सदस्य:Alphintjohny1830165

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
Alphin T. Johny
Alphintjohny1830165
जन्मनाम Alphin T.Johny
लिंग male
जन्म तिथि 22-09-1994
जन्म स्थान ollur
देश साँचा:देश आँकड़े india
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय christ university
विश्वविद्यालय christ university
शौक, पसंद, और आस्था
धर्म christian
सम्पर्क विवरण
ईमेल alphin.johny@arts.christuniversity.in


बचपन्[संपादित करें][संपादित करें]

पारिवारिक जीवन[संपादित करें][संपादित करें]

मैं अल्फिन टी जॉनी हूं, 22 सितंबर 1994 को थॉटन नामक एक छोटे से परिवार में पैदा हुआ था। मेरा घर त्रिशूर केरल के बाहरी इलाके में स्थित है। मैं एक पारंपरिक पारंपरिक ईसाई परिवार से हूं। मैं श्रीमान और श्रीमती जॉनी थॉटन और एलिस जॉनी के तीन बच्चों में से 3 वें बच्चों के रूप में हड्डी थी। मुझे दो बड़े भाई है वे अल्जो और आन्ल्विन हैं।

पढ़ाई[संपादित करें][संपादित करें]

स्कूल और विश्वविद्यालय जीवन[संपादित करें][संपादित करें]

मेरे सैन्त् जोसेफ लोअर प्राइमरी स्कूल और सेंट मैरी हाई स्कूल चेंगलूर में मेरे मूल गांव में मेरा प्राथमिक अध्ययन था। हालांकि मैं एक अच्छी तरह से अध्ययन करने वाला व्यक्ति नहीं हूं, मैं अपने 10 वीं एसएसएलसी परीक्षा पास कर सकता हूं, वर्ष 2010 में अपने हाईस्कूल को पूरा करने के बाद मैं अपने आगे के अध्ययनों के लिए मध्य प्रदेश गया हूं। मैंने सेंट से अपना इंटरमीडिएट स्कूली शिक्षा पूरी की। भोपाल माध्यम भारत भारत से वर्ष 2013 में पॉल एसआर सेक स्कूल। तेलंगाना में प्रार्थना जीवन के लिए दो साल बिताए, फिर उस 2 वर्षों के बाद मैंने धार्मिक अध्ययनों के लिए बिताया और धर्मराम विद्या क्षेत्र में दार्शनिक अध्ययन के लिए बिताए दो साल बाद बंगलौर भारत में दर्शनशास्त्र और पोंटिफिकल अध्ययन संस्थान। धर्मराम विद्या क्षेत्रम बंगलौर से दर्शन में डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद मैंने वर्ष 2017 में सेंट जोसेफ अकादमी सागर में शिक्षक और प्रशासनिक कर्मचारियों के रूप में अपना आधिकारिक जीवन शुरू किया, जबकि बीच में सागर से व्यावहारिक जीवन था, क्योंकि मैं बाजार जा रहा था , भोजन खाना बनाना और समाज के लिए अच्छी चीजें करना। मैंने पिछले साल 6 वें और 7 वीं कक्षा के सीबीएसई छात्रों को भी पढ़ाया है।

शौक[संपादित करें][संपादित करें]

मेरे शौक बास्केटबाल, क्रिकेट, पेंसिल ड्राइंग, अच्छी किताबें पढ़ना, दूसरों को सुनना, खेल और संगीत सुनना और मुझे विभिन्न स्थानों पर यात्रा करना अच्छा लगता है और मेरी इच्छा यह है कि एक दिन मैं दुनिया भर में यात्रा कर सकता हूं। वर्तमान में मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर से संचार मीडिया, अंग्रेजी और मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री कर रहा हूं। मेरा मानना ​​है कि मेरा जीवन हमेशा मेरे लिए और दूसरों के लिए एक उपयोगी होना चाहिए, क्योंकि मैं खुद को चुनौतीपूर्ण और गतिशील करियर की तलाश में पेश करता हूं। यह मेरे ज्ञान, क्षमता और अनुभव का उपयोग करेगा। मैं खुद को एक ईमानदार, व्यावहारिक, मेहनती और स्व-प्रेरित के रूप में देखता हूं जो स्वतंत्र लक्ष्यों को स्वतंत्र रूप से प्राप्त करने और निर्धारित करने की क्षमता के साथ प्रेरित करता है। मैं एक संगीतकार हूं क्योंकि मैं कीबोर्ड खेलने के लिए बहुत भावुक हूं और अपने भविष्य के जीवन में पियानो सीखना चाहता हूं। मेरा जीवन मैं कई अलग-अलग स्थानों में रहता था जैसे कि मैं केरल में पैदा हुआ था, तब 10 वीं के बाद मैं सागर गया, फिर मैंने भोपाल में 11 और 12 वीं का अध्ययन किया, फिर मैं तेलंगाना चले गए, फिर मैं दार्शनिक अध्ययन के लिए बैंगलोर आया और मैं व्यावहारिक के लिए फिर से सागर गया अंत में प्रशिक्षण मैं विश्वविद्यालय बनने के लिए क्राइस्ट डीमेड में स्नातक की डिग्री के लिए फिर से बैंगलोर पहुंच गया।

जीवन भगवान की ओर से एक उपहार है[संपादित करें][संपादित करें]

मेरा जीवन पूरी तरह से भगवान से एक उपहार है क्योंकि जब मैं 5 साल का था, तो मुझे एक गंभीर दुर्घटना हुई, मैं अपने असंगठित घर से दूसरी मंजिल से नीचे गिर गई। मैं उस पल में बेहोश था लेकिन जब मैंने भगवान की कृपा से अपनी आँखें खोली तो मेरे साथ कुछ भी नहीं हुआ। मेरा जीवन आदर्श उन लोगों से प्यार करता है जो मुझे प्यार करते हैं जो मुझे अनदेखा करते हैं।