सदस्य:Diassid09/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

प्रसिद दोष[संपादित करें]

एक चोडी सी चरित्र दोष ,सन्दर्भ त्रुटि: <ref> टैग के लिए समाप्ति </ref> टैग नहीं मिला

पिछले कुछ वर्षों में

सीज़र लगता नहीं है कि वह पुराने पुरुषों का एक गुच्छा एक झूठ बता क्योंकि है कि उसे कायर दिखाई करना होगा चाहिए। सीज़र के बाद  बताता असली कारण वह सीनेट के लिए नहीं जा रहा है, क्योंकि  खुश रोमन सीज़र के खून में उनके हाथ स्नान का एक सपना था।  वाचक है कि रोम एक शासक के रूप में कैसर से रक्त को पुनर्जीवित करने के लिए ले जाएगा के रूप में सपना। सीज़र तो लगता है शर्म आती है वह की व्याख्या माना जाता है। सीज़र तो कहते हैं, "अपने डर को कैसे मूर्ख लगते हैं |[1]यदि पूछा, एक असली कमजोरी उजागर करने में संकोच नहीं करते। इसके अलावा, यह दिखाने के लिए कि कैसे आप उस क्षेत्र को मजबूत किया है की कोशिश, अन्य प्रतिभाओं क्षतिपूर्ति करने के लिए, विकसित की है, या के रूप में आप के साथ पेश हो गई है और अपने दोष को कम से कम इतना है कि समय के साथ यह बहुत कठिन हो गया है देखने के लिए शायद अतीन्द्रिय |हालांकि, कुछ प्रसिद्ध खामियों के बजाय किसी के व्यक्तित्व के तत्वों है कि उन्हें सेना के एक खास तरह से कार्य करने के लिए, और किसी भी स्थिति में एक चरित्र की इच्छा अपने या अपने सिद्धांतों से चिपके रहते हैं उनके पतन का कारण बनता है हो सकता है। [2]

परिणामों[संपादित करें]

जिस तरह से हम सब गलती कर देगा साथ। यह सिर्फ मानव स्वभाव का एक तथ्य है। कारण, समस्याएं और निवारण के विज्ञान प्रधान युग में प्रत्येक व्यक्ति अपनी समस्याओं के लिए कार्य और कारण केबीच संबंध स्थापित करता है। [3]ज्योतिष में कालसर्प दोष होने पर उसका कारण पूर्व जन्म केकार्यों अथवा वर्तमान जीवन की विकृत कार्यशैली ही बताया गया है। गलतियों को बनाने में हम हमेशा उन लोगों से सीखना चाहते हैं।। जीन खुद को पुन: पेश करने के लिए, और पुरुषों और महिलाओं के अलग-अलग जरूरतों पर मानव समाज और संस्कृति के पूरे भवन की आवश्यकता पर बनाया गया है। मानव सुशीलता पूरी तरह से अलग है। भाषा - अपने दिल में एक कौशल है कि विशिष्ट मानव है निहित है। भाषा मनुष्य की दुनिया का एक प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व, दुनिया से ही अलग दुनिया की एक तस्वीर बनाने के लिए अनुमति देता है। अभिव्यक्ति के इस तरह के एक प्रतीकात्मक मोड के बिना, एक जानवर दुनिया के लिए प्रतिक्रिया करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन यह नहीं कर सकते हैं, किसी भी महत्वपूर्ण अर्थ में, इसके बारे में सोचते हैं। यह दुनिया के बारे में विश्वास हो सकता है, लेकिन यह पता नहीं कर सकते कि यह ऐसी मान्यताओं है। दूसरे शब्दों में, बिना भाषा जानवरों आत्म जागरूकता के अधिकारी नहीं कर सकते हैं।

Something went wrong...अंगूठाकार]] (। वहाँ के लिए चिम्पांजी स्वयं जागरूक कर रहे हैं के रूप में एक सतत बहस, और किस हद तक वे प्रतीकों में हेरफेर कर सकते है यह बहस यहाँ मेरे तर्क को प्रभावित नहीं करता क्योंकि, यहां तक कि चिम्पांजियों दोनों गुणों के अधिकारी चाहिए, वे दौरान उनमें से उपयोग नहीं करते अपने अस्तित्व के सामान्य कोर्स।) | मनुष्यों, दूसरे हाथ पर, क्योंकि हम भाषा के अधिकारी, बस अनुभवों, इच्छाओं और जरूरतों की जरूरत नहीं है, और उन पर प्रतिक्रिया। हम यह भी जानते हैं कि हम उन्हें लगता है कि कर रहे हैं, यह है कि वहाँ एक 'मैं' जो इन अनुभवों का विषय है, और जो अनुभव है, इच्छाओं और जरूरतों के एक स्वामी है। दूसरे शब्दों में मनुष्य के एजेंट के रूप में खुद के बारे में जानते हैं, और दुनिया के जिस दिशा में उनकी एजेंसी निर्देश दिया है।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. http://www.moneycontrol.com/glossary/property/lease-agreement_637.html
  2. http://www.literarydevices.com/tragic-flaw/
  3. http://www.futuresamachar.com/hi/reason-problem-and-prevention-of-kaalsarp-dosha-991