"धौलाधार": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छो Bot: Migrating 3 interwiki links, now provided by Wikidata on d:q2629995 (translate me)
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
[[चित्र:Montaro Dhauladhar (foto de Dharamsala).jpg|right|thumb|350px|हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से धौलाधार का दृश्य]]
[[चित्र:Montaro Dhauladhar (foto de Dharamsala).jpg|right|thumb|350px|हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से धौलाधार का दृश्य]]
'''धौलाधार''' (सफेद पर्वत), [[हिमाचल प्रदेश]] मे स्थित एक अति सुन्दर [[पर्वतमाला]] है जिसका मनोरम दृश्य अति अद्भुत दिखाई देता है। यह पर्वतमाला [[हिमालय]] के मध्यम भाग मे स्थित है जो हिमाचल प्रदेश के पश्चिम मे [[चम्बा]] जिले से शुरु होकर पूर्व मे [[किन्नौर]] जिले से जाते हुये [[उत्तराखण्ड]] से होते हुये पूर्वी [[असम]] तक फैली हुई है। इस पर्वतमाला को देखने के लिये हिमाचल प्रदेश के [[कांगडा]] जिले के उत्तर मे खूबसूरत पर्यटन-स्थल [[धर्मशाला]] के नाम से जाना जाता है। इसके ठीक सामने हिमाच्छादित गगनचुम्बी धौलाधार पर्वत-शृंखला का अनुपम दृश्य १२ महीने देखा जा सकता है।
'''धौलाधार''' (सफेद पर्वत), [[हिमाचल प्रदेश]] में स्थित एक अति सुन्दर [[पर्वतमाला]] है जिसका मनोरम दृश्य अति सुन्दर दिखाई देता है। यह पर्वतमाला [[हिमालय]] के मध्यम भाग में स्थित है जो हिमाचल प्रदेश के पश्चिम में [[चम्बा]] जिले से शुरू होकर पूर्व में [[किन्नौर]] जिले से जाते हुए [[उत्तराखण्ड]] से होते हुए पूर्वी [[असम]] तक फैली हुई है। इस पर्वतमाला को देखने के लिए हिमाचल प्रदेश के [[काँगड़ा]] जिले के उत्तर में खूबसूरत पर्यटन-स्थल [[धर्मशाला]] के नाम से जाना जाता है। इसके ठीक सामने हिमाच्छादित गगनचुम्बी धौलाधार पर्वत-श्रृंखला का अनुपम दृश्य सालों भर देखा जा सकता है।


== बाहरी कड़ियाँ ==
== बाहरी कड़ियाँ ==

11:34, 14 दिसम्बर 2016 का अवतरण

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से धौलाधार का दृश्य

धौलाधार (सफेद पर्वत), हिमाचल प्रदेश में स्थित एक अति सुन्दर पर्वतमाला है जिसका मनोरम दृश्य अति सुन्दर दिखाई देता है। यह पर्वतमाला हिमालय के मध्यम भाग में स्थित है जो हिमाचल प्रदेश के पश्चिम में चम्बा जिले से शुरू होकर पूर्व में किन्नौर जिले से जाते हुए उत्तराखण्ड से होते हुए पूर्वी असम तक फैली हुई है। इस पर्वतमाला को देखने के लिए हिमाचल प्रदेश के काँगड़ा जिले के उत्तर में खूबसूरत पर्यटन-स्थल धर्मशाला के नाम से जाना जाता है। इसके ठीक सामने हिमाच्छादित गगनचुम्बी धौलाधार पर्वत-श्रृंखला का अनुपम दृश्य सालों भर देखा जा सकता है।

बाहरी कड़ियाँ