सदस्य:ANGELMATHEW1/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम एय्नजल मात्यु हैं। मैं केरल से आती हूँ। मेरा जन्म सातवीं जूलाई १९९८ में केरल के कण्णूर जिले में हुआ था।मेरी मातृभाषा मलयालम है। मैं १९ वर्षों से केरल में रह रहा हूं । अब मैं अपने अध्ययनों के लिए बैंगलूर में रहती हूं।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं केरल में कण्णूर् जिले में पैदा हुआ था।कण्णूर उत्त्तरी केरला में स्थित है। कण्णूर कलाकृती और ऐतिहासिक स्मारकों का एक स्थान हैं।इस्के प्राकृतिक सुंदरता समुद्र तटों और पहाड़ियों के साथ बहुत आकर्षक हैं। मेरा स्थान अपने कलाकृतियां जैसे तेय्यम के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है।वहां ऐतिहासिक स्मारकों जैसे कन्नूर किला, हेर्मन गुंडरट पार्क आदि हैं।मेरा घर तेज़स्विनी नामक् एक् सुंदर नदी के पास है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम मात्यु पी ई है ।मेरी माँ का नाम सिजी जोर्ज है।दोनों ही केरल ग्रामीन बैंक में बैंक प्रबंधकों के रूप में काम कर रहे हैं। मेरी एक बहन है। उसका नाम आतिरा मात्यु है। उसने अपनी बीटेक डिग्री पूरी की है।मेरे परिवार ने मुझे अपने लक्ष्य के लिए कठिन मेहनत करने और हमेशा खुश रहने के लिए सिखाया हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपने उच्च विद्यालय के अध्ययन को सेंट जोसेफ्स एच.एस.एस चेरुपोज़ा में पूरा किया है । और मैंने अपने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को सेंट तोमस् एच.एस.एस् तोमापुरम् में पूरा किया।अब मैं बीएससी पीएमई डिग्री के लिए क्राइस्ट् यूनिवर्सिटी बैंगलोर में पढ़ रही हूं ।

रुचियाँ[संपादित करें]

मुझे संगीत बहुत पसंद है ।मैंने चार साल के लिए कार्नेटिक संगीत का अध्ययन किया हैं।मुझे गिटार बजाना भी बहुत पसंद है।मैं खाली वक्त में किताबें पढ़ती हूं।मैं अपने परिवार के साथ अलग-अलग जगहों की यात्रा करना चाहती हूं।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरी महत्वाकांक्षा भारतीय रिजर्व बैंक का एक अधिकारी बनना है।यह मेरे तीसरे कक्षा से मेरा लक्ष्य थी।इसके साथ मुझे एक अच्छा संगीतकार भी बनना चाहती हूं।

उपलब्धियों[संपादित करें]

मुझे स्कूल स्तर, उप जिला स्तर और जिला स्तर के कलोत्सवों पर संगीत के लिए पुरस्कार मिली हैं।राज्य स्तरीय युवा त्योहार में हमारे स्कूल ऑर्केस्ट्रा ने पुरस्कार जीता था।मैं इसमें बास गिटार बजाती थी।मुझे प्रश्नोत्तरी कार्यक्रमों में भी पुरस्कार मिली है।