सदस्य:Ddhamini

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Ddhamini
नाम दामिनी
लिंग महिला
जन्म तिथि 18 मई 2001
जन्म स्थान तमिल नाडु
देश  भारत
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रा





मेरा नाम दामिनी दामोदर है। मैं वर्तमान में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अपने अंडरग्रेजुएशन का पीछा कर रहा हूं। मैं 18 साल का हूँ ।


प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम दामोदर और माता की नाम क्रिश्नावेनी है और मैं इकलौती बेटी हूं । मैं बिना किसी भाई-बहन के बड़ा हुआ हूं। हम तब तक एक संयुक्त परिवार में रहते थे जब तक मैं 11 साल का था और तब से यह मेरे पिता, माता और मैं खुद रहे हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने क्राइस्ट आईसीएसई स्कूल से अपनी पूरी प्राथमिक, मिडिल और हाई स्कूल शिक्षा पूरी की है। मैंने अपने पीयू कॉलेज में मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और अर्थशास्त्र का अनुसरण किया। मुझे गणित आसा विषय कभी पसंद नहीं आया और मैं हमेशा इससे दूर रहा। मैं अभी मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और अंग्रेजी में ट्रिपल प्रमुख कोर्स कर रहा हूं। मेरी दिनचर्या आमतौर पर सुबह 5 बजे शुरू होती है और मैं कॉलेज जाता हूं और शाम 6 बजे तक घर लौट आता हूं।

शौक और उपलब्धियां[संपादित करें]

मेरे शौक लेखन, अभिनय और नृत्य हैं। मैंने स्कूल के साथ-साथ कॉलेज और अन्य लेखन और अभिनय में कई प्रशंसाएँ जीती हैं। मुझे खाना पकाना और पेंटिंग करना पसंद है। मैं आमतौर पर शांति पाने के लिए लंबी पैदल यात्रा के लिए निकलता हूं जब असाइनमेंट या डेडलाइन पूरी करने का बोझ होता है। मैं भविष्य में अभिनय और लेखन में एक गंभीर कैरियर बनाना चाहता हूं।

लक्ष्य[संपादित करें]

कड़ी मेहनत करना और एक मजबूत सामाजिक स्थिति को प्राप्त करना मेरा लक्ष्य है लेकिन अर्थव्यवस्था और मानसिक स्वास्थ्य के मामले में गरीबों की मदद करना और समाज का उत्थान करना मेरा सपना है।

मैं इस दुनिया को बेहतर जगह बनाने के लिए काम करना चाहता हूं। मैं आदर्श वाक्य से जीती हूं और इसका पालन करती हूं, "अगर यह होना है, तो यह होगा।"