही सभ्य और दयालु है। वह रोगियों के प्रति बहुत सहानुभूतिपूर्ण है। वह ध्यान से उनकी समस्याओं को सुनता है। वह उनके लिए सबसे अच्छी दवा लिखने की कोशिश करता है। वह किसी से रिश्वत स्वीकार नहीं करता है। मेरी मां एक स्कूल शिक्षक है। वह स्थानीय सरकारी प्राथमिक विद्यालय में अंग्रेजी और हिंदी सिखाती है। वह अपने काम में बहुत ईमानदार है। वह कमजोर छात्रों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं रखती है। वह विद्यार्थियों को चरित्र, स्वच्छता और कड़ी मेहनत का महत्व भी सिखाती है। वह उन्हें अपने माता-पिता और शिक्षकों के अनुशासन और सम्मान के महत्व के बारे में भी बताती है। मेरे भाई का नाम आशुतोष है। वह मेरे लिए बड़ा है। वह स्थानीय सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल में 12 वीं कक्षा में पढ़ता है। वह बहुत बुद्धिमान और कड़ी मेहनत कर रहा है। वह हमेशा कक्षा में पहले खड़ा है। वह खेल और बहिर्वाहिक गतिविधियों में भी भाग लेता है। मेरा नाम अल्का है। मैंने स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल में 10 वीं कक्षा में पढ़ा। मैं अध्ययन में अच्छा हूँ। मैं अक्सर अपनी कक्षा में पहले खड़ा हूं। मुझे पेंटिंग और संगीत भी पसंद है। मैंने प्रतियोगिताओं में कई पुरस्कार और ट्राफियां जीती हैं। हमारा एक छोटा सा परिवार है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सभी के पास इतना अच्छा परिवार होना चाहिए।