सदस्य:Arun Yashwant Bannate

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

राष्ट्रीय केमिकल फर्टिलाइजर नागपुर ,भंडारा तरफ से ग्राम तुमखेड़ा खुर्द में शेतकरी सभा का आयोजन किया गया . जिसमें सभी किसान लोगों ने अपनी अपनी भागीदारी भागीदारी निभाई. जिसमें गांव के सभी पदाधिकारी मौजूद थे.



मुख्य मेनू खोलें विकिपीडियाβ खोजें मेरी सूचनायें दिखाएँ संपादित करेंइस पृष्ठ का ध्यान रखेंकिसी अन्य भाषा में पढ़ें विकिपीडिया:लघु पथ Green check.svg यह पृष्ठ हिंदी विकिपीडिया की एक नीति या नियम के बारे में है, जो एक ऐसा मानक है जिसका पालन सभी संपादकों को साधारण तौर पर करना चाहिए। इसमें बदलाव तभी किया जाना चाहिए जब इसपर सदस्य-समाज में आम सहमती बनी हो। लघु पथ: वि:लप वि:लघु लघु पथ अथवा लघुपथ एक विशेष प्रकार का पुनर्निर्देशन पृष्ठ होता है जो परियोजना पृष्ठ अथवा इसके किसी अनुभाग के लिए (मुख्यतः विकिपीडिया नामस्थान) के लिए संक्षिप्त विकि-कड़ी उपलब्ध करवाता है। ये मुख्यतः लेखों के स्थान पर समुदाय पृष्ठ और वार्ता पृष्ठों पर काम में लिए जाते हैं। यदि किसी पृष्ठ अथवा अनुभाग का लघु पथ निर्मित किया जाता है तो इसे लघु पथ नामक सूचना सन्दूक में प्रदर्शित किया जाता है। यह इस पृष्ठ के शीर्ष पर भी देखा जा सकता है।

संवादश्रेणियाँ Last edited 1 year ago by Anamdas विकिपीडिया सामग्री CC BY-SA 3.0 के अधीन है जब तक अलग से उल्लेख ना किया गया हो। गोपनीयताडेस्कटॉप बंद करें बकरी ने दिया है इन्सान के अजीब से बच्चे को जन्म यहाँ बकरी ने दिया है इन्सान के अजीब से बच्चे को जन्म

आपने महिलाओं से कई अजीब बच्चों को जन्म देने के बारे में तो सुना होगा। कई बच्चे 2 सिर और 4 हाथों के साथ पैदा हुए। कई बच्चों के 2 की जगह 3 आंखे थी लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को इंसान के बच्चे को जन्म देने के बारे में सुना है।



जी हां ऐसा अजीब मामला मलेशिया में हुआ है। यहां एक बकरी ने इंसान की जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है। बकरी से इंसान के बच्चे को जन्म देने की जानकारी जंगल में आग की तरह फैल गई। इसके बाद तो उसे देखने के लिए एक के बाद एक बहुत से लोग वहां पहुंचे गए।



हालांकि, जन्म के कुछ समय बाद ही बकरी के इस बच्चे की मौत हो गई