"बीटीएस (बैन्ड)": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
ऑटोमेटिक वर्तनी सु, replaced: मे → में (7), → (6)
छोNo edit summary
टैग: यथादृश्य संपादिका मोबाइल संपादन मोबाइल वेब संपादन
पंक्ति 5: पंक्ति 5:


==भारत मे लोकप्रियता==
==भारत मे लोकप्रियता==
भारत में इनकी काफी लोकप्रियता है सभी कोरियाई पोप संगीत बैंड से। इनके फैन क्लबो में हज़ारो की संख्या में लोग शामिल है और ज्यादातर लड़किया है। भारतीय प्रसंसको के काफी ज़ोर देने के बाद संगीत के चैनल ''' वीएच1 ''' ने इनका गाना "'''ब्लड, स्वेट एंड तेअर्स '''" टी.वी. पर प्रसारित किया जो भारतीय इतिहास में पहला कोरियाई पोप गाना बना भारतीय टी.वी. पर।
भारत में इनकी काफी लोकप्रियता है सभी कोरियाई पौप संगीत बैंड से। इनके फैन क्लबो में करोड़ो की संख्या में लोग शामिल है और ज्यादातर लड़किया है। इनके फैन "आर्मी" के नाम से जाने जाते है। भारतीय प्रसंसको के काफी ज़ोर देने के बाद संगीत के चैनल ''' वीएच1 ''' ने इनका गाना "'''ब्लड, स्वेट एंड तेअर्स '''" टी.वी. पर प्रसारित किया जो भारतीय इतिहास में पहला कोरियाई पोप गाना बना भारतीय टी.वी. पर।


इसी के साथ वीएच1 ने कोरियाई संगीत के लिए एक नया कार्यक्रम शुरू किया।
इसी के साथ वीएच1 ने कोरियाई संगीत के लिए एक नया कार्यक्रम शुरू किया।

08:59, 13 अप्रैल 2018 का अवतरण

बीटीएस जिसे बेंगतेन बॉयज और बियॉन्ड द सीन्स के नाम से भी जाना जाता है, एक सात लड़को का दक्षिण कोरियाई बॉय बैन्ड है।[1] इन्होंने १२ जून २०१३ में अपने प्रथम गाने "नो मोर ड्रीम्स" के साथ शुरुआत की थी, जो इनके पहले अल्बम "2 कुल 4 स्कूल" का भाग था। इस अल्बम के कारण इनका कई पुरस्कारों के लिए नामांकन हुआ था और यह कई पुरस्कार जीते भी, जैसे कि मेलोन संगीत पुरस्कार और स्वर्ण डिस्क पुरस्कार और २०१४ सियोल संगीत पुरस्कार । इनके अगले अल्बमो के साथ इनकी लोकप्रियता बढ़ती गई और वर्ष २०१६ के मेलोन संगीत पुरस्कार में उन्हें वर्ष का सर्वोत्तम अल्बम का पुरस्कार मिला, साथ ही इनके २ अल्बमो को सयुंक्त राष्ट्र के बिलबोर्ड २०० में जगह मिली।

भारत मे लोकप्रियता

भारत में इनकी काफी लोकप्रियता है सभी कोरियाई पौप संगीत बैंड से। इनके फैन क्लबो में करोड़ो की संख्या में लोग शामिल है और ज्यादातर लड़किया है। इनके फैन "आर्मी" के नाम से जाने जाते है। भारतीय प्रसंसको के काफी ज़ोर देने के बाद संगीत के चैनल वीएच1 ने इनका गाना "ब्लड, स्वेट एंड तेअर्स " टी.वी. पर प्रसारित किया जो भारतीय इतिहास में पहला कोरियाई पोप गाना बना भारतीय टी.वी. पर।

इसी के साथ वीएच1 ने कोरियाई संगीत के लिए एक नया कार्यक्रम शुरू किया।

  1. Chung, Joo-won (19 November 2016). "BTS, EXO, TWICE top 2016 Melon Music Awards". Yonhap News Agency. अभिगमन तिथि 22 April 2017.