सदस्य:Davidjeremiah123456/भाषा उत्सव

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

भाषा उत्सव- भाषा उत्सव एक ऐसा अवसर है जहाँ हर स्कूल और कॉलेज में मनाया जाता है। मेरे कॉलेज क्रैस्ट उनिवेर्सीटी यह अवसर बडे धूम धाम से मनाया जाता है। अग्रिम में एक सप्ताह पेहले ही जानकारी मेल के माध्यम से कॉलेज में प्रत्येक छात्र और कर्मचारियों को भेजी जाती है। क्युन्की हर छात्र अपना मेल खोलकर देखता है तो सभी किसी को इसके बारे मे पता लगता है। यहाँ तक कि जातीय दिन के कार्यक्रम हर किसी के लिए सूचित किया जाता हैं।

Egyptian races


हमारे कौलेज मे पूरे भारत से लोग हैं। भारत में हर राज्य के लोग को अपने स्वयं के जातीय पहना है। तो, प्रत्येक राज्य से छात्रों को आम तौर पर अपने ही राज्य की जातीय कपड़े पहनते हैं। यह लोगों पहने पूरे भारत से सभी जातीय पहनता है देखने के लिए एक बहुत शानदार दृश्य है। विशेष रूप से उत्तर भारतीय लोगों पहनना विशेष जातीय पहनता आम तौर पर उनके लोक नृत्य में पहने जाते हैं, जो अपने पारंपरिक संगठनों में पूर्व भारतीय और लुगी में दक्षिण भारतीयों।



जातीय दिन पर प्रतियोगिताओं में इस तरह के लोक गीत, लोक नृत्य, भक्ति गीत, रङोली डिजाइनिंग, आदि तो यह वास्तव में कॉलेज में बाहर जातीय वातावरण लाता है के रूप में व्यवस्थित कर रहे हैं। वहाँ एक सुबह मुख्य द्वार के लिए केंद्रीय ब्लॉक से सही मार्च, जहां उनकी जातीयता अकड़ का प्रतिनिधित्व करने वाले छात्रों और दिखावा है। वहाँ का सबसे अच्छा जातीय पुरुष और सबसे अच्छा जातीय महिला, उनके जातीय ड्रेसिंग के आधार पर चयन है। आधुनिकीकरण और पश्चिमीकरण के युग में, जातीय दिवस समारोह हमें हमारी अपनी संस्कृति का सम्मान करता है। यह हमारे देश की जातीय संस्कृति के प्रति सम्मान और प्यार लाता है। औपचारिक नज़र से अधिक, सांस्कृतिक लग रही है कि दिन पर सबसे अधिक सम्मान दिया जा रहा है। किसी को भी एक औपचारिक पोशाक में आता है, वह वास्तव में एक अजीब बाहर उस दिन महसूस होता है। यहाँ तक कि जातीय दिन कई जोड़े संस्कृतियों की समानता के आधार पर बंधे हैं। मुझे लगता है कि जातीय दिवस समारोह एक बहुत अच्छा इडस आज की दुनिया में लोगों के अधिकांश के बाद से अपनी संस्कृति और इतिहास से दूर जा रहे है। यह प्रशंसा और अपनी जड़ों को एक श्रद्धांजलि भुगतान करने का एक अच्छा तरीका है।


इसके अलावा, वहाँ दिन भर में संगीत और नृत्य का एक बहुत कुछ है और हर किसी को एक पर्व का समय होने के लिए आगे लग रहा है। यह क्रैस्ट उनिवेर्सीटी के सबसे बहुप्रतीक्षित घटनाओं में से एक है। लोगों को वास्तव में कड़ी मेहनत एक अच्छा शो काम को लगाने में शामिल है और प्रतिभा का एक बहुत भी मामलों शो है। इस साल जातीय दिन बंद का होने के कारण स्थगित कर दिया गया है, लेकिन बंद नहीं कहा जाता है।