सदस्य:कृतिका शर्मा

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
कृतिका शर्मा
नाम कृतिका शर्मा
जन्मनाम कृतिका शर्मा
लिंग F
जन्म तिथि 22/11/2000
जन्म स्थान गोवा, भारत
निवास स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता हिंदू
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बीएससी
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय दिल्ली पब्लिक स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक नृत्य, कला
धर्म हिंदू
सम्पर्क विवरण
ईमेल kritika.sharma@science.christuniversity.in
फेसबुक Kritika Sharma



परिचय

मेरा नाम कृतिका शर्मा है। मेरा जन्म 22 नवंबर 2000, गोवा, भारत में हुआ था। मेरा एक छोटा और प्यारा परिवार है और मैं  अपने पिताजी, माँ और मेरे बड़े भाई के साथ रहती हूं। मेरे पिताजी एक पूर्व नौसेना अधिकारी हैं और वर्तमान समय में एयर एशिया  के पायलट है और मेरा भाई भी उसी  कंपनी में पायलट हैं। मेरी माँ एक प्राय अध्यापिका अब गृहिणी हैं। मैं मूल रूप से दिल्ली से हूं, लेकिन मैं 2014 में अपने पिताजी के काम के कारण बैंगलोर में स्थानांतरित हो गई और तब से यही हूं। मैंने 2019 में दिल्ली पब्लिक स्कूल, बैंगलोर से स्नातक किया और वर्तमान में अर्थशास्त्र, गणित और सांख्यिकी में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बैंगलोर से स्नातक की डिग्री हासिल कर रही हूं।


शिक्षा

मैं एलकेजी से हमेशा से एक अव्वल और उत्तिन छात्रा रही हूं और अपनी पढ़ाई के प्रति बहुत गंभीर रही हूं।

मैंने अपने १० वीं बोर्ड में १० सी.जी.पी.ए और अपने १२ वीं बोर्ड में ९ ५% स्कोर किया, और दिल्ली पब्लिक स्कूल, बैंगलोर से स्नातक किया। मैं अपने स्कूल में "सुपर अचीवर" भी रही हूं और "प्रिंसिपल अवार्ड" भी जीती हूं। मैंने अपने स्कूल और कॉलेज में कई प्रतियोगिताओ में हिस्सा लिया है और उसी में पुरस्कार भी जीते हैं।


सह- पाठ्यक्रम

मैं एक बहुत ही बहिर्मुखी और अनुकूलन योग्य व्यक्ति हूं और मुझे बेक करना, घूमना, कलाकारी करना और नृत्य करना बहुत पसंद है और यह मुझे बहुत खुश करता है लेकिन कई लोग हैं जो समान खुशी नहीं साझा करते हैं और इसीलिए मैंने खुद को धर्मार्थ कार्य में लगाया है। अप्रैल 2019 में मैंने पूरे देश में डी.एम.डी. से पीड़ित सभी बच्चों की मदद करने के लिए एक अभियान शुरू किया और इसके लिए लगभग 23,000 रुपये एकत्र किए।  मैं बचपन से ही अपनी मां के साथ वृद्धाश्रमों में जा रही हूं और बुजुर्गों के साथ समय बिताना मुझे बहुत पसंद है! मैंने शहर के सरकारी स्कूलों को स्वच्छ बनाने के लिए ' रीप बेनिफिट' के साथ काम किया है । यही नहीं मैंने कथक के 3 साल और भरतनाट्यम के 6 साल भी सीखे हैं और मेरे कॉलेज में भी भरतनाट्यम का कोर्स भी पूरा किया है।