विलियम कैरे विश्वविद्यालय, मेघालय

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
विलियम कैरे विश्वविद्यालय

आदर्श वाक्य:Expect Great Things From God; Attempt Great Things For God.
स्थापित२००५
प्रकार:राजकीय निजी विश्वविद्यालय
अध्यक्ष:प्रो॰ केन ज्ञानकन
कुलपति:डॉ॰ आनन्द गुप्ता
अवस्थिति:शिलांग, मेघालय, भारत
जालपृष्ठ:आधिकारिक जालस्थल

विलियम कैरी विश्वविद्यालय मेघालय, भारत में शिलांग में स्थित है। इसका नाम विख्यात बैपटिस्ट मिशनरी विलियम कैरी के नाम पर रखा गया है। विलियम कैरी विश्वविद्यालय एक संस्था है जो मुख्य रूप से उच्च शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है जहां अकादमी लोगों और उनके संदर्भों के बारे में कुल परिवर्तन लाने के लिए सामाजिक-आर्थिक और पर्यावरणीय वास्तविकताओं के साथ एकीकृत करती है। विश्वविद्यालय समुदाय के लिए समग्र विकास के साथ-साथ एक रणनीतिक संस्थान बनने के लिए सामाजिक, आर्थिक, पर्यावरणीय, सांस्कृतिक और शैक्षणिक गतिविधियों को एक साथ लाएगा।

पूर्वोत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों के अनूठे संदर्भ में अध्ययन कार्यक्रमों और अनुसंधान की एक अभिनव श्रेणी का आयोजन किया जाएगा, जहां सामाजिक-आर्थिक विकास के साथ-साथ स्वदेशी संस्कृति और प्राकृतिक वातावरण कायम रहेगा। भोजन, पानी और ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और दुनिया भर के साझेदार डब्ल्यूसीयू के साथ भाग लेंगे। [1] [2] [3]

संदर्भ[संपादित करें]

यूजीसी के अनुसार विश्वविद्यालय संपर्क सूची

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]

  1. "Private University Meghalaya". University Grants Commission (India). मूल से 10 दिसंबर 2017 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 10 December 2017.
  2. "William Carey University, India". 4icu. मूल से 11 दिसंबर 2017 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 11 December 2017.
  3. "Gazette of Meghalaya" (PDF). Government of Meghalaya. मूल (PDF) से 27 अगस्त 2018 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 11 December 2017.