"विकिपीडिया:उल्लेखनीयता": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
कोई भी कंप्यूटर से जुडी या गवर्नमेंट जॉब करने वाले व्यक्ति उनको इस लेख को अवश्य पढ़ना चाहिए.
No edit summary
पंक्ति 8: पंक्ति 8:
अन्य जानकारी के लिए कृपया [http://hindimepadhe.com/hindi-typing/ शुद्ध हिंदी मे कैसे लिखे अग्रेजी टाइप करने पर.]
अन्य जानकारी के लिए कृपया [http://hindimepadhe.com/hindi-typing/ शुद्ध हिंदी मे कैसे लिखे अग्रेजी टाइप करने पर.]


आशा करते है यह आर्टिकल सभी के लिए सबसे आसान तरीका साबित हो। अगर आप हमसे जुड़ना चाहते है तो हमारे [http://hindimepadhe.com/about/ सोशल मीडिया कम्युनिटी] से जुड़ने के लिए इस पेज पर विजिट करे.
आशा करते है यह आर्टिकल सभी के लिए सबसे आसान तरीका साबित हो। अगर आप हमारे [http://hindimepadhe.com/about/ सोशल मीडिया कम्युनिटी] से जुड़ने के लिए इस पेज पर विजिट करे.

16:39, 14 नवम्बर 2017 का अवतरण

[1]

इस दुनिया मे किसी विशिष्ट भाषा मे लिखना कितना महत्वपूर्ण बन चूका है? क्या आप जिस भाषा का इस्तेमाल अपने रोज के दिनचर्या मे करते है उसे कंप्यूटर मे टाइपिंग कर सकते है? मै भारत देश मे रहता हु इसीलिए अपनी विशिष्ट भाषा से पहले राष्ट्रभाषा को पहला दर्जा देना चाहूंगा. जिस देश की मिट्टी मे मै बढ़ा हवा उसके साथ कुछ यादे जोड़ने के लिए आज यह लेख लिखने जा रहे है। क्या आप हिंदी मे लिख सकते है? अगर आप हिंदी मे लिखना चाहते है तो आपको मै कुछ उन टूल्स के बारे मे बताने जा रहा हु जो आज भी दुनियाभर मे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाले टूल्स मे से एक है जिसे मै पहले नंबर पर जोड़ने का काम कर रहा हु। आप उस टूल के अलावा अन्य टूल का भी इस्तेमाल कर सकते है लेकिन इस टूल का इस्तेमाल करने से आपको उस विशिष्ट भाषा के शब्द को याद रखने की जरुरत नहीं जो कंप्यूटर कीबोर्ड पर दिए होते है। चलिए आपको बता देते है सबसे बेहतरीन तरीका हिंदी मे कैसे लिखे. गूगल हिंदी इनपुट टूल. ISM सॉफ्टवेयर. यूनिकोड फोंट्स. अन्य जानकारी के लिए कृपया शुद्ध हिंदी मे कैसे लिखे अग्रेजी टाइप करने पर.

आशा करते है यह आर्टिकल सभी के लिए सबसे आसान तरीका साबित हो। अगर आप हमारे सोशल मीडिया कम्युनिटी से जुड़ने के लिए इस पेज पर विजिट करे.

  1. पाटील, मनोज. "पूर्ण रूप से देवनागरी मे कैसे लिखे". hindimepadhe.com. मनोज पाटील. अभिगमन तिथि 14 नवम्बर 2017. नामालूम प्राचल |trans_title= की उपेक्षा की गयी (|trans-title= सुझावित है) (मदद)