"सदस्य:Hajira aiman/कनाडा की संस्कृति" के अवतरणों में अंतर

Jump to navigation Jump to search
सम्पादन सारांश रहित
कनाडा में सांस्कृतिक संरक्षणवाद गया है, मध्य २० वीं सदी के बाद से, विभिन्न कनाडा सरकारों कनाडा के सांस्कृतिक उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए की ओर से होश में, हस्तक्षेप के प्रयास का रूप ले लिया। एक बड़ी सीमा है और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ एक आम भाषा (बहुमत के लिए) साझा करना, कनाडा अमेरिकी संस्कृति के संबंध में एक कठिन स्थिति का सामना कर रहा है, यह कनाडा के बाजार में प्रत्यक्ष प्रयास या वैश्विक मीडिया के क्षेत्र में अमेरिकी संस्कृति के सामान्य प्रसार हो। कनाडा अपनी सांस्कृतिक मतभेदों को बनाए रखने की कोशिश करता है, यह भी इस तरह के शुल्क तथा सामान्य समझौते व्यापार (गैट) और उत्तर अमेरिकी मुक्त व्यापार समझौता (नाफ्टा) के रूप में व्यापार व्यवस्था में जिम्मेदारी के साथ इस संतुलन होना चाहिए।
==क्षेत्रवाद==
सबसे कनाडा, तो और अधिक देश के लिए की तुलना में उनके प्रांत या क्षेत्र के लिए एक मजबूत निष्ठा है कभी कभी। वहाँ क्षेत्रों के बीच कुछ व्यापक मतभेद है, जो आम तौर पर अभिव्यक्त किया जा सकता है इस प्रकार हैं:
•अटलांटिक प्रांतों (नोवा स्कोटिया, नई ब्रंसविक, प्रिंस एडवर्ड द्वीप और न्यूफाउंडलैंड): लोगों को कुछ हद तक सुरक्षित और प्रांतीय रहे हैं का कहना है कि वे पुराने जमाने के रूप में देखा जाता है।
•ओंटारियो: यह व्यापार केंद्र है और लोगों को कारोबार की तरह है और रूढ़िवादी हो जाते हैं।
124

सम्पादन

दिक्चालन सूची