सदस्य:Bhavyarao12/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Bhavyarao12
नाम भाव्या राव
जन्मनाम भाव्या राव
लिंग महिला
जन्म तिथि १२ जनवरी २००२
जन्म स्थान शारजाह, संयुक्त अरब अमीरात
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
शिक्षा पूर्वस्नातक
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय इंडियन स्कूल अजमान
शौक, पसंद, और आस्था
शौक नाच, गाना
धर्म हिंदू


परिचय:[संपादित करें]

भाव्या राव का जन्म १२ जनवरी २००२ को शारजाह, संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था। वह एक भारतीय निवासी है जिसने अपने जीवन के १७ साल भारत के बाहर गुजारे। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बैंगलोर में अपनी उच्च शिक्षा पूरी करने के लिए वह भारत वापस आईं। भाव्या का व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक है और वह नए लोगों से बात करना पसंद करती हैं, वह अपने संचार के साथ काफी आरक्षित हैं। वह "प्रवाह के साथ जा रही" विचारधारा में विश्वास करती है जो उसके व्यक्तित्व को शांत करती है।

परिवार:[संपादित करें]

भाव्या के परिवार में शामिल हैं उनके पिता- सनदीप राव जो एक व्यवसायी हैं, उनकी माँ, सुजाया राव, जो एक एकाउंटेंट हैं और उनकी छोटी बहन, नव्या राव, जो एक स्कूली छात्र हैं। वे अपने पालतू कुत्ते लिली के साथ रहते हैं, जिसे उनके अपने परिवार का हिस्सा माना जाता है। हर सामान्य भाई-बहन के रिश्ते की तरह, भाव्या और नव्या एक दूसरे से लड़ते हैं, लेकिन अंत में किसी भी स्थिति में एक-दूसरे के लिए होते हैं।

शिक्षा:[संपादित करें]

भाव्या एक औसत छात्र है। सह-पाठ्यचर्या की तुलना में वह हमेशा पाठ्येतर गतिविधियों में अधिक रुचि रखती हैं। उसने UAE में CBSE बोर्ड स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। अब वह क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही है जो बैंगलोर में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। अपने ११ वीं और १२ वीं कक्षा में उसने कॉमर्स को अपने करियर स्ट्रीम के रूप में लिया था, लेकिन फिर आर्ट्स में शिफ्ट हो गई और अब संचार, मनोविज्ञान और अंग्रेजी को अपने कोर्स के रूप में चुना है। उसने ५ साल तक शास्त्रीय नृत्य सीखा है और कर्नाटक संगीत सीखा है।

उद्देश्य और हित:[संपादित करें]

भाव्या को डांस में दिलचस्पी है। वह एक दिन नर्तकी बनना चाहती है। वह युवा लड़कियों और लड़कों को नृत्य सिखाना चाहती हैं। जीवन में उसका उद्देश्य खुद को और अपने परिवार को संतुष्ट रखने के लिए पर्याप्त पैसा और खुशी अर्जित करना है। वह गैर-सरकारी संगठनों और पशु आश्रय के साथ और अधिक काम करने की इच्छा रखती है।