सदस्य:Daman.M.Bhandari/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम दमन भंडारी है मेरा जन्म १४ फरवरी, १९९९ को हुआ था। मैं बैंगलोर, भारत में रहता हूं। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बैंगलोर में प्रथम वर्ष बीकॉम के पहले सत्र में हूं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

परिवार[संपादित करें]

शिक्षा[संपादित करें]

रूचियाँ[संपादित करें]

लक्ष्य[संपादित करें]

पृष्ठभूमि

मेरा जन्म चित्रदुर्ग नामक एक छोटे से जिले में हुआ था। चित्रदुर्ग भारतीय राज्य कर्नाटक के दक्षिणी भाग में वेदवती नदी की घाटी पर स्थित है। यह राज्य की राजधानी बेंगलुरु से करीब २०० किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। चित्रदुर्ग में बोल्ड रॉक हिल्स और सुरम्य घाटियों, कई आकारों में विशाल विशाल पत्थर हैं। इसे "पत्थर किले" के रूप में जाना जाता है मैंने वर्ष २०१५ में चित्रदुर्ग छोड़ दिया और मेरे उच्च अध्ययन के लिए बैंगलोर में स्थानांतरित हो गया।

परिवार

मेरे पिता का नाम महेंद्र भंडारी है। वह एक व्यापारी है। उनका जन्म चित्रदुर्ग में हुआ था। मेरे पिता चित्रादुर्गा में बड़े हुए मेरी मां का नाम रीना भंडारी है। वह राजस्थान के पाली जिले में पैदा हुए थे। मेरी मां पाली, राजस्थान में बढ़ी थी। मेरा एक बड़ा भाई है, उसका नाम दर्शन भांडी है।

शिक्षा

मुझे डॉन बॉस्को आईसीएसई स्कूल, चित्रदुर्ग से मेरी शुरुआती शिक्षा मिली है। और अब मुझे बीकॉम की उपलब्धि के लिए बैंगलोर में स्थानांतरित कर दिया गया है। यह विश्वविद्यालय भारत का सबसे अच्छा विश्वविद्यालय है। बीकॉम के साथ मैं बीमांकिक विज्ञान का अध्ययन कर रहा हूं।

रूचियाँ

मुझे फुटबॉल खेलने से प्यार है। मैंने जिला स्तर पर फुटबॉल खेला है। मुझे गिटार बजाना पसंद है मैं खगोल विज्ञान और वैमानिकी में गहरी रोमांचित हूं। मुझे किताबें पढ़ना पसंद हैं। मुझे वित्त और शेयर बाजार में दिलचस्पी है।

लक्ष्य

मैं एक निवेश बैंकर बनना चाहता हूं। बीकॉम और बीमांकिक विज्ञान को पूरा करने के बाद मैं एक एलिट बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री प्राप्त करना चाहता हूं। मैंने एक गैर सरकारी संगठन खोलने और समाज की सेवा करने की योजना बनाई है।