सदस्य:Chiragmehta17

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
COOOOL

मेरा नाम चिराग है। मे भारत से हु। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु में बैचलर ऑफ कॉमर्स में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ। इस ज्ञापन में, मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों के बारे में आप थोड़ा सा बताने जा रहा हूँ।

पृष्ठभूमि

मैं हिन्दुपुर नामक एक छोटे से गांव में पैदा हुआ था। हिन्दुपुर लगभग 300 किलोमीटर दक्षिण में बंगलौर के शहर, भारत में स्थित है। मैं मदुरै, तमिलनाडु में जीवन के अपने पहले 16 साल बिताए। मदुरै मंदिरों, कपड़ा मिलों के लिए प्रसिद्ध है। अपनी रोजमर्रा की गतिविधियों, स्कूल जाने से क्रिकेट खेल रहे हैं, टीवी देख रहा है, और रात के समय में मंदिर के लिए जा रहा शामिल थे।

मैं बंगलौर में यहां जाने से पहले मदुरै में जीवन के अपने पहले 16 साल खर्च करते हैं। मैं अपने स्कूल में एक साल के लिए ईएसएल कार्यक्रम में नामांकित किया गया था। मैं, अंग्रेजी भाषा सीखने पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेने, और मेरे सभी कक्षाओं में अच्छी तरह से कर सहित अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया। मेरे जूनियर वर्ष में, मैं गणित का क्लब, रोबोटिक्स क्लब में शामिल हुए थे और भी कुछ सम्मान कक्षाओं में दाखिला लिया। स्कूल के साथ-साथ, मैं भी आर्थिक रूप से अपने माता पिता की मदद करने के लिए एक स्थानीय रेस्तरां में एक हिस्सा समय नौकरी मिल गई। एक नए देश में बढ़ रहा है और वहाँ बसने (यहाँ) मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बड़ी चुनौती थी।

रूचियाँ

मैं शतरंज और क्रिकेट खेलना पसंद है। मैं हमेशा की तरह, पढ़ने, लिखने और गणित कर आनंद लिया। एक बच्चे के रूप में है और अब तक आगे बढ़ रही है (मेरे वयस्कता) यह मेरा मुझे एक डॉक्टर या एक इंजीनियर बनने के लिए (मेरे) और मेरे माता-पिता सपना रहा है।


मैं मैं हमेशा अपने काम से काम करने की सोच रहा है क्योंकि एक उद्यमी बनने का फैसला किया ..

उपलब्धियां:

मैं जीवन में कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है। मेरी उपलब्धियों में से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि दे दी है, जो दूसरों की तुलना में बड़ा है। सबसे बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि शामिल मुझे दिया था कि शीर्ष पांच उपलब्धियों: मेरी हिंदी की कक्षा में महीने के 1. होने के नाते छात्र 2. मेरी पहली नौकरी हो रही है 3. कॉलेज के लिए जा रहे हैं 4. लर्निंग नई भाषाएँ 5. अपने ड्राइवर का लाइसेंस हो रही मेरी उपलब्धियों मुझे जीवन में आगे लाने के लिए मदद की है।

लक्ष्य

मैं इस पद के संचार में बेहतर होने की उम्मीद है। अब से पांच साल, मैं एक उद्यमी बनना चाहते हैं, और संचार एक उद्यमी होना चाहिए कि सबसे महत्वपूर्ण कौशल में से एक है। एक उद्यमी के रूप में, मेरी प्राथमिक लक्ष्यों में नए इडस को लागू करने, को क्रियान्वित करने, लोगों को सेट बजट प्रबंधन, और सभी प्रकार के और सबसे महत्वपूर्ण लाने का निर्णय कर रहे हैं।                                                    धन्यवाद