"सिसोथो भाषा": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
'''सेसोथो''' (सेसोथो, दक्षिणी सोथो, या दक्षिणी सेसोथो मुख्यतः [[दक्षिणी अफ्रीका]] में बोली जाने वाले वाली एक [[बांटू भाषा परिवार|बंटू भाषा]] है, जो वहां के 11 आधिकारिक भाषाओं में से एक है। इसके अलावा यह [[लेसोथो]] में भी बोली जाती है, जहां की यह राष्ट्रीय भाषा है। यह एक मिश्रित भाषा है, जिसमें पूरे शब्द को बनाने के लिए कई उपसर्गों और विचलन और लचीला नियमों का उपयोग किया जाता है।
'''सेसोथो''' (सेसोथो, दक्षिणी सोथो, या दक्षिणी सेसोथो मुख्यतः [[दक्षिणी अफ्रीका]] में बोली जाने वाले वाली एक [[बांटू भाषा परिवार|बंटू भाषा]] है, जो वहां के 11 आधिकारिक भाषाओं में से एक है। इसके अलावा यह [[लिसूतू]] में भी बोली जाती है, जहां की यह राष्ट्रीय भाषा है। यह एक मिश्रित भाषा है, जिसमें पूरे शब्द को बनाने के लिए कई उपसर्गों और विचलन और लचीला नियमों का उपयोग किया जाता है।


[[श्रेणी:बांटू भाषाएँ]]
[[श्रेणी:बांटू भाषाएँ]]

05:50, 5 नवम्बर 2016 का अवतरण

सेसोथो (सेसोथो, दक्षिणी सोथो, या दक्षिणी सेसोथो मुख्यतः दक्षिणी अफ्रीका में बोली जाने वाले वाली एक बंटू भाषा है, जो वहां के 11 आधिकारिक भाषाओं में से एक है। इसके अलावा यह लिसूतू में भी बोली जाती है, जहां की यह राष्ट्रीय भाषा है। यह एक मिश्रित भाषा है, जिसमें पूरे शब्द को बनाने के लिए कई उपसर्गों और विचलन और लचीला नियमों का उपयोग किया जाता है।