"विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/योगेन्द्र जी" के अवतरणों में अंतर

नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
→‎नामांकन: लेख को हटाये जाने के पक्ष में टिप्पणी
(→‎नामांकन: टिप्पणी का उत्तर दिया है)
टैग: मोबाइल संपादन मोबाइल वेब सम्पादन
(→‎नामांकन: लेख को हटाये जाने के पक्ष में टिप्पणी)
::[[योगेन्द्र जी]] के बारे में जो स्रोत मैंने इस लेख में दिये गये हैं क्या आपने उन्हें देखा है? वह [[पाञ्चजन्य]] से लिये गये हैं जिसके सम्पादक [[अटल बिहारी वाजपेयी]] सरीखे स्वनामधन्य व्यक्ति रहे हैं। योगेन्द्र जी के अमृत महोत्सव में जो शब्द अटलजी ने कहे थे क्या उन्हें भी आप नकार देंगे?
[[सदस्य:Krantmlverma|डॉ॰'क्रान्त'एम॰एल॰वर्मा]] ([[सदस्य वार्ता:Krantmlverma|वार्ता]]) 05:04, 22 नवम्बर 2014 (UTC)
:लेख को वर्तमान स्थितियों में हटाना ही उचित रहेगा। इसके प्रमुख कारण निम्न हैं:
:* लेख के शीर्षक में "जी" का होना। यह विकि-नीति के अनुरूप नहीं है।
:* लेख में दिये गये सन्दर्भ और बाहरी कड़ियाँ इसे [[विकिपीडिया:उल्लेखनीयता#अनुल्लेखनीय विषय|अनुल्लेखनीय विषय]] सिद्ध करते हैं।
:* नवभारत टाइम्स के सन्दर्भ को छोड़कर कोई भी सन्दर्भ इसको उल्लेखनीय सिद्ध करने के लिए पर्याप्त नहीं है। नवभारत टाइम्स के लेख में भी केवल इतना ही विवरण है जितना किसी सड़क दुर्घटना में किसी घायल हुये साधारण व्यक्ति का नाम होता है। अर्थात सम्बंधित व्यक्ति विकि-नियमावली एक अनुसार आवश्यक रूप से उल्लेखनीय नहीं है।<span style="color:green;">☆★</span>[[u:संजीव कुमार|<u>'''<span style="color:Magenta;">संजीव कुमार</span>'''</u>]] ([[User talk:संजीव कुमार|<span style="color:blue;">✉✉</span>]]) 05:47, 22 नवम्बर 2014 (UTC)
 
 
<!-- कृपया नीचे की पंक्ति को ना छेड़ें, यह चर्चाओं के श्रेणीकरण के लिये है। चर्चा सम्पूर्ण होने पर इसमें वर्तमान=हाँ को बदलकर वर्तमान=नहीं करें। -->
 

दिक्चालन सूची