विकिपीडिया:स्वतः परीक्षित अधिकार हेतु निवेदन

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वतः परीक्षित सदस्य
(Autopatrolled)
पुनरीक्षक
(Reviewers)
प्रबंधक
(Administrator)
प्रशासक
(Bureaucrat)
स्वतःपरीक्षित

स्वतःपरीक्षित सदस्य

दायित्व

यह अधिकार विकि के अनुभवी एवं विश्वसनीय सदस्यों को दिया जाता है ताकि स्वतः स्थापित सदस्यों के स्तर तक सुरक्षित पृष्ठों और असुरक्षित पृष्ठों के सम्पादन करने पर उनके योगदान स्वतः ही परीक्षित चिह्नित हो जाएँ। अर्थात इनके संपादन स्वतः ही परीक्षित हो जाते है इसके लिये परीक्षक की आवश्यकता नहीं होगी।

आवश्यकताएँ
  1. विकि पर अच्छा संपादन अनुभव एवं अवधि
  2. १ प्रबंधक का समर्थन बिना किसी प्रबंधक के विरोध के
निवृति
  1. विकि नीतियों का निरंतर उल्लंघन
  2. अपने अधिकार का दुरुपयोग करना
  3. लगातार एक वर्ष तक २५ से कम सकारात्मक सम्पादन।
वर्तमान सदस्य
  • वर्तमान स्वतः परीक्षित सदस्यों की सूची यहाँ पाई जा सकती है।

नामांकन

स:सनातनी आर्य

Dineshswamiin

स्वीकृति
मत
परिणाम

N पूर्ण नहीं हुआ गलत तरिके से नामांकन, सदस्य वर्तमान में पर्याप्त रूप से सक्रिय नहीं।☆★संजीव कुमार (✉✉) 18:03, 22 जुलाई 2020 (UTC)

सीमा1



स:Hellllllllllhklp




सदस्य:Hindustanilanguage

मैं वास्तविक जीवन में व्यस्तता के कारण हिन्दी विकिपीडिया पर अधिक समय नहीं दे पाऊँगा। इसलिए माननीय प्रबंधकों से निवेदन है कि मुझे इस अधिकार से मुक्त कर दें। धन्यवाद। --मुज़म्मिल (वार्ता) 18:47, 18 जुलाई 2019 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ☆★संजीव कुमार (✉✉) 19:20, 18 जुलाई 2019 (UTC)

Srajaltiwari


Vivek ji123

N पूर्ण नहीं हुआ प्रतिबन्धित सदस्य।☆★संजीव कुमार (✉✉) 17:58, 22 जुलाई 2020 (UTC)

Chhonkarpk

स्वीकृति
मत
टिप्पणी

@Chhonkarpk: जी, फिलहाल आपके इस प्रयास को देख कर ऐसा लग रहा है कि आप विकिपीडिया में काफी नए हैं। कृपया कुछ दिन अच्छे योगदान करने में लगाएँ, आपको कोई स्वयं ही इसके लिए नामांकित कर देंगे। कृपया विकिपीडिया:सहायता और विकिपीडिया:स्वशिक्षा भी पढ़ लें। ---- (वार्ता) 09:35, 13 मई 2020 (UTC)

परिणाम

N पूर्ण नहीं हुआ प्रतिबन्धित सदस्य।☆★संजीव कुमार (✉✉) 17:59, 22 जुलाई 2020 (UTC)


Karam06

सभी प्रबंधकगण को मेरा नमस्कार, मैं विकिपीडिया पर 52+ लेख बनाया है,दो साँचा बानये  है, मुझे अगर  स्वतः परीक्षित  अधिकार मिल जायेगा, तो पृष्ठ को स्थान्तरण करने में आसानी  होगी, मैंने एक लेख बनाया था आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय लेकिन लेख का नाम  आवास और शहरी मामलों का  मंत्रालय होना चाहिए था, लेकिन @अनुनाद सिंह: को पृष्ठ का नाम गलत लगा तो उन्होंने स्थान्तरण कर दिया, गलती तो इंसान से होती है, मनुष्य की यह प्राकृर्तिक आदत है, की वह गलती करके बाद में गलती से ही सीखता है, अगर आप मुझे स्वतः परीक्षित अधिकार देंगे, तो मुझे विकिपीडिया पर योगदान देने में आसानी होगी, आगे आप की मर्जी। karam (वार्ता) 14:56, 26 अक्टूबर 2020 (UTC)

  • Symbol support vote.svg समर्थन मयंक जी को अवसर मिलना चाहिए। मुझे केवल सकारात्मक परिणाम ही की आशा है। --मुज़म्मिल (वार्ता) 18:52, 27 अक्टूबर 2020 (UTC)
  • मात्र 18 दिनों पुराना खाता, और सदस्य की अधिक रुचि शीह करने में, संपादन वापसी में। मुझे यह व्यक्ति किसी ओर से विश्वसनीय नहीं प्रतीत हो रहा।
जो ऊपर कह रहा हो कि, "गलती तो इंसान से होती है, मनुष्य की यह प्राकृर्तिक आदत है", उसे केवल स्थानांतरण करने के कार्य के लिए यह अधिकार दिया जाय यह कहीं से उचित नहीं होगा। वर्तनी और व्याकरण को छोड़ भी दें तब भी इनके संपादन ही नहीं बल्कि यह बतौर सदस्य भी जाँचने योग्य हैं।--SM7--बातचीत-- 09:40, 28 अक्टूबर 2020 (UTC)

SM7 और CptViraj जी मुझे इस अधिकार अभी कोई जरूरत नहीं है, लेकिन मुझे तो केवल आपने वार्ता पृष्ठ पर हो चुंकी बातो को संभाल कर रखना था, मै इस अधिकार को तब मै लेना चाहूंगा जब मैं विकिपीडिया के संपादन करने के आखिर चरण पर होऊंगा, और यह नामांकन मैं वापस लेता हूँ। (धन्यवाद ) Karam06 (वार्ता) 02:04, 29 अक्टूबर 2020 (UTC)

N पूर्ण नहीं हुआ सदस्य ने नामांकन वापस लिया। --मुज़म्मिल (वार्ता) 04:42, 29 अक्टूबर 2020 (UTC)