सदस्य:Anagha Charly

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
Anagha Charly
Anagha.jpg
जन्मनाम अनाघा पी चारली
लिंग महिला
जन्म तिथि 12-09-2000
जन्म स्थान बेंगलुरु
निवास स्थान बेंगलुरु
देश Flag of India.svg भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय क्राइस्ट एकेडमी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक नृत्य, पढ़ना, संगीत
धर्म ईसाई
सम्पर्क विवरण
ईमेल anaghapcharly@gmail.com

शिक्षा[संपादित करें]

मेरा नाम अनाघा पी चार्ली है और वर्तमान में, मैं बैंगलोर के क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अपनी डिग्री बीकॉम ऑनर्स कर रहा हूं। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बहुत बढ़िया है, लोग शानदार हैं और वातावरण एक ऐसा है जो आपको वास्तव में विश्वविद्यालय जाना चाहता है। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में शामिल होने से पहले, मैंने दो साल तक क्राइस्ट जूनियर कॉलेज में अध्ययन किया। इससे पहले, मैंने 10 वर्षों तक क्राइस्ट अकादमी में अध्ययन किया था। मेरा जन्म हुआ और बगीचे शहर, बैंगलोर में लाया गया। मैं अपने माता-पिता की दो बेटियों की पहली बेटी हूं।

व्यक्तिगत जानकारी[संपादित करें]

मैं हास्य की अच्छी भावना के साथ एक मजेदार प्रेमिका लड़की हूँ। मेरे बारे में एक बात यह जानना महत्वपूर्ण है कि पहले मैं बहुत शर्मीली व्यक्तिगत लड़की के रूप में आती हूं लेकिन एक बार जब मैं लोगों को जानती हूं और अपने पर्यावरण से सहज महसूस करता हूं तो मैं बहुत अच्छा हूं। मेरे लिए दोस्त बनाना मुश्किल है लेकिन एक बार जब मैं उन्हें बना देता हूं, तो यह बहुत अच्छा होता है और मैं सब अलग हूं।

मैं मजाक करता हूं, हंसता हूं और हास्य करता हूं और मुझे जितना मिलता है उतना मिलता है। मैं बहुत दयालु, संवेदनशील लड़की हूं क्योंकि मेरे करीबी दोस्त आपको बताएंगे। मेरे पास एक कठिन खोल है लेकिन अंदर मैं नरम हूँ। मैं भी एक बहुत ही अनुशासित व्यक्ति हूं और सही और गलत क्या है पर दृढ़ता से खड़ा हूं।

शौक एवं रुचि[संपादित करें]

मुझे नाचना अच्छा लगता है। नृत्य मेरा जुनून है। मैं पिछले 10 वर्षों से भरतनाट्यम, मोहिनीयाट्टम और कुचीपुडी सीख रहा हूं। मुझे पुस्तकों को भी पढ़ना अच्छा लगता है और मैं सभी प्रकार की किताबें पढ़ता हूं, चाहे वह उपन्यास या विश्वकोष हो। पाक कला मेरा बहुत बड़ा हित है। मेरी माँ एक महान खाना बनाती है और मुझे लगता है कि मुझे उससे मिल गया है। मेरे दृष्टिकोण से, सीखने के लिए सीखने के लिए, एक व्यक्ति के जीवन को और अधिक आसान बनाता है। मुझे संगीत सुनना पसंद है। मुझे भारतीय और पश्चिमी संगीत दोनों पसंद हैं। मेरा पसंदीदा भारतीय गायक श्रेया घोषाल है और मेरा पसंदीदा पश्चिमी गायक सेलेना गोमेज़ है। मुझे बैंड बीटल्स के संगीत भी पसंद हैं।  मेरा पसंदीदा खेल फुटबॉल है। मैं केरल में अपने भाइयों के साथ फुटबॉल खेलता था। मैं अपने पिता के साथ सभी फुटबॉल मैचों को देखता हूं।

शिक्षाविदों[संपादित करें]

अकादमिक रूप से, मैं एक छात्र हूं जो सीखना पसंद करता है और मुझे परियोजनाओं और पारंपरिक शिक्षा करना पसंद है। मैं एक उत्साही नाटक छात्र हूं और मुझे कार्य करना अच्छा लगता है। मैं सांख्यिकी और व्यापार अध्ययन का आनंद लेता हूं। मुझे विभिन्न भाषाओं को सीखना अच्छा लगता है। जब अध्ययन की बात आती है तो मुझे बड़े सपने मिलते हैं। मैं हमेशा एक उद्यमी बनना चाहता था। व्यवसाय में कुछ ऐसा है जो हमेशा मुझे मोहक करता है।

कभी-कभी मुझे मुश्किल समय होता है क्योंकि जीवन में भी कई चुनौतियां होती हैं। लेकिन फिर भी, मैंने सकारात्मक पक्ष में देखने की कोशिश की है, क्योंकि मुझे पता है कि इंसान से निपटना एक आसान बात नहीं है। मेरे काम के प्रदर्शन और खुद को बेहतर बनाने के लिए, मेरा मानना है कि अभी भी मुझे सीखने के लिए कई चीजें हैं, और भविष्य में बेहतर जीवन पाने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है।