"सदस्य वार्ता:Debashish": अवतरणों में अंतर

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
सूचना: अनूप शुक्ला को हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। (TW)
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
{{पुरालेख|archivelist=सदस्य वार्ता:Debashish/पुरालेख}}
{{पुरालेख|archivelist=सदस्य वार्ता:Debashish/पुरालेख}}

{{Archives |auto=yes |search=yes |title=[[Help:Archiving a talk page|Archives]] ([[{{#titleparts:{{TALKPAGENAME}}|1}}/Archive index|index]]) |bot=ClueBot III |age=90 }}

<div align="center" class="usermessage">[[Image:Internet-group-chat.svg|left|25px]] '''<span class="plainlinks">कृपया अपना संदेश [http://hi.wikipedia.org/w/wiki.phtml?title=User_talk:Debashish&action=edit&section=new यहाँ] छोड़ें</span></div>
<div align="center" class="usermessage">[[Image:Internet-group-chat.svg|left|25px]] '''<span class="plainlinks">कृपया अपना संदेश [http://hi.wikipedia.org/w/wiki.phtml?title=User_talk:Debashish&action=edit&section=new यहाँ] छोड़ें</span></div>



10:27, 30 अगस्त 2017 का अवतरण

कृपया अपना संदेश यहाँ छोड़ें

स्वागत

नमस्कार जी
आपका पुनः स्वागत है। आशा है आप का योगदान हमारा पथ प्रदर्शक बने।--Munita Prasadवार्ता ०४:४९, ३० सितंबर २००९ (UTC)

नमस्कार जी,
दा-वेन सन का अंग्रेजी वाला मैंने मिटा दिया है पर हिन्दी वाला में डीलीट का नोटीस क्यों लगाया आपने? वो लेख तो अन्य करीब दर्जन भर विकिपीडिया में भी है। मुझे समझ में नहीं आया इसिलीए पूछ रही हूं अन्यथा न लीजिएगा।--Munita Prasadवार्ता १२:५१, २ अक्तूबर २००९ (UTC)
मुनीता जी, मुझे वह लेख विज्ञापन या स्पैम लेख लग रहा है क्योंकि संबंधित सज्जन न कोई लोकप्रिय व्यक्ति हैं न भारत से नाता है, नोटेबिलिटी के आधार पर तो लेख ठीक नहीं लगता, लेख जिस प्रयोक्ता ने डाला है उसे बस यही लेख डालने के लिये खाता बनाया। अगर आपको लेख हिन्दी विकीपीडिया के लिये उचित लगता है तो आप मेरा नोट हटा दें।--देबाशीष १२:५७, २ अक्तूबर २००९ (UTC)

मैं रियो डि जेनेरियो एवं रियो डि जेनेरो दोनों को गूगर सर्च पर ढूड़ रही थी तो रियो डि जेनेरियो के लिए ६९४ एवं रियो डि जेनेरो के लिए ५३७ परिणाम प्राप्त हुए। अर्थात् दोनों ही शब्द प्रचलित हैं परन्तु आप तो हिन्दी के जानकार हैं इसलिए जो सुझाव देंगें वही करना उचित होगा है, कृपया बताएँ क्या नाम रखना ठीक होगा।--Munita Prasadवार्ता १४:५५, ३ अक्तूबर २००९ (UTC)

इसके पहले आज ही Dinesh smita नामक सदस्य ने नाम को बदलकर रिओ दी जेनैरो कर दिया था जिसका वेब पर कोई परिणाम मुझे नहीं मिला, इसीलिए नाम को बदलकर मैंने सुरक्षित कर दिया था।--Munita Prasadवार्ता १४:५७, ३ अक्तूबर २००९ (UTC)
मूल लेख हेतु रियो डि जेनेरो ठीक लगता है जिसे हिन्दी लहज़े में रियो दी जेनेरो भी कह सकते हैं। जेनेरियो कहना बिल्कुल गलत हैं, मेरे ख्याल से लोग Janeiro शब्द देखते समय शायद Janerio जैसे पढ़ने में आसानी महसूस करते होंगे। गूगल खोज के परिणामों पर न जायें, आम तौर पर गलत इस्तेमाल प्रचलित भी होता है।--देबाशीष १५:०२, ३ अक्तूबर २००९ (UTC)

मैंने नाम बदलकर रियो डि जेनेरो कर दिया है एकबार देख लीजिए।--Munita Prasadवार्ता १५:०९, ३ अक्तूबर २००९ (UTC)

आज का आलेख में कल बराक ओबामा मुखपृष्ठ पर आने वाला है देख लीजिए यदि आपको समय हो तो कुछ सुधार कर दीजिए, बहुत अच्छा होगा।--Munita Prasadवार्ता १५:२३, ४ अक्तूबर २००९ (UTC)

महावीर सरन जैन एवं इससे सम्बंधित लेखों का क्या किया जाए कहिए तो? ये तो विकि को अपने प्रचार का साधन मान बैठे हैं।--Munita Prasadवार्ता ०७:३४, ४ अक्तूबर २००९ (UTC)

यह तो हिन्दीसाहित्य जगत का चरित्र है। छुटभैये रचनाकार भी कोई और न चाहे तो अपनी किताब अपने खर्चे पर छपवा कर साहित्यकार बन बैठे हैं। मुझे सांचों की खास जानकारी नहीं पर मेरे ख्याल से अब हिन्दी विकीपिडिया पर समय आ गया है जब नोटेबिलिटी मानक लागू होना चाहिये, यानी हर ऐरे गैरे नत्थू खैरे को अपना वेनिटी पृष्ठ बनाने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिये, इस हेतु एक साँचा बनाना चाहिये। एक समय पर हिन्दी चिट्ठाकारों के ऐसे पृष्ठ बनवाने पर मैंने पूर्णिमा जी का विरोध किया था पर उन्होंने उसी बिरादरी के होने के नाते कथित साहित्यकारों के पृष्ठ बनाने की ऐसी परिपाटी बनाई है कि अब उनका बनाया फ्रेंकेस्टाईन उन्हें ही परेशान करने वाला है।--देबाशीष १३:०४, ४ अक्तूबर २००९ (UTC)

फिलहाल तो ये महावीर सरन जैन जी ही परेशान किए बैठे हैं। बाकी आपने जो कहा वह तो चर्चा का विषय है ही। एवं जहाँ तक पूर्णिमा जी की बात है तो मुझे लगता है कि पूर्णिमा जी का प्रयास हिन्दी विकि का उत्थान ही रहता है। उनका कुछ न कुछ तर्क होगा एवं उद्देश्य विकि का कल्याण ही उन्होंने सोचा होगा। एक बड़ी समस्या हिन्दी विकि के एक पंक्ति वाले लेख हैं। आप रैंडम टेस्ट कीजिए सभी एक पंक्ति वाले लेख ही भड़े पड़े हैं। या तो एक पंक्ति है एक टेबल या चार्ट या साँचे के साथ। अब जो भी लेख नए बने कमसेकम १०० शब्दों के हों।--Munita Prasadवार्ता १५:२५, ४ अक्तूबर २००९ (UTC)

देवाशीष जी ! हिन्दी साहित्य जगत को आप कितना जानते हैं ? जो सम्पूर्ण हिन्दी साहित्य जगत के चरित्र को ही कोसने लगे।--122.176.23.182 १२:०८, ८ अक्तूबर २००९ (UTC)

नहीं जी बिना सभी लेखों में बदलाव किए श्रेणी में उस प्रकार का परिवर्तन करना संभव नहीं है। यदि है भी तो मैं जानती नहीं।--Munita Prasadवार्ता ०४:१५, १० अक्तूबर २००९ (UTC)

दक्षिण अमेरिका

दीपावली की शुभकामनाएँ। दक्षिण अमेरिका लेख में कुछ संपादन करें लेख को बड़ा और विकसित करने की ईच्छा है।--Munita Prasadवार्ता ०९:५६, १७ अक्तूबर २००९ (UTC)

आपकी संपादन करने की कुशलता सराहनीय है

नमस्कार देबाशीष जी,

आप द्बारा किये गए कुछ हाल के सम्पादन देखे, वाकई में आपका हिंदी का ज्ञान काफी अच्छा है व व्याकरण भी. हिंदी विकिपीडिया को आप जैसे हिंदी में प्रवीण उपयोगकर्ताओ की काफी जरूरत है जो की अन्य (उनमें से में भी एक हूँ) द्वारा की गयी हिंदी गलतियों को दूर कर के इस विकिपीडिया को समपूर्ण व त्रुटिरहित कर दे. उम्मीद है आप से वार्ता होती रहेगी.

धन्यवाद --सिद्धार्थ गौड़ १९:३४, ७ नवंबर २००९ (UTC)

चौपाल

देवाशीष जी आपके अनुभव एवं वेब पर किए गये कार्यों की कुछ जानकारी मुझे भी है। आपने मुझे जो संदेश दिया था वो मैंने चौपाल पर रख दिया है। चौपाल पर ही नाम बदलने का अनुरोध आया था जो मैंने बदल दिया था। निर्णय न तो मेरा व्यक्तिगत था न ही मैंने बदलते समय यह देखा था कि पहले आप ही ने वो नाम बदलकर वैसा किया था। उसके लिए व्यक्तिगत रूप से मुझे संदेश न देकर संदेश चौपाल पर ही देना चाहिए था। मुझे प्रबंधक के रूप में बहुत से अनुरोधों को पूरा करना पड़ता है जिनमें से कुछ के लिए जाँच-पड़ताल करने की समझ, समय एवं ज्ञान मेरे पास नहीं होते हैं। सब विषय की जानकारी सबको तो समान रूप से होना भी मुश्किल है फिर भी मैं हर वक्त कुछ न कुछ सीखने का प्रयास करती हूँ।--Munita Prasadवार्ता १६:३१, १५ नवंबर २००९ (UTC)

नमस्कार देवाशीष जी, आज एक महीना होने को आया है हमे मुख्य पृष्ठ पर नया निर्वाचित लेख लगाना है कृपया निर्वाचित लेख उम्मीदवार पर अपना मत दें, आप हिन्दी विकि के पुराने एवं अनुभवी सदस्यों में से एक है अतः आपका मत वांछित है-- चित्र:Penpaper.pngयह सदस्य हिन्दी विकिपीडीया के प्रबंधक है।मयुर कुमार | वार्ता  १९:२७, १५ जुलाई २०१० (UTC)

प्रिय Debashish, हिन्दी विकिपीडिया पर आपका स्वागत है!

निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल
निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल

विकिपीडिया एक मुक्त ज्ञानकोष है जो विश्वभर के योगदानकर्ताओं द्वारा लिखा जा रहा है।
कुछ भी लिखने से पहले कृपया सहायता के निम्नांकित पृष्ठों को ध्यान से पढ़ें:

किसी भी वार्ता/संवाद पृष्ठ, चौपाल या अन्य कहीं भी जहां सदस्यों के मध्य वार्ता होती है, पर अपना सन्देश छोड़ने के बाद अपना हस्ताक्षर अवश्य छोड़े। इसके लिए अपने सन्देश की समाप्ति पर --~~~~ लिख दें।

हम आशा करते है कि आपको विकिपीडिया से जुड़ने में आनन्द आएगा।

-- ePanditBot  Talk  २२:११, २ सितंबर २०१० (UTC)

चित्र:सुषमा सेठ.jpg पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:सुषमा सेठ.jpg को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़1 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़1 • 14 दिन(2 सप्ताह) से अधिक समय तक कोई लाइसेंस न होना

इसमें वे सभी फाइलें आती हैं जिनमें अपलोड होने से दो सप्ताह के बाद तक भी कोई लाइसेंस नहीं दिया गया है। ऐसा होने पर यदि फ़ाइल पुरानी होने के कारण सार्वजनिक क्षेत्र(पब्लिक डोमेन) में नहीं होगी, तो उसे शीघ्र हटा दिया जाएगा।

ध्यान रखें कि विकिपीडिया पर केवल मुक्त फ़ाइलें ही रखी जा सकती हैं। यह फ़ाइल तभी रखी जा सकती है यदि इसका कॉपीराइट धारक इसे किसी मुक्त लाइसेंस के अंतर्गत विमोचित करे। यदि ऐसा न हो तो इसे विकिपीडिया पर नहीं रखा जा सकता। यदि इस फ़ाइल के कॉपीराइट की जानकारी आपको नहीं है तो आप चौपाल पर सहायता माँग सकते हैं। सहायता माँगते समय कृपया इसका स्रोत (जहाँ से आपको यह फ़ाइल मिली) अवश्य बताएँ। यदि आपको इसके कॉपीराइट की जानकारी है तो कृपया श्रेणी:कॉपीराइट साँचे में से कोई उपयुक्त साँचा फ़ाइल पर लगा दें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

सिद्धार्थ घई (वार्ता) 21:22, 17 अक्टूबर 2012 (UTC)[उत्तर दें]

ट्रू टाइप फॉण्ट पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ ट्रू टाइप फॉण्ट को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व5 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व5 • ख़ाली पृष्ठ

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें कोई सामग्री नहीं है, और न ही किसी पुराने अवतरण में थी।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

पीयूषवार्ता 11:50, 17 दिसम्बर 2014 (UTC)[उत्तर दें]

अनूप शुक्ला पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन

नमस्कार, अनूप शुक्ला को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/अनूप शुक्ला पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

कोई उल्लेखनीयता नहीं। ब्लॉग के अलावा कहीं इनका उल्लेख नहीं मिलता।

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।पीयूष (वार्ता)योगदान 06:25, 28 अप्रैल 2015 (UTC)[उत्तर दें]