"विकिपीडिया:चौपाल": अवतरणों में अंतर

नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
5,558 बैट्स् जोड़े गए ,  11 माह पहले
(विकिपीडिया:विकिमीडिया फाउंडेशन बोर्ड चुनाव-2021)
लिंक:यहां स्थानीय पृष्ठ, '''[[विकिपीडिया:विकिमीडिया फाउंडेशन बोर्ड चुनाव-2021]]'''<br>
धन्यवाद -'''[[User:J ansari|<span style="background:#5d9731; color:white;padding:1px;">जे. अंसारी</span>]] [[User talk:J ansari|<span style="background:#1049AB; color:white; padding:1px;">वार्ता</span>]]'''[[चित्र:Animalibrí.gif|40px]] 06:56, 29 जून 2021 (UTC)
== स्वयंसेवक प्रस्तुति के लिए अपना नाम दें ==
प्रवीण दास, Senior Partnerships Manager - South Asia, Wikimedia Foundation:
द्वारा २८ जून को ई-मेल से हिंदी विकिमीडियन्स यूजर ग्रूप को दी गई एक सूचना साझा कर रहा हूँ-
 
“आज केंद्रीय हिंदी संसथान के मेंबर ने कॉल पे अगले रविवार ४ जुलाई को टॉक और वर्कशॉप के लिए विकिपीडिया के १-२ स्पीकर का परिचय और फोटो माँगा है और हमें आमंत्रण किया है | ये कार्यक्रम शाम ६ बजे के आस पास होगा जिसमे कुछ उनके मेंबर्स दूसरे देशो से जुड़ेंगे | क्या आप इस विषय मैं मेरी कोई सहायता कर सकते है? मेरे ख्याल से अगर १-२ हिंदी विकिपीडिया के एक्सपेरिएंस्ड एडिटर्स जो वर्कशॉप लेने मैं इच्छुक हो, हम उनकी सहायता ले सकते हैं
 
इस वर्कशॉप का उद्देश्य हिंदी विकिपीडिया की जागरूकता फैलाना है और हमारे यूजर ग्रुप और एडिटर्स द्वारा किये गए प्रयासों को साँझा करना है | इस वर्कशॉप के द्वारा हम हिंदी अध्ययन एवं अध्यापन और अनुसन्धान के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगो को हिंदी विकिपीडिया से जुड़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं”
 
१ जुलाई तक गूगल मीट पर विकिपीडिया के बारे में बताने या प्रस्तुति देने को इच्छुक सदस्य अपना नाम नीचे लिख सकते हैं या हमें ई-मेल कर सकते हैं। मुझे ऐसे प्रयासों से संपादक बढ़ने के आसार नहीं लगते हैं किंतु फिर भी ऐसे प्रयासों से मुझे कोई आपत्ति नहीं है। कम-से-कम ऐसे प्रयास विकिपीडिया के बारे में थोड़ी जागरूकता और बढ़ाते हैं। हिंदी विकिमीडियन्स यूजर ग्रूप के ऐसे प्रयासों में अपना नाम शामिल करने की अनुमति देने के संबंध में भी सदस्यों की राय का स्वागत है।
विकिमीडिया फाउंडेशन के दक्षिण एसिया सहकारी प्रबंधक के पद पर कार्य करने वाले प्रवीण जी के साथ यूजर ग्रूप का एक इतिहास भी है। पिछले वर्ष २० जुलाई को ये अमेजन के सहयोग से हिंदी विकिपीडिया पर एक लेख बनवाने के संपादनोत्सव का प्रस्ताव लेकर आए थे। हमने प्रस्ताव को समर्थन दिया तथा अमेजन के लिए प्रतियोगिता का प्रारूप तैयार कर भेजा। इसके बाद अमेजन इंडिया के कुछ कर्मचारियों के साथ यूजर ग्रूप की फोन मीटिंग होने की योजना थी जिसमें कुछ ठोस निकलकर आने पर हमने चौपाल पर सूचना देने का निश्चय किया था। किंतु प्रवीण जी उस फोन बैठक का ही आयोजन नहीं कर सके प्रतियोगिता प्रस्ताव स्वीकृत कराना तो दूर की बात थी। मैने इस प्रस्ताव के लाने पर पुरानी याद ताजा करायी तो प्रवीण जी ने उस प्रस्ताव पर पुनः अमेजन वालों से बात करने की बात कही है। -[[सदस्य:अनिरुद्ध कुमार|अनिरुद्ध कुमार]] ([[सदस्य वार्ता:अनिरुद्ध कुमार|वार्ता]]) 01:34, 30 जून 2021 (UTC)

नेविगेशन मेन्यू