"आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफ़ी": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
New page: '''आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफ़ी''', विश्व क्रिकेट परिषद (अंग्रेज़ी: '''I'''nternational ...
 
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
'''आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफ़ी''', [[विश्व क्रिकेट परिषद]] ([[अंग्रेज़ी]]: '''I'''nternational '''C'''ricket '''C'''ouncil, संक्षेप में - '''ICC''') द्वारा आयोजित की जाने वाली एक द्विवार्षिक प्रतियोगिता है । इसे क्रिकेट के [[विश्व कप क्रिकेट|विश्व कप]] के बाद सबसे बड़ी प्रतियोगिता के रूप में देखा जाता है और कुछ लोग इसे ''मिनी विश्व कप'' भी कहते है । १९९८ से शुरु होकर अभी तक कुल ५ बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसे, समयवार क्रम में , [[दक्षिण अफ्रीका]], [[न्यूजीलैंड]], [[भारत]] तथा [[श्रीलंका]] (अनिर्णीत),[[ वेस्ट इंडीज़]] तथा [[ऑस्ट्रेलिया]] ने जीता है ।
'''आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफ़ी''', [[विश्व क्रिकेट परिषद]] ( '''ICC''') द्वारा आयोजित की जाने वाली एक द्विवार्षिक प्रतियोगिता है । इसे क्रिकेट के [[विश्व कप क्रिकेट|विश्व कप]] के बाद सबसे बड़ी प्रतियोगिता के रूप में देखा जाता है और कुछ लोग इसे ''मिनी विश्व कप'' भी कहते है । १९९८ से शुरु होकर अभी तक कुल ५ बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसे, समयवार क्रम में , [[दक्षिण अफ्रीका]], [[न्यूजीलैंड]], [[भारत]] तथा [[श्रीलंका]] (अनिर्णीत),[[ वेस्ट इंडीज़]] तथा [[ऑस्ट्रेलिया]] ने जीता है ।


==यह भी देखें==
==यह भी देखें==

01:55, 15 फ़रवरी 2007 का अवतरण

आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफ़ी, विश्व क्रिकेट परिषद ( ICC) द्वारा आयोजित की जाने वाली एक द्विवार्षिक प्रतियोगिता है । इसे क्रिकेट के विश्व कप के बाद सबसे बड़ी प्रतियोगिता के रूप में देखा जाता है और कुछ लोग इसे मिनी विश्व कप भी कहते है । १९९८ से शुरु होकर अभी तक कुल ५ बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसे, समयवार क्रम में , दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, भारत तथा श्रीलंका (अनिर्णीत),वेस्ट इंडीज़ तथा ऑस्ट्रेलिया ने जीता है ।

यह भी देखें