श्लोका मेहता

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

श्लोका का जन्म 11 जुलाई 1990 को मुंबई में भारत के शीर्ष हीरे व्यापारी रसेल मेहता के घर हुआ था।[1] श्लोका प्रसिद्ध भारतीय हीरा व्यापारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी है। उनकी मां का नाम मोना मेहता है, जो रिपोर्ट के मुताबिक 2018 पीएनबी धोखाधड़ी निर्वा मोदी के रिश्तेदार हैं। श्लोका के एक बड़े भाई विराज मेहता और एक बड़ी बहन दीया मेहता हैं। उसके भाई और बहन दोनों शादीशुदा हैं।

मार्च 2018 के पहले सप्ताह में, युवा व्यवसायी और मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी[2] के साथ उनकी शादी के बारे में चर्चा हुई। हालांकि उन्होंने खबरों से इंकार कर दिया कि कुछ भी तय नहीं है, लेकिन स्रोत के मुताबिक, दोनों मार्च 2018 के आखिरी सप्ताह में व्यस्त होने जा रहे हैं और शादी 2018 के शुरुआती दिसंबर में हो सकती है।

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

श्लोका अपने स्कूल में एक उज्ज्वल छात्र रही है और यह एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है। यह कनेक्टफोर की सह-संस्थापक हैं, जो स्वयंसेवकों की सहायता करती हैं जो कुछ क्षेत्रों में मदद करना चाहती हैं, जिसमें नवाचार और विशिष्ट गैर सरकारी संगठनों तक पहुंचने के प्रयास हैं। श्लोक मेहता भी 2014 के बाद से कंपनी के निदेशक के रूप में अपने पिता की कंपनी की सेवा कर रही हैं।

श्लोका मेहता रोचक तथ्य[संपादित करें]

  1. स्कूल के स्नातक होने के कुछ देर बाद, आकाश ने उन्हें प्रस्तावित किया और वे नौ साल तक डेटिंग कर रहे हैं। उनकी शादी दिसंबर 2018 में एक भव्य संबंध में होने की संभावना है
  2. वह कनेक्टफोर की सह-संस्थापक हैं, एक ऐसा संगठन जो एनजीओ को विभिन्न कारणों से स्वयंसेवक प्राप्त करने में मदद करता है।
  3. वह एक उग्र पशु प्रेमी है।
  4. श्लोका के पिता रसेल मेहता रोज़ी ब्लू डायमंड्स के प्रबंध निदेशक हैं, जिनकी उपस्थिति बेल्जियम, इज़राइल, जापान, अमेरिका और चीन सहित 12 देशों में हुई है।
  5. श्लोका और आकाश अंबानी दोनों ने मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ अध्ययन किया और कई वर्षों से एक दूसरे को जानते हैं।
  6. जुलाई 2014 में श्लोका अपने पिता की हीरे की कंपनी रोज़ी ब्लू फाउंडेशन के निदेशक बन गयी।

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "श्लोका मेहता जीवनी". Webseriez. 2 जुलाई 2018. मूल से 30 सितंबर 2022 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 30 सितंबर 2022.
  2. "आकाश अंबानी की जिंदगी में कैसे आईं श्लोका, कैसे हुआ प्यार, परिवार के सामने कैसे किया प्रपोज?". Amar Ujala. अभिगमन तिथि 2019-07-14.