"विकिपीडिया:विकिमीडिया फाउंडेशन बोर्ड चुनाव-2021": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
पंक्ति 27: पंक्ति 27:




* एक से अधिक प्रोजेक्ट पर ब्लॉक नहीं किया जाएगा;
* एक से अधिक प्रोजेक्ट पर ब्लॉक नहीं किया गया हो;


* और खाता बॉट नहीं हो;
* और खाता बॉट नहीं हो;

06:42, 29 जून 2021 का अवतरण

विकिमीडिया फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है जो विभिन्न विकिमीडिया परियोजनाओं का समर्थन करता है। विकिमीडिया परियोजनाओं के विकास का समर्थन करता है, तकनीकी सहायता, स्वयंसेवकों और सहयोगियों को संसाधन प्रदान करके।


विकिमीडिया फाउंडेशन के पास एक न्यासी बोर्ड (Board of Trustees) है जो अपने अंतिम कॉर्पोरेट प्राधिकरण के रूप में और उसके काम की देखरेख करता है। बोर्ड फाउंडेशन की वार्षिक योजना की भी देखरेख करता है, जो फाउंडेशन के लिए एक वर्ष में विभिन्न परियोजनाओं, क्षेत्रों और समुदायों के समर्थन पर निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है।

2021 सामुदायिक सीटों के लिए बोर्ड चुनाव

बोर्ड के सोलह न्यासियों में से एक को संस्थापक के लिए, सात को आवश्यक विशेषज्ञता के लिए न्यासियों द्वारा नियुक्त किया जाता है और आठ सीटों का चुनाव सामुदायिक चुनाव प्रक्रिया के माध्यम से किया जाता है। इन आठ में से चार सीटों पर अब चुनाव होना है।


विकिमीडिया फाउंडेशन के पिछले 15 वर्षों के इतिहास में, दक्षिण एशिया क्षेत्र से किसी को भी बोर्ड में सेवा करने का मौका नहीं मिला। यह विकिमीडिया आंदोलन के उच्च स्तरीय शासन संरचनाओं में समुदाय और क्षेत्र से प्रतिनिधित्व की कमी को प्रभावित कर रहा है। इस बार हमारे पास इसे बदलने का मौका है। कृपया नीचे चुनाव समयरेखा देखें और आप इसका हिस्सा कैसे बन सकते हैं।

समयरेखा

* 6-29 जून: उम्मीदवारों के लिए कॉल करें
* 2 जुलाई : कन्फर्म उम्मीदवारों की घोषणा
* 7 जुलाई - 3 अगस्त: उम्मीदवारों का प्रचार
* 4-17 अगस्त: सामुदायिक मतदान अवधि
* 25 अगस्त: मतगणना परिणामों की घोषणा

मतदान की जानकारी

आप विकिमीडिया विकि पर अपने किसी एक पंजीकृत खाते से वोट कर सकते हैं। आप केवल एक बार वोट कर सकते हैं, भले ही आपके पास कितने भी खाते हों। अर्हता प्राप्त करने के लिए, यह एक खाता होना चाहिए:


* एक से अधिक प्रोजेक्ट पर ब्लॉक नहीं किया गया हो;
* और खाता बॉट नहीं हो;
* और विकिमीडिया विकि पर 5 जुलाई 2021 से पहले कम से कम 300 संपादन किए हों;
* और 5 जनवरी 2021 और 5 जुलाई 2021 के बीच कम से कम 20 संपादन किए हों।

खाता पात्रता उपकरण का उपयोग मूल संपादक मतदान योग्यता को शीघ्रता से सत्यापित करने के लिए किया जा सकता है।

नोट: यदि आप पात्र नहीं हैं, और अभी तक 5 जुलाई 2021 नहीं है, तो अभी भी एक मौका है। कृपया विकिमीडिया परियोजनाओं में योगदान देने पर विचार करें।

उम्मीदवार

सभी मौजूदा उम्मीदवारों की सूची यहां हैं।

प्रश्न?

यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया चुनाव स्वयंसेवक, या facilitator से संपर्क करें, या वार्ता पृष्ठ पर एक संदेश पोस्ट करें।