सदस्य:Abhaysharma1/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
मेरा नाम अभय हैं और मैं भारत का एक गर्व नागरिक हूँ. मेरी उम्र १८ वर्ष हैं  और मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीएससी पढता हूँ।  और मैं अपनी पृष्टभूमि , रुचियाँ तथा उपलब्धियों से अपना परिचय करने जा रहा हूँ। 

पृष्टभूमि[संपादित करें]

मैं चेन्नई में पैदा हुआ था लेकिन बेंगलुरु में ख़ुशी ख़ुशी अपने प्यारे से परिवार के साथ रहता हूँ | मैंने अपना पूरा जीवन बेंगलूरु मे ही बितया है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम विवेक हैं जो अपना धंधा चलाते हैं । मेरी माँ का नाम सरिता हैं जो एक गृहिणी हैं । घर मैं सबसे छोटा मेरा भाई ,आशीष हैं जो सबका लाड़ला हैं । मेरे माता पिता ने मेरा साथ कभी नहीं छोड़ा हैं और सबके के साथ अच्छा व्यवहार रखना ही सिखाया हैं. मेरा परिवार एकता मैं विशवास रखता हैं । 

शिक्षा[संपादित करें]

मैं बचपन से बेंगलुरु मैं पढ़ता आ रहा हूँ. मैंने बाल विहार से लेके उच्च विद्यालय तक कार्मेल हाई स्कूल नामक एक स्कूल में करि थी। मैंने अपनी कॉलेज की शिक्षा कार्मेल पी-यू कॉलेज से करि हैं। मैं अभी भारत की एक सर्वश्रेस्ठ यूनिवर्सिटी, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी ,में कंप्यूटर गणित और आंकड़े में बीएससी की पढ़ाई कर रहा हूँ। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी का माहौल पढाई और खेल कूद, दोनों के लिए बहुत अच्छा हैं ।

शौक[संपादित करें]

मुझे वाद विवा करना और नयी तरीके की चीज़ों के बारे में पढ़ना बहुत पसंद हैं । मेरी रूचि पुस्तकें पढ़ने में भी हैं क्योंकि पुस्तकों में बहुत ज्ञान रहता हैं और एक अलग दुनिया दिखाई जाती हैं ।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरा यह ही लक्ष्य हैं की मैं अपने परिवार का नाम रोशन करू भले ही मैं दुनिया के किसी भी हिस्से मैं रहूँ। मुझे एक डेटा वैज्ञानिक बनना है और मेरे देश का नाम बढ़ाना हैं ।

उपलब्धि[संपादित करें]

मैंने शुरुवात से ही नेतृत्व में बहुत रूचि दिखाई हैं जिसकी वजह से मुझे स्कूल का कप्तान बनाया गया था. कॉलेज में भी उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया था । मुझे सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व का पुरस्कार दो बार मिल चुके हैं और "नासा" ने मेरे लिखे गए निबंध को पहचाना और सम्मानित किया। मुझे फैशन शो के लिए तीन बार पुरस्कार मिला हैं।मुझे बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, क्रिकेट और कब्बडी के लिए भी पुरस्कार और सम्मान मिले हैं ।