विकिपीडिया:स्वतः परीक्षित अधिकार हेतु निवेदन

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
स्वतः परीक्षित सदस्य
(Autopatrolled)
पुनरीक्षक
(Reviewers)
प्रबंधक
(Administrator)
प्रशासक
(Bureaucrat)
स्वतःपरीक्षित

स्वतःपरीक्षित सदस्य

दायित्व

यह अधिकार विकि के अनुभवी एवं विश्वसनीय सदस्यों को दिया जाता है ताकि स्वतः स्थापित सदस्यों के स्तर तक सुरक्षित पृष्ठों और असुरक्षित पृष्ठों के सम्पादन करने पर उनके योगदान स्वतः ही परीक्षित चिह्नित हो जाएँ। अर्थात इनके संपादन स्वतः ही परीक्षित हो जाते है इसके लिये परीक्षक की आवश्यकता नहीं होगी।

आवश्यकताएँ
  1. विकि पर अच्छा संपादन अनुभव एवं अवधि
  2. १ प्रबंधक का समर्थन बिना किसी प्रबंधक के विरोध के
निवृति
  1. विकि नीतियों का निरंतर उल्लंघन
  2. अपने अधिकार का दुरुपयोग करना
  3. लगातार एक वर्ष तक २५ से कम सकारात्मक सम्पादन।
वर्तमान सदस्य
  • वर्तमान स्वतः परीक्षित सदस्यों की सूची यहाँ पाई जा सकती है।


नामांकन

Hind ji विकिपीडिया:स्वतः परीक्षित अधिकार आवेदन पर पुनः विचार किया जाए

Hind ji (वार्ता) 16:05, 23 जुलाई 2022 (UTC)


Hind ji विकिपीडिया:स्वतः परीक्षित अधिकार आवेदन

Hind ji (वार्ता) 15:29, 2 मई 2022 (UTC)

@Hindi ji: आपके सम्पादनों में एक जाति विशेष अधिक दिखाई देती है जबकि उसके सन्दर्भ नहीं मिलते। मेरे अनुसार आपको अभी और अनुभव की आवश्यकता है।☆★संजीव कुमार (✉✉) 14:11, 10 मई 2022 (UTC)
N पूर्ण नहीं हुआ साथी प्रबंधक की टिप्पणी अनुसार, साथ ही स्थानांतरण सुविधा प्राप्त करने के लिए किया गया अनुरोध होने के कारण भी यह उचित नहीं। --SM7--बातचीत-- 19:43, 28 जून 2022 (UTC)

Utkarsh555 पुनः आवेदन

Utkarsh555 (वार्ता) 17:44, 11 मार्च 2022 (UTC)

  • टिप्पणी - सदस्य द्वारा निर्मित अधिकतर पृष्ठ अनुवाद द्वारा निर्मित हैं और अनुवाद गुणवत्ता ऐसी नहीं कि सदस्य के हिंदी भाषा के अच्छे ज्ञान का परिचायक हो। पूर्व में मशीनी/पूर्णतया अन्य भाषा में लेख निर्मित करने पर पृष्ठ हटाये भी जा चुके हैं (प्रबंधक हटाये गए योगदान देखें)। वर्तमान अनुरोध केवल स्थानांतरण सुविधा प्राप्त करने हेतु प्रतीत हो रहा, और यह स्वतः परीक्षित किये जाने का कोई कारण नहीं हो सकता।--SM7--बातचीत-- 19:40, 31 मार्च 2022 (UTC)

@SM7 महोदय, ऐसा ना करें। यह अवेदन मैंने खुद से लिखा है। वैसे भी यह पृष किसी लेख का नहीं, जिसे में किसी और भाषा का मशीनी अनुवाद कर प्रकाशित करूँ। मैं सिर्फ इस अधिकार को प्राप्त करना चाहता हूँ।!

Symbol oppose vote.svg विरोध योगदान की गुणवत्ता पर्याप्त नही है सदस्य का मुख्य उद्देश्य केवल अधिकार प्राप्त करना है। -जे. अंसारी वार्ता 18:24, 23 जून 2022 (UTC)

परिणाम

आवेदन पुराना हो चुका है एवं साथी प्रबंधकों की टिप्पणी इस नामांकन को अस्वीकृत करने का प्रयाप्त कारण प्रस्तुत करती है।☆★संजीव कुमार (✉✉) 19:31, 24 जून 2022 (UTC)

संन्यासी आवेदन

संन्यासी (वार्ता) 05:10, 25 मार्च 2022 (UTC)
अनुरोध में लिखे गये कारण, और सदस्य के योगदान (वर्तनी शुद्धता के नाम पर अनावश्यक पंचमाक्षर प्रयोग) तथा वार्ता पृष्ठों पर नाम बदलाव अनुरोधों से स्पष्ट है कि वर्तमान अनुरोध केवल स्थानान्तरण सुविधा प्राप्त करने के लिए किया गया है।
ऐसे में अनुरोध को स्वीकृत करने का कोई कारण नहीं प्रतीत हो रहा। --SM7--बातचीत-- 19:53, 31 मार्च 2022 (UTC)

Symbol oppose vote.svg विरोध आपके कुछ लेख देखने के बाद मुझे लगता है अभी अधिकर देना जल्द वाजी होगी भविष्य में निवेदन कर सकते हो। जैसे ये कुछ लेख मून नाइट (टीवी सीरीज), जुम्मा खान मर्री -जे. अंसारी वार्ता 18:18, 23 जून 2022 (UTC)

परिणाम

आवेदन पुराना हो चुका है एवं साथी प्रबंधकों की टिप्पणी इस नामांकन को अस्वीकृत करने का प्रयाप्त कारण प्रस्तुत करती है।☆★संजीव कुमार (✉✉) 19:31, 24 जून 2022 (UTC)

Aviram7

मैंने हिंदी विकिपीडिया पर लगभग 135+ लेख बनाये है, मैं लेख बनाने के अलावा लेख में सुधार के साथ बर्बरता भी हटाने का कृपया सक्रिय रूप से लगातार कर रहा हूँ, वैसे तो स्वत: स्थापित सदस्य पृष्ठ को स्थानतारण करने का अधिकार नहीं प्राप्त है।. Aviram NoSurprisesPlease 11:45, 31 मार्च 2022 (UTC)

  • टिप्पणी - सदस्य के शुरूआती योगदानों से ही सदस्य की विश्वसनीयता संदिग्ध है।
पहले भी रोलबैकर अधिकारों के लिए अति सक्रियता प्रदर्शित कर चुके हैं।
वर्तमान अनुरोध में कोई ऐसा कारण नहीं दिया गया है कि यह अधिकार क्यों चाह रहे।
अगर यह इसलिए है कि स्थानान्तरण करने का अवसर मिले (जैसा कि इस अनुरोध में इंगित किया गया है) तो यह कोई उचित कारण नहीं।--SM7--बातचीत-- 20:01, 31 मार्च 2022 (UTC)
@SM7: ज़ी नमस्ते! अगर आपके अलावा विकिपीडिया के अन्य माननीय प्रबंधको को मेरी विश्वासनीयत संदिग्ध लगे या लगती है तो यें अवश्य ही मेरे योगदान अथवा संपादनो क़ी जाँच कर सकते है। मेरे रोलबैकर के दिलचस्पी दिखाने का केवल एकमात्र कारण यही था क़ी रोलबैक अधिकार वाले सदस्य अत्यधिक तेजी से बर्बरता हटाने को में सक्षम होते है। रोलबैक अनुरोध वाले पृष्ठ पर स्पष्ट रूप से लिखा है क़ी सदस्य को बर्बरता हटाने में रूचि होनी चाहिए और रही स्वतः परीक्षित अधिकार क़ी बात तो मैं केवल इसलिए नामांकन किया है। माननीय प्रबंधको या पुनीराक्षको को हर समय मेरे संपादनो को जांचे क़ी आवश्यकता ना पड़े। मेरे संपादन स्वत: ही परीक्षित हो जाये बस यहीं कारण है। धन्यवाद, मैं आपके इस टिप्पणी के लिए आपका हमेशा आभरी रहूँगा। खुद से पूर्ण कोशिश करूँगा क़ी भविष्य में मेरी विश्वासनीयता आपको संदिग्ध ना लगे। धन्यवाद Aviram NoSurprisesPlease 04:42, 1 अप्रैल 2022 (UTC)


@संजीव कुमार, अनिरुद्ध कुमार, SM7, और अजीत कुमार तिवारी: जी! , कृपया मेरे इस नामांकन क़ो लगभग 2 महीने से ज्यादा हो गया है, कृपया इस नामांकन का परिणाम क़ो घोषित करने की कृपया करें.Face-smile.svg 🕉️AVIRAM 7 ॐ हनुमते नमः 07:31, 4 जून 2022 (UTC)
Symbol support vote.svg समर्थन स्वतः परीक्षित अधिकार को मैं केवल किसी सदस्य के विश्वस के पायदन पर क़दम रखने की शुरुआत के रूप में देखता हूँ और आशा करता हूँ कि अविराम जी इस पर खरे उतरकर अन्य सकारात्मक योगदान के लिए तैयार हो सकेंगे। --मुज़म्मिल (वार्ता) 20:43, 11 जून 2022 (UTC)
Symbol support vote.svg समर्थन विश्वसनीय सदस्य, दो महीने हो गए लेकिन अभी तक परिणाम घोषित नही किया गया है। इतने दिनो से निवेदन लंबित है यदि प्रबंधक परिणाम घोषित करें तो वेहतर होगा। यह पर टिप्पणी मैं देख चुका हूँ -जे. अंसारी वार्ता 18:06, 23 जून 2022 (UTC)
परिणाम

MDWiki.org से आप सभी को नमस्कार

  • टिप्पणी -MxYamato जी ने 9 जुलाई 2022 को चिकित्सा लेख प्रकाशित करने के बारे में लिखा है। 9 जुलाई के बाद इनके योगदान की जांच करने पर एक भी लेख अभी तक प्रकाशित नहीं किया है। ऐसा लगता है लेख प्रकाशित करने की बात केवल स्वतः परीक्षित अधिकार लेने के लिए ही लिखी है।☆★चाहर धर्मेंद्र--राम राम जी-- 05:50, 30 जुलाई 2022 (UTC)

CX Zoom

  • टिप्पणी - CX Zoom जी के हिन्दी विकिपीडिया के योगदान[1] को देखने के बाद ऐसा लगता है की ये हिन्दी विकिपीडिया पर सम्पादन करने का समय कम ही निकाल पाते है। एक-दो पृष्ठ स्थानांतरण करने के लिए स्वतः परीक्षित अधिकार की जरूरत शायद नहीं है। यदि इनके हिन्दी विकिपीडिया पर नियमित सम्पादन होते है तो स्वतः परीक्षित अधिकार जरूर देना चाहिए।☆★चाहर धर्मेंद्र--राम राम जी-- 05:23, 30 जुलाई 2022 (UTC)