"शिवालेका ओबेरॉय": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
पंक्ति 23: पंक्ति 23:
उन्होंने [[नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट]] में काम करना शुरू कर दिया और [[किक]] (२०१४) और [[हाउसफुल 3|हाउसफुल ३]] (२०१६) में सहायक निर्देशक बन गईं। उसके बाद, उन्होंने फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया और अपनी पहली फिल्म पाने से पहले ही विज्ञापन और मॉडलिंग असाइनमेंट ले लिया।
उन्होंने [[नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट]] में काम करना शुरू कर दिया और [[किक]] (२०१४) और [[हाउसफुल 3|हाउसफुल ३]] (२०१६) में सहायक निर्देशक बन गईं। उसके बाद, उन्होंने फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया और अपनी पहली फिल्म पाने से पहले ही विज्ञापन और मॉडलिंग असाइनमेंट ले लिया।


ओबेरॉय ने २०१९ में अपने अभिनय की शुरुआत रोमांटिक थ्रिलर फिल्म [[ये साली आशिकी]] से की, जिसमें [[अमरीश पुरी]] के पोते वर्धन पुरी ने अभिनय किया। फिल्म का निर्देशन चराग रूपारेल ने किया था और पेन इंडिया लिमिटेड और अमरीश पुरी फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया था। वह अपनी दूसरी फिल्म खुदा हाफिज में विद्युत जामवाल के साथ नजर आएंगी, जिसे फारुख कबीर ने निर्देशित किया है।
ओबेरॉय ने २०१९ में अपने अभिनय की शुरुआत रोमांटिक थ्रिलर फिल्म [[ये साली आशिकी]] से की, जिसमें [[अमरीश पुरी]] के पोते [[वर्धन पुरी]] ने अभिनय किया। फिल्म का निर्देशन [[चराग रूपारेल]] ने किया था और पेन इंडिया लिमिटेड और अमरीश पुरी फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया था। वह अपनी दूसरी फिल्म [[खुदा हाफिज]] में [[विद्युत जामवाल]] के साथ नजर आएंगी, जिसे [[फारुख कबीर]] ने निर्देशित किया है।


== व्यक्तिगत जीवन ==
== व्यक्तिगत जीवन ==

04:21, 13 जुलाई 2020 का अवतरण

शिवालेका ओबेरॉय
चित्र:Shivaleeka Oberoi.jpg
जन्म 24 जुलाई १९९५ (१९९५-07-24) (आयु 28)
मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
नागरिकता भारतीय
पेशा अभिनेत्री
कार्यकाल २०१४–वर्तमान
माता-पिता सुमिर ओबेरॉय
सरीना ओबेरॉय
संबंधी महावीर ओबेरॉय (नाना)
उल्लेखनीय कार्य {{{notable_works}}}

शिवालेका ओबेरॉय (जन्म २४ जुलाई १९९५) एक भारतीय अभिनेत्री है जो हिंदी फिल्म उद्योग में काम कर रही है। ओबेरॉय ने रोमांटिक स्क्रीन थ्रिलर ये साली आशिकी (२०१९) से ऑन-स्क्रीन फिल्मी शुरुआत की, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर नामांकन दिलाया।

अभिनय में उतरने से पहले, उन्होंने किक (२०१४) और हाउसफुल ३ (२०१६) के लिए नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट प्रोडक्शंस में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। वह पैनोरमा स्टूडियोज द्वारा निर्मित आगामी बॉलीवुड फिल्म खुदा हाफिज में विद्युत जामवाल के साथ महिला प्रधान हैं।

प्रारंभिक जीवन

ओबेरॉय का जन्म और पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता सुमिर ओबेरॉय, एक व्यापारी हैं और उनकी माँ, सरीना ओबेरॉय, एक शिक्षक थीं। उसके माता-पिता दोनों मुंबई से हैं, लेकिन उसके दादा-दादी मूल रूप से पंजाब के हैं। उनके दादा महावीर ओबेरॉय, जिनका निधन तब हुआ था जब उनके पिता बहुत छोटे थे, १९६७ में बॉलीवुड फिल्म शीबा और हरक्यूलिस का निर्माण किया था।

ओबेरॉय की शिक्षा मुंबई के आर्य विद्या मंदिर स्कूल और जमनाबाई नरसी स्कूल से हुई थी। उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक किया, जहाँ उन्होंने अंग्रेजी और मनोविज्ञान में मेजर का अध्ययन किया। जब वह ग्रेजुएशन कर रही थी, तब उन्होंने अनुपम खेर के एक्टर रेडीज एक्टिंग इंस्टीट्यूट से ३ महीने का डिप्लोमा कोर्स किया।

करियर

उन्होंने नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट में काम करना शुरू कर दिया और किक (२०१४) और हाउसफुल ३ (२०१६) में सहायक निर्देशक बन गईं। उसके बाद, उन्होंने फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया और अपनी पहली फिल्म पाने से पहले ही विज्ञापन और मॉडलिंग असाइनमेंट ले लिया।

ओबेरॉय ने २०१९ में अपने अभिनय की शुरुआत रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ये साली आशिकी से की, जिसमें अमरीश पुरी के पोते वर्धन पुरी ने अभिनय किया। फिल्म का निर्देशन चराग रूपारेल ने किया था और पेन इंडिया लिमिटेड और अमरीश पुरी फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया था। वह अपनी दूसरी फिल्म खुदा हाफिज में विद्युत जामवाल के साथ नजर आएंगी, जिसे फारुख कबीर ने निर्देशित किया है।

व्यक्तिगत जीवन

ओबेरॉय ने अपने बॉयफ्रेंड टीवी एक्टर करम राजपाल के साथ १५ जनवरी २०१८ को सगाई कर ली। नवंबर २०१९ में, उन्होंने अपनी सगाई की खबरों का खंडन किया और इन रिपोर्टों को झूठा बताया।

फिल्मोग्राफी

वर्ष फिल्म भूमिका संदर्भ
२०१९ ये साली आशिकी मिते देवड़ा नामांकित सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवार्ड
२०२० खुदा हाफिज नरगिस

संदर्भ

बाहरी कड़ियाँ