विकिपीडिया:प्रबन्धक पद के लिये निवेदन/पुरालेख ०१

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

This is an archive of previous विकिपीडिया:Requests for adminship.

अनुक्रम

डा० जगदीश व्योम (८/०/०)[संपादित करें]

स्वनामांकन मैं स्वयं को प्रबन्धक बनाने का प्रस्ताव करता हूँ, क्योंकि -

  • मैं विकिपीडिया पर हिन्दी से सम्बंधित कार्य काफी समय से(विगत तीन-चार वर्षों से) कर रहा हूँ इसको और स्तरीय बनाना चाहता हूँ।
  • मैं यह भी देखता रहता हूँ कि पृष्ठों के निर्माण तथा नामकरण में तमाम अशुद्धियाँ रहती हैं। मैं इन अशुद्धियों को नियंत्रित करना चाहता हूँ।
  • जितनी तेज़ी से हिंदी विकिपीडिया की पृष्ठ संख्या बढ़ रही है उतनी ही तेज़ी से वर्तनी, व्याकरण, अनुवाद और रचनागत दोष भी बढ़ रहे हैं। मैं इन्हें दूर करना चाहता हूँ।
  • हिंदी विकिपीडिया पर ऐसे लोगों की संख्या एक या दो ही है जो अपने जीवन में भी सही हिंदी लिखने और प्रयोग करने वाले कामों से जुड़े हैं। अत: सही हिंदी लिखने का उन्हें अभ्यास नहीं है और गलतियों की भरमार रहती है। मैं पिछले ३० वर्षों से अध्ययन, अध्यापन, संपादन और लेखन के काम से जुड़ा हूँ अतः हिंदी विकिपीडिया पर व्याकरण वर्तनी व रचना के सामान्य नियम बनाने और इसे शुद्ध करने के लिए मैं प्रबंधक के पद पर कार्य करना चाहता हूँ।
  • इन सभी कार्यों के लिए आप सबके समर्थन व सहयोग का निवेदन है।

धन्यवाद। --डा० जगदीश व्योम १८:०७, १४ जून २००९ (UTC)

समर्थन[संपादित करें]

  • समर्थन --मितुल ०३:१०, १७ सितंबर २००९ (UTC)
  • समर्थन --पूर्णिमा वर्मन ०५:०२, १७ सितंबर २००९ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी भाषा ज्ञान और वर्तनी हेतु --राजीवमास ०५:०८, १७ सितंबर २००९ (UTC)
  • समर्थन --सुरुचि ०७:४३, १७ सितंबर २००९ (UTC)
  • समर्थन --मुक्ता पाठक ०८:३०, १७ सितंबर २००९ (UTC)--
  • पूर्ण समर्थन ----आलोचक ११:३८, १७ सितंबर २००९ (UTC)
  • समर्थन अनुनाद सिंह १३:०८, १७ सितंबर २००९ (UTC)
  • समर्थन --युकेश १२:३९, २३ सितंबर २००९ (UTC)

विरोध[संपादित करें]

संवाद[संपादित करें]

सदस्य: Gunjan_verma81 (1/0/1)[संपादित करें]

प्रस्तावकर्ता:--आशीष भटनागर  वार्ता  ०७:२३, १७ सितंबर २००९ (UTC)

इन्होंने हिन्दी विकी पर इस वर्ष काफी अच्छी प्रगति के साथ कई अत्यावश्यक कार्य मात्र सदस्य पद पर रहते हुए भी किये हैं, जिनकी अपेक्षा एक प्रबंधक से ही की जा सकती है। मैंने कई बार गुंजन और सौरभ को प्रबंधन अधिकार देने की बात उठायी है, हां प्रस्ताव अब कर रहा हूं। किसी साधारण लेख में यदि सांचा जुड़ जाये तो उसकी शोभा निराली हो सकती है। और सांचा बनाने का तकनीकी कार्य शायद सबके बस का नहीं है। इस कार्य को शीघ्रता से बहुत जल्दी ही गुंजन ने सीखा, और क्रियान्वित भी किया। लेख संख्या बढ़ाने में अच्छा सहयोग दिया है। समय समय पर अवांछित लेख हटाने की सूचनाएं देते रहे हैं, मात्र सांचा:हटायें ही नहीं लगाये, वरन कई बार प्रबंधकों को सूचित किया, बहुत बार विध्वंसकारी गतिविधियों के बारे में ससमय सूचित किया, जिसका एक उदा. जो मुझे याद आ रहा है, वो प्रवेशद्वार:इस्लाम है। अतं इन्हें प्रबंधन अधिकार से शीघ्रातिशीघ्र विभूषित करने के लिए नेरा निवेदन है।--आशीष भटनागर  वार्ता  ०७:२३, १७ सितंबर २००९ (UTC)

समर्थन[संपादित करें]

विरोध[संपादित करें]

संवाद[संपादित करें]

आशीष जी मेरे नाम को नामंकित करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। आप ने मुझे इस पद के लायक समझा इस का मुझे आपार हर्ष है। मुझे यह बतलाते हुए दुःख हो रहा है की में अपने आप को इन कारणों के कारण इस पद के लायक नहीं समझता

१। विकिपीडिया पर आजकल और शायद अगले कुछ महीने में ज्यादा समय नहीं दे पाउँगा।

२। अभी भी मेरी हिंदी भाषा पर पकड़ कमजोर है।

३। अकबर,अफ्रीका,चेन्नई और ५-६ लेखो को छोड़ कर मैंने अधिकतर सांचे, २-३ पंक्ती के लेख, वार्ता सन्देश, स्वागत का सांचा और हाल में हुए परिवर्तन पर ही नजर रखना छोड़ कर ज्यादा कुछ उल्लेखनीय नहीं किया है।

मेरा विकिपीडिया को योगदान पूर्व की तरह ही निरंतर अग्रसर रहेगा। बिना पद के भी मैंने प्रभंधक गणों को हर अनुचीत घटना पर आगाह किया है। भविष्य में भी ऐसा ही करूँगा। इस ही के साथ मेरा पुनः निवेदन है की इस पद के लिए मेरा विचार नहीं किया जाए। धन्यवाद --गुंजन वर्मासंदेश १२:२७, १७ सितंबर २००९ (UTC)

आशीष भटनागर[संपादित करें]

--आशीष भटनागरसंदेश १५:३९, १२ अक्टूबर २००८ (UTC) (स्वानामांकन)
(12 अक्तूबर, 2008)

सभी को मेरा नमस्कार! मुझे हिन्दी विकिपीडिया पर कुछ या काफी समय हो चुका है, ( वैसे यह तो इस पर निर्भर करता है, कि इस पाठ को कौन पढ़ रहा है, पर एक अच्छा अंतराल हो चुका है, जो वर्षों में है)। इस अंतराल में मेरा |योगदान निरंतर तो रहा, साथ ही प्रगतिशील रहा है। प्रगतिशील इसलिये कह रहा हूं, क्योंकि मुझे अपने आरंभिक और वर्तमान योगदानों में काफी फर्क दिखाई देता है।

शेष कई प्रबंधकगण शायद जानते होंगे, कि मैं उस स्तर पर उपस्थित होकर, हिन्दी विकी की अत्यधिक सेवा कर पाऊंगा। इसके साथ ही यह भी कहना चाहूंगा कि:-

  • मेरी हिन्दी में अत्यधिक रुचि है, जिसके कारण ही मुझे दो वर्षों से लगातार अपने कार्यालय में हिन्दी में सर्वाधिक कार्य हेतु प्रत्येक तिमाही में चार में से एक पुरस्कार मिला ही है, व हिन्दी पखवाड़े में भी अनेक पुरस्कार मिले हैं।
  • मैं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर हूं, जिसके कारण, मुझे विकी की प्रोग्रामिंग (सांचों के लिए) करने में सरलता होगी, जैसा मुझे लगा, जिसका कि प्रमाण है, जनपथ नया प्रयोग। इस कारण मैं कुछ अधिक योगदान दे सकता हूं।
  • मेरी पत्नी रुचि भटनागर, सूक्ष्मजैविकी में स्नातकोत्तर होने से, उसका पूर्ण समर्थन व सहयोग मुझे मिलता है, जिसका साक्ष्य सूक्ष्मजैविकी, विषाणु विज्ञान, जीनोम परियोजनाजीव विज्ञान संबंधित कई लेख हैं, जो मैंने उसके सहयोग से समय समय पर यहां दिये हैं।
  • मेरी पर्यटन में रुचि होने से कई नगरों के बारे में लेख बनाए हैं।
  • मेरी धर्म में भी रुचि होने से इस क्षेत्र में भी बहुत योगदान दिया है। जिसका फल हिन्दू मापन प्रणाली, {{हिन्दू पर्व-त्यौहार}} तथा {{हिन्दू धर्म}} साँचों में दर्शित लेख हैं।

शेष लिखते हुए अतिश्योक्ति न लगे, इस कारण नम्र निवेदन है, कि मुझे इस विशिष्ट सेवा का अवसर प्रदान किया जाए। --आशीष भटनागरसंदेश १५:३९, १२ अक्टूबर २००८ (UTC)

समर्थन

  1. समर्थन - Munita Prasad १६:५३, १२ अक्टूबर २००८ (UTC)
  2. समर्थन - टैक्सवाला १५:०८, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)
  3. समर्थन - मितुल २३:२७, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)
  4. समर्थन ---पूर्णिमा वर्मन ०४:४२, १ नवम्बर २००८ (UTC)
  5. समर्थन--युकेश ०८:५६, ४ नवम्बर २००८ (UTC)

विरोध

संवाद

  • हाल में हुए परिवर्तनों को देखने पर ऊपर से नीचे तक आशीष जी का नाम होता है. इतने सक्रिय योगदानकर्ता के प्रबंधक बनने से तो हिन्दी विकि का उत्थान ही हो सकता है और कुछ नहीं. पूर्ण समर्थन --Munita Prasad १६:५३, १२ अक्टूबर २००८ (UTC)



Munita Prasad[संपादित करें]

--Munita Prasad ०४:०६, १३ अक्टूबर २००८ (UTC) (स्वनामांकन)

नमस्कार,

  • मेरा नाम मुनिता प्रसाद है. मैं पश्चिम बंगाल की निवासी हूँ. मैं विज्ञान विशेषतः जीव विज्ञान से सम्बन्धित लेख लिखती हूँ. मेरी इच्छा एवं उद्देश्य है कि हिन्दी विकिपीडिया सिर्फ धर्म एवं संस्कृति के विस्तृत लेखों के कारण ही नहीं बल्कि विज्ञान के उत्कृष्ठ, विश्वसनीय एवं प्रमाणिक लेखों के कारण भी जानी जाए. धीरे धीरे संगणक का प्रसार बढ़ेगा और यदि हिन्दी विकि शसक्त रहे तो विद्दार्थी वर्ग इसकी तरफ आकृष्ठ होगा. इससे विकि के विकाश में तो गति मिलेगी ही विद्दार्थी, शिक्षक एवं एक आम आदमी किसी भी जानकारी के लिए हिन्दी विकि देखेगा. वर्तमान में विज्ञान से सम्बन्धित आवश्यक लेख भी या तो हिन्दी विकि पर नहीं है या हैं तो एकदम प्रारंभिक अवस्था में.
  • हिन्दी विकि को DVD में ढालने के प्रयास में मेरा पूर्ण समर्थन है.
  • मेरे पास समय है, घर में संगणक है, इंटरनेट है. मैं विकिपीडिया की 20 जुलाई 2006 से पंजीकृत सदस्य हूँ. मेरे संपादनो की संख्या लगभग 1,800 है. मैं हिन्दी विकि पर प्रबंधक पद के लिए निवेदन कर रहीं हूँ.

--Munita Prasad ०४:०६, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)

समर्थन

  1. समर्थन - टैक्सवाला १५:०८, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)
  2. समर्थन --आशीष भटनागरसंदेश १५:५४, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)
  3. समर्थन - मितुल २३:२९, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)
  4. समर्थन--युकेश ०८:५८, ४ नवम्बर २००८ (UTC)

विरोध

संवाद

  • मेरे विचार से इनका योगदान व उसकी गुणवत्ता इनकी लगन से दौड़ लगाती है, कि दोनों में से कौन अधिक है, कहना मुश्किल है। वर्तमान समय व आगे भी, हमें हिन्दी विकी के लिए ऐसे योगदानकर्ताओं की अत्यधिक वाश्यकता रहेगी। इस कारण से इन्हें उद्धृत कर प्रबंधक बनाने में विकी को ही फायदा होगा। मेरा पूर्ण समर्थन है। --आशीष भटनागरसंदेश १५:५४, १३ अक्टूबर २००८ (UTC)

Sir Nicholas de Mimsy-Porpington[संपादित करें]

(४/०/३)

में अहमदाबाद का रहने वाला, एक हिन्दी भाषी जन हूँ. में विकिमीडिया की परियोजनाओं में सन् २००६ से काम कर रहा हूँ. हिन्दी विकिपीडिया पर में प्रशासक कार्यों के लिए administrative tools लेने के लिए हिन्दी विकिपीडिया के परिवार से निवेदन करना चाहता हूँ.

मेरा मानना है की हिन्दी विकिपीडिया को सफल बनने के लिए हमे इस परियोजना पर स्फूर्ति व समर्पण दिखाना पड़ेगा, तभी जाकर भारत में एक मुक्त संस्कृति कि रचना कि हम आशा कर सकतें हैं.

में प्रशासक इसीलिए बनाना चाहता हूँ ताकि में इस परियोजना को साफ सुथरा व स्वच्छ रख सकूं. हिन्दी विकिपीडिया पर काफ़ी इसे बदलाव होतें हैं जो अनदेखे रह जाते हैं और मेरा मानना है कि भारतीय भाषाओं कि विकिपीडिया परियोजनाओं का मुख्य धाराओं में आना उतना ही उचित है जितना के जापानी, चीनी या फ्रेंच विकिपीडिया का है. इसकी शुरुवात हम एक vandalism-free विकिपीडिया से कर सकतें हैं.

में कॉमन्स व मेटा प्रोजेक्ट्स पर भी काम करता हूँ, तब मुझे हिन्दी पर प्रशासक उपकरणों कि ज़रूरत महसूस होती है. इसके अलावा में अंग्रेज़ी विकिपीडिया पर १ १/२ साल से प्रबंधक रह चुका हूँ. आपकी सहायता के लिए आभार. Sir Nicholas de Mimsy-Porpington ०९:०२, १ जनवरी २००८ (UTC)

--- यह एक स्वयं नामांकन है. Sir Nicholas de Mimsy-Porpington ०९:०२, १ जनवरी २००८ (UTC)


समर्थन

  1. समर्थन राजा रामबात करो २२:३७, १ जनवरी २००८ (UTC)
  2. समर्थन: सर निकलस एक अच्छे विकि-प्रयोगकर्ता और जानकर है। उनके प्रबंधक बनने से हिन्दी विकिपीडिया और बेहतर बनेगी, उन्हे मेरा समर्थन है। मितुल ०४:१६, २ जनवरी २००८ (UTC)
  3. समर्थन: जहां तक मेरी जानकारी है, सर निकलस एक मोडल विकिपिडियन है । हिन्दी भले ही इनका perfect नहीं पर अच्छे विकिपिडियन बनने के लिये perfect contribution इतना आवश्यक नहीं आवश्यक है तो neutral point of view और विकि spirit जो इनमें भरपूर है । --Hemanshu ०६:३६, २ जनवरी २००८ (UTC)
  4. समर्थन: मैं उम्मीद करता हूं कि Sir Nicholas के आने के बाद neutral point of view और विकि spirit वाले विकिपिडियन हिन्दी विकिपीडिया पर और ध्यान देंगे, जिसकी मै व्यक्तिगत रूप से बहुत कमी महसूस करता हूं ।--राजीवमास ०६:५९, २ जनवरी २००८ (UTC)

विरोध

संवाद

  1. साथ ही मैं यह भी उल्लेख करन चाहता हू कि Sir Nicholas de Mimsy-Porpington हिन्दी विकि पर अपने ५३ edit के साथ किस प्रकार से न्याय करेंगे--राजीवमास १३:३३, २ जनवरी २००८ (UTC)
  2. पहले यहां और योगदान किजिए भाई। हम दूसरे से अच्छी तरह से जन्ते है लेकिन और योगदान इस परियोजने के लिए बहुत अच्छी होगी।टैक्सवाला १५:५१, २ जनवरी २००८ (UTC)
  3. सर्वप्रथम तो मै इस पृष्ठ के माध्यम से सर निकोलस जी जैसे विकि के महारथी को हिंदी विकिपीडिया मै अभिरुची के लिए बहुत धन्यवाद देना चाहता हुँ। परन्तु कृपयाँ क्षमा कीजिए, मै टैक्सवालाजी से सहमत हुँ। मेरे विचार मै आप को यहाँ थोडा काम करने के बाद प्रबन्धक पद के लिए निवेदन करना चाहिए। अगर आप कोही विशेष प्राविधिक/तकनीकि काम करना चाहते है जिसके लिए आप को प्रबन्धक पद का आवश्यकता हों तो कृपयां यहां व्यक्त कीजिए। धन्यवाद। --युकेश १६:१६, ३ जनवरी २००८ (UTC)
    उत्तर देने में देरी के लिए आप सबसे मैं क्षमा चाहता हूँ. मैं मानता हूँ कि मेरी हिन्दी विकिपीडिया पर क्रिया बहुत सीमित रही है. इसकी कई कारण रहे हैं - १) अभ्यास के आभाव के कारण मुझे हिन्दी लिखने में अंग्रेज़ी कि तुलना में ज्यादा समय लगता है. इस बात को मैं सुधारना चाहता हूँ, साथ में हिन्दी विकिपीडिया व अन्य भारतीय भाषाओं संबंधित कार्यों में भी सहायता करना चाहता हूँ.
    २) आने वाले समय में अपना ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहता हूँ. इस समय के लिए, मेरी प्रबंधक उपकरणों के लिए तकनिकी स्तर तक सीमित रहेंगी, सबसे बड़ी कारण है कॉमन्स व मिटा पर बढ़ता काम. हिन्दी संबंधित कार्य भी बढ़ रहे हैं, और मैं चाहता हूँ कि आप लोग भी वहां आकर हमारी सहायता करें ताकि विकिमेडिया का संदेश दुनिया के कोने-कोने में पहुँच सके.
    ३)मैं विधि का छात्र हूँ, और एक सामाजिक सक्रियतावादी भी हूँ. मैं Centre for Environment Education के साथ एक स्वयं सेवक के पद पर काम कर रहा हूँ. इस सेंटर पर हमारा काम केवल वातावरण कि समस्याओं का हल ढूँढने तक सीमित नही है, परन्तु हम अपनी संस्कृतियों को भी सुरक्षित रखना चाहते हैं. हमारी परियोजनाओं में से एक परियोजना है अपने देश कि संस्कृति को अपनी भाषाओं के मध्यम से सुरक्षित रखने कि. हिन्दी विकिपीडिया, गुजराती विकिपीडिया, मराठी व बंगाली, तेलुगु और कन्नड़, व अन्य भाषाओं के मध्यम से हम लोगों को जागरूक व तैयार करना चाहते हैं. विकिपीडिया देश भर के विद्यार्थिओं व अन्य लोगों तक पहुँचने का एक सरल मध्यम है. इस प्रकार से हम प्रौद्योगिकी व तकनिकी ज्ञान का प्रचार करने के ध्याय को भी पुरा कर सकते हैं. मेरा मानना है कि, तकनिकी समर्थन के साथ मुझे इस कार्य में सरलता होगी.
    ४) Speedy deletion, vandalism-reversion, vandal-blocking और maintenance-related कार्य हैं जो मैं हिन्दी विकिपीडिया पर करना चाहता हूँ. धन्यवाद। Sir Nicholas de Mimsy-Porpington १३:०६, ४ जनवरी २००८ (UTC)
  1. promoted due to consensus --Hemanshu १५:४०, १५ जनवरी २००८ (UTC)

Rajeevmass (स्वानामांकन)[संपादित करें]

(८/0/0) राजीवमास १८:००, २३ सितंबर २००७ (UTC)
आप क्यों प्रबन्धक बनें?

  • मैं हिन्दी विकि पर भूगोल पर अधिकतर लेख लिखता हूं ।
  • मैं हिन्दी विकिपीडिया को DVD में ढालने (केन्द्र की और आप सभी की आज्ञा के बाद) तथा उसे स्कूलो, संस्थानों, कार्यालयों (जहां नेट की सुविधा नही हैं) में उपयोग या प्रयोग की भविष्य की परियोजना पर अभी से काम करना चहता हूं |
  • मैं प्रबन्धक बनना चहता हूं क्योकि मुझे इस विषय पर और अधिक सम्भावनाओं के साथ लिखना हैं, यहा मैं चहता हू कि इस भाग को भाषाई विवाद/बर्बरता से बचाकर इसे हिन्दी के पर्यावरण में अपने साथियो की सहायता से एक वैज्ञानिक स्वरुप दूं ।
  • भूगोल के साथ-साथ मैं धर्म, पर्यटन, समाज,शिक्षा के लिए भी गहन योगदान करना हैं ।
  • मैने हिन्दी विकिपीडिया के अतिरिक्त नेपाली, भोजपुरी, मराठी, अंग्रेजी, आदि भाषाओं पर भी भूगोल विधा में सक्रिय योगदान दिया हैं । राजीवमास १८:००, २३ सितंबर २००७ (UTC)

समर्थन

  • पूर्ण समर्थन--युकेश २०:०८, २३ सितंबर २००७ (UTC)
  • समर्थन --मितुल १६:४१, २७ सितंबर २००७ (UTC)
  • पूर्ण समर्थन --पूर्णिमा वर्मन ०५:४९, २८ सितंबर २००७ (UTC)
  • समर्थन --मनीष वशिष्ठ २ अक्तूबर २००७
  • मैं भी समर्थन करता हूँ। आपका योगदान क्वालिटी की दृष्टि से अत्यन्त सार्थक एवं मात्रा औसत से बहुत अधिक है। इसलिये आप प्रबन्धक बनने के अधिकारी हैं। अनुनाद सिंह ०५:४७, १४ अक्टूबर २००७ (UTC)
  • पूर्ण समर्थन आपकी आगे कि योजनायेँ बहुत अच्छीं हैं--सुमित सिन्हावार्ता ०९:४५, १४ अक्टूबर २००७ (UTC)
  • समर्थन --Shantanuo १४:०२, १९ अक्टूबर २००७ (UTC)
  • समर्थन - टैक्सवाला १६:५०, १४ नवम्बर २००७ (UTC)

विरोध

संवाद

Taxman (स्वानामांकन)[संपादित करें]

(७/०/०)

आप क्यों अच्छे प्रबन्धक बनें?
मुझे हिन्दी ठीक से नहीं आती लेकिन मैं सीख रहा हूँ और योगदान देना अब मेरा विचार है कि काफ़ी हिन्दी जानता हूँ। अंग्रेज़ी विकिपीडिया पर दो से अधिक साल पहले प्रबन्धक हूआ और एक साल पहले ब्युरोक्रॉट हूआ। मैं प्रबन्धक काम अच्छी तरह से जानता हूँ। - टैक्सवाला १५:२४, २४ मई २००७ (UTC)

कौन से प्रबंधक काम आप करना चाहते हैं?
लगभग सब प्रबंधक काम लेकिन हटाने, सुरक्षित करने, और सुरक्षित पन्ने बदलने खास तौर पर। मैं ब्युरोक्रॉट काम भी कर सकता हूँ अगर लोग चाहते हैं। माफ़ कीजिये अगर बहुत ज्यादा गलतियाँ यहाँ है। धन्यवाद. :) - टैक्सवाला १५:२४, २४ मई २००७ (UTC)

समर्थन

  • समर्थन - Taxman is a bureaucrat on other wikipedias, and will be an asset on the technical front.राजा रामबात करो १६:२१, २५ मई २००७ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए --Shantanuo ०५:०२, २८ मई २००७ (UTC)
  • समर्थन, Taxman's experience with Wikipedia overall, would certainly be an asset for Hindi Wikipedia.
  • पूर्ण समर्थन We need skilled and dedicated people here. I think it would be our priviledge to have Taxman working over here as a sysop.--युकेश ०७:५८, २९ मई २००७ (UTC)
  • समर्थन - We need more workers who have a great knowledge of Wiki syntax etc. Maybe Taxman can also help with maintaining the front page news section.--वुल्फ़वार्ता १३:४७, २९ मई २००७ (UTC)
  • बिल्कुल. मेरी तरफ़ से पूरा समर्थन है, तैक्स भाई को. मैं इन्हे अंग्रेज़ी विकिपीडिया से जानता हुं, वहां पर ये बडा अच्छा काम करते हैं.Sir Nicholas de Mimsy-Porpington १७:३१, २७ सितंबर २००७ (UTC)

विरोध

संवाद

सर्व सम्मती की वजह से बना दिया गया । --Hemanshu १७:४२, २७ सितंबर २००७ (UTC)

Amitprabhakar (Kingram द्वारा नामांकित)[संपादित करें]

(७/०/०)

आप क्यों अच्छे प्रबन्धक बनें? Amit has nearly 4k edits to the wiki and has helped out in many places, especially the "jila" pages. See his edit count here.राजा रामबात करो १७:३८, ९ मार्च २००७ (UTC)

---Accept your nomination below

I aceept my nomination अमित प्रभाकर ००:४३, १० मार्च २००७ (UTC)

कौन से प्रबंधक काम आप करना चाहते हैं?

हां, मै समझता हूं कि मुझे कुछ विशेषाधिकार मिलने से मेरा योगदान बेहतर होगा ।

समर्थन

  1. समर्थन as nominatorराजा रामबात करो १७:३८, ९ मार्च २००७ (UTC)
  2. समर्थन बहुत अच्छे योगदान. - टैक्सवाला १४:३२, २३ मार्च २००७ (UTC)
  3. समर्थन, लेकिन संवाद देखें।--वुल्फ़वार्ता ०७:०९, १५ अप्रैल २००७ (UTC)
  4. समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास और विस्तार के लिए--युकेश १५:४८, २१ मई २००७ (UTC)
  5. समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया पर अच्छे योगदानकर्ता और विकि की समझ --मितुल १८:१०, २१ मई २००७ (UTC)
  6. समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए--Shantanuo १०:४३, २२ मई २००७ (UTC)
  7. हां जी. Sir Nicholas de Mimsy-Porpington १७:३३, २७ सितंबर २००७ (UTC)


विरोध

संवाद

  • I have some irrelevant comments/suggestions for Amit. Amit, when making जिला articles, please use the infoboxes from the English Wikipedia. Also, when writing Hindi fullstop: do like this। not like this । (space), since that seems to be what everyone else is doing.--वुल्फ़वार्ता ०७:०९, १५ अप्रैल २००७ (UTC)

सर्व सम्मती की वजह से बना दिया गया । --Hemanshu १७:४४, २७ सितंबर २००७ (UTC)

User:विजय ठाकुर (स्वानामांकन)[संपादित करें]

(४/०/१) हलाकि मेरा तकनीकि ज्ञान बहुत सीमित है फिर भी मैं यथासंभव कोशिश करता हूँ कि हिन्दी विकिपीडिया जल्द से जल्द बड़े स्तर पर हिन्दी पढने समझने वाले लोगों के बीच स्थापित हो और इसमें मैं जो भी बन पड़े उसमें भरसक योगदान करूँ। लगभग दो साल पहले मेरी वापसी भारत में हुई है और अब जाकर विकिपीडिया पर। सबसे पहले तो मुझे ये बताया जाए कि प्रबन्धक बनने से आपके योगदान करने में कोई फ़र्क आता है क्या? यदि नहीं तो मेरी प्रबन्धक बनने की ईच्छा पर ध्यान न दिया जाए। दूसरी बात ये कि कोई सदस्य यदि ईमेल पर ये समझा सकें कि सदस्य वार्ताओं का उत्तर कैसे दिया जाता है तो बड़ी कृपा होगी, क्योंकि अपने इसी सीमित ज्ञान की वज़ह से मैं अबतक किसी भी सदस्य वार्ता का उत्तर नहीं दे पाया हूँ। यदि इस स्थान का उपयोग मैंने अनाधिकृत रुप से करने की कोशिश की है तो माफ़ी चाहूँगा। मेरा लाग-ईन : विजय ठाकुर है। आप मुझे विजयठाकुर@जीमेल॰काम पर लिख सकते हैं। धन्यवाद। एवं विकिपीडिया की निरंतर प्रगति की शुभकामनाओं के साथ।—The preceding unsigned comment was added by विजय ठाकुर (talkcontribs).

Support

  1. समर्थन राजा रामबात करो ०२:३५, ६ मार्च २००७ (UTC)
  2. समर्थन--युकेश १५:४५, २१ मई २००७ (UTC) (मेरे विचार मै इन्हे अब एड्मिनशिप दे सकते है और इन्हे अगर कुछ सहायता चाहिए तो दुसरे एड्मिन सहायता कर सकते है, हिन्दी विकिपीडिया के साइज के अनुसार मेरे विचार मै हमे अब ज्यादा एड्मिन चाहिए)
  3. समर्थन, सक्रिय योगदान --मितुल १८:१३, २१ मई २००७ (UTC)
  4. समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए--Shantanuo १०:४३, २२ मई २००७ (UTC)

विरोध

संवाद

  1. Hmm, looks like good contributions over a long time frame, but very spread out. It would be much better to have an admin that can be active for the forseable future. Do you think you'll be able to? - Taxman २१:५०, ६ मार्च २००७ (UTC)

# I think this is too early a call for adminship. There is no difference in normal editing as an admin. I suggest that you hang around for a while and see for yourself how things are done here. Dhanyawaad.--युकेश २१:२०, ७ मार्च २००७ (UTC)

  1. Eukesh, he has 2x as many edits as me. See his edit count hereराजा रामबात करो ००:३१, ८ मार्च २००७ (UTC)
I know abt his contributions. In fact, I was thinking of creating a Master Blaster Sachin award to commemorate these great editors here. In my opinion, sysop-"hood" is not about "who has made more contributions" but "who is in a better position to handle it" or "who requires it more (eg people dealing with front page or Mediawiki pages)". As he has stated it already, he does not know much about wikipedia yet. So, I think it might be a good idea to wait for a while and let him get used to wikipedia and provide with sysop status after a while. It has got nothing to do with his lack of contributions. Thank you.--युकेश १७:५६, ९ मार्च २००७ (UTC)
Ok I got your drift, similar to en:Wikipedia:What_adminship_is_not#Adminship_is_not_a_trophy. I understand, but I still support him, just so he is inspired to edit more here. By and large, I can see that someone like me dealing with templates, categories, and the actual workings of the wiki, probably needs it more, but that generally the best users become admins.राजा रामबात करो १८:०७, ९ मार्च २००७ (UTC)
Thanks for understanding my position. Although I wont place my name in his support list at this moment, I am willing to support and help him learn so that he can be a good sysop later. We need people like him. Thank you.--युकेश १८:२२, ९ मार्च २००७ (UTC)
  • सम्मती की वजह् से बना दिया गया ।

पूर्णिमा वर्मन , मनीष वशिष्ठ द्वारा नामांकित[संपादित करें]

(6/0/1)

समर्थन

  • मनीष वशिष्ठ ४ सितंबर २००७ - पूर्ण समर्थन
  • पूर्ण समर्थन - राजीवमास ०६:१५, ५ सितंबर २००७ (UTC)
  • पूर्ण समर्थन आप ने लेखों को निर्वाचित बनाने मे काफी कार्य किया है ।--सुमित सिन्हावार्ता १०:५९, ५ सितंबर २००७ (UTC)
  • पूर्ण समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए। --युकेश १५:४२, ५ सितंबर २००७ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए। --Shantanuo ०८:५०, ९ सितंबर २००७ (UTC)

पूर्णिमा जी का काम बेहद सराहनीय है। उन्होंने कई बार हमारी मदद की है और साथ ही विकिपीडिया के विकास के लिये अपना योगदान दिया है। निर्वाचित लेखों की श्रेणी में उनका योगदान बहुत ही लाभदायक रहा और पिछले दो लेख निर्वाचित हो गये। रक्षाबंधन लेख भी पूर्ण होने वाला है। उनकी लगन, परिश्रम एवं ज्ञान को देखते हुए मैं उनको प्रबंधक पद के लिये दावेदार मानता हूँ।

  • संपूर्ण समर्थन --मितुल १७:०६, १६ सितंबर २००७ (UTC)
  • पूर्ण समर्थन : पूर्णिमा जी ने जिस प्रकार अभिव्यक्ति और अनुभूति पत्रिकाओं का काम आरम्भ करके इनको उच्च स्थान तक पहुंचाया उसी प्रकार उनके प्रबन्धकत्व में हिन्दी विकिपीडिया गौरवपूर्ण स्थान प्राप्त करेगा।

--- सदस्य : अनुनाद सिंह


विरोध

संवाद

मनीष द्वारा प्रबंधक के लिए मेरा नाम प्रस्तावित करने तथा राजीव, सुमित और युकेश के समर्थन के लिए धन्यवाद। खुशी है कि आपने मुझे इस योग्य समझा। प्रबंधक के अधिकार मिलने से विकिपीडिया का विकास करने में मुझे बहुत सुविधा होगी और प्रसन्नता भी। नामांकन के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान करती हूँ। --पूर्णिमा वर्मन १९:५१, ८ सितंबर २००७ (UTC)


Wolf nominated by युकेश[संपादित करें]

Hello, I think that there are now people in a better position than me for being bureaucrat on the Hindi Wikipedia. I have no longer the time to check what's going on here. Who would be interested? Yann ११:३५, २३ जून २००७ (UTC)

  • I think that Wolfji is best suited for the position. I nominate Wolfji. --युकेश १८:१६, २३ जून २००७ (UTC)


Wolfji has been serving regularly for a long time now. Wolfji, along with a few new members, had transformed the way things went over here. Because of this transformation, we now have more than 10K articles, a nice front page, an active chaupal, featured articles, portals, and a large community in the making. Wolfji, please accept the nomination for the betterment of community and wikipedia in general. Thanks.--युकेश १८:२४, २३ जून २००७ (UTC)

  • हाँ, मैं स्वीकार करता हूँ। युकेश, इस नॉमिनेशन के लिए बहूत शुक्रिया। मैं बहूत privileged हूँ नॉमिनेटेड होने के लिए। I would like to serve the community by wisely being able to grant administrative and bureaucratic rights. Also, युकेशजी and I made many tries to make bots etc., which I would well be able to grant status to. And I will be pleased to be able to rename user accounts.--वुल्फ़वार्ता २०:०६, २३ जून २००७ (UTC)

समर्थन[संपादित करें]

  • पूर्ण समर्थन for the reasons that I have mentioned above.--युकेश १८:२४, २३ जून २००७ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए --Shantanuo ०४:३९, २४ जून २००७ (UTC)
  • समर्थन राजा रामबात करो २३:५०, १ जुलाई २००७ (UTC)
  • समर्थन वुल्फ़ अच्छे सहयोगी हैं और हिंदी विकिपीडिया के लिए मेहनत से कार्य कर रहे हैं। --पूर्णिमा वर्मन २१:२०, १६ जुलाई २००७ (UTC)
  • पूर्ण समर्थन --मितुल २१:२७, २० अगस्त २००७ (UTC)

विरोध[संपादित करें]

संवाद[संपादित करें]

मनीष वशिष्ठ nominated by Wolf[संपादित करें]

I think that Manish Vashishthji would make a very good administrator due to his great work recently; making linked articles with categories, organising great articles, making news articles, continuing/creating featured articles. My only request to him is to work more on articles rather than create many small ones.

(समर्थन (Support)/विरुद्ध (Oppose)/संवाद (discussion))

आप क्युं अच्छा प्रबन्धक बनें?

क्या प्रबंधक काम आप करने चाहते हैं?
हाँ, मैं यह नामांकन स्वीकार करता हूँ। वुल्फ़वार्ता जी ने सही कहा है कि मेरे काफी सारे लेख छोटे हैं पर मैं अभी इन लेखों को विकिपीडिया पर लाने के पश्चात इनके आकार एवं जानकारी में सुधार करूँगा । मैं साँचों के प्रयोग में अधिक विश्वास रखता हूँ। मितुल जी, युकेश जी, पूर्णिमा जी एवं अमित प्रभाकर जी के सहयोग के लिये भी मैं उनका आभारी हूँ। मैंने काफी सारे साँचे बनाये हैं और मुख्यत: खेल एवं फ़िल्मों से आधारित लेखों पर काम कर रहा हूँ।

साथ ही मैं मुख्य समाचारों एवं विकिपीडिया के विकास के लिये मदद करना चाहता हूँ। आशा है कि मुझे शीघ्र ही प्रबंधक बना दिया जायेगा । कुछ सुझाव

  • खेल समाचारों के लिये एक पृष्ठ बनाया जाये। इनको पृष्ठों को फिर से अलग अलग खेलों के समाचारों में बाँटा जा सकता है।


--मनीष वशिष्ठ

समर्थन - (5)[संपादित करें]

  • नॉमिनेटर के हिसाव से समर्थन - My only request to him is to work more on articles rather than create many small ones.--वुल्फ़वार्ता १९:०६, २१ जून २००७ (UTC)
  • पूर्ण समर्थन यह सदस्य हिन्दी विकिपीडिया के सबसे सक्रिय में से एक है और यहाँ इनका बहुत योगदान तथा "एक्स्पेरियन्स" है। वुल्फ जी के समान मुझे भी लगता है कि उन्हे लेख परिमार्जन करने मै ज्यादा समय लगाना चाहिए। मेरे विचार मै वह हिन्दी सिनेमा जगत के आधार लेख के उन के "परियोजना" के समापन के बाद लेख परिमार्जन मै जोड दे सकते है। धन्यवाद।--युकेश ०८:४२, २३ जून २००७ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए--Shantanuo ११:१६, २३ जून २००७ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया में मनीष के सहयोग और निरंतरता के लिए। --पूर्णिमा वर्मन २१:०२, १६ जुलाई २००७ (UTC)
  • समर्थन --मितुल २१:१५, २० अगस्त २००७ (UTC)

विरुद्ध - (0)[संपादित करें]

संवाद - (0)[संपादित करें]

सुमित सिन्हा (स्वनामंकन)[संपादित करें]

(4/0/0)

आप क्युं अच्छा प्रबन्धक बनें?

  • मै विकिपीडिया को ऊच्च कोटि के लेखों से परिपूर्ण करना चाहता हूं।
  • मैं विकिपीडिया पर system messeges को अनुवादित करना चाहता हूँ
  • एव मैने विकीपिडिया पर कई महत्व्पूर्ण मसलों को सुधारने मे काफी सहायता की है ।

क्या प्रबंधक काम आप करने चह्ते हैं?

  • ,I am capable of understanding and modifying the phonetic script,as it is having many irregularities
  • मुझे system messeges (विशेष:Allmessages)को अनुवादित करने के लिये प्रबंधक होने कि आवश्यक्ता है।
  • मै फोनेटिक प्रणाली पर भी योग्दान देना चाहता हू, मैने फोनेटिक कोड भी बनाया है जिसे मुझे व युकेश को कयी बदलाव करके लगाना है।
  • मैं फोनेटिक कोड को बदलने मे सक्षम हूं
  • मुझे टेम्प्लेट्स व edit tools पर भी काफी कार्य करना है।
  • जो लेखों को बिगाड़ देते हैं उन्हे ब्लॉक करने के कार्य को तीव्र करना चहता हूँ।

धन्यवाद

समर्थन

  • पूर्ण समर्थन आप के लगनशीलता, लक्ष और कार्य को देखकर --युकेश १६:५१, ७ जून २००७ (UTC)
  • समर्थन। अच्छा। क्या आपका भी मुखपृष्ठ समाचार के साथ मदद दे सकती है?--वुल्फ़वार्ता १३:२४, १६ जून २००७ (UTC)
  • समर्थन --Shantanuo १७:०३, १६ जून २००७ (UTC)
  • समर्थन --मितुल २३:४६, १९ अगस्त २००७ (UTC)

विरुद्ध

संवाद

Mitul0520[संपादित करें]

(5/0/0)

आप क्युं अच्छा दफ़्तरशाह बनें? Mitul is an active admin and has been here a long time. We need an active b'crat here, and Mitul will fill that role --- If nominated by someone else, accept your nomination

Accepted --मितुल ०५:११, २९ मई २००७ (UTC)

क्या दफ़्तरशाह काम आप करने चहते हैं?

स्वीकृत। हिन्दी विकिपीडिया समुह का निरंतर विकास हो रहा है। इसके विकास को गतिशील करने के लिए और दिशा प्रदान करने के लिए समुह मे दफ्तरशाह का अहोदा उपयोगी रहेगा।

समर्थन[संपादित करें]

  • पूर्ण समर्थन हिंदी विकिपीडिया मै हिंदी, विकिपीडिया, और कम्युनिटी के बारे मे ज्ञान तथा लम्बे समय से अथक रुप मै हिंदी विकिपीडिया के विकास के लिए सदैव क्रियाशील यह सदस्य को मेरा पूर्ण समर्थन है।--युकेश १७:०४, २५ मई २००७ (UTC)
  • समर्थन। मितुल बहुत अच्छा काम करते हैं और मेरा विचार है कि वे विश्वसनीय हैं। - टैक्सवाला १९:५१, २५ मई २००७ (UTC)
  • समर्थन - यह तो निश्चित है! हिंदी विकिपीडिया पर यान के अतिरिक्त एक दफ़्तरशह ज़रूरत है। मितुलजी मेरा संपूर्ण समर्था लेता।--वुल्फ़वार्ता १६:०९, २७ मई २००७ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए --Shantanuo ०५:०२, २८ मई २००७ (UTC)

विरुद्ध[संपादित करें]

संवाद[संपादित करें]

  • I gave Mitul0520 bureaucrat rights. Yann १५:२१, ५ जून २००७ (UTC)

User:युकेश(self-nominated)[संपादित करें]

(6/0/0)

आप क्युं अच्छा प्रबन्धक बनें?

  • Experience elsewhere: I am working as a sysop in Nepali, Nepal Bhasa, Pali, Bhojpuri, and Kashmiri wikipedia and have served as a sysop in Assamese, Gujrati, Oriya, Panjabi, Dzonkha, and Tibetan wikipedia for script input.
  • Experience in Hindi wikipedia: I have been making some changes and suggesting others to make changes here which I believe are basic and vital such as creation of main page index (from Bangla), suggestion for creating Embassy to Mitulji, starting the culture of wikiproject and using bots specific to Hindi (with help from Wolfji).
  • I think that I can help the other admins and users over here and decrease the other sysop's burden a bit.

क्या प्रबंधक काम आप करने चह्ते हैं?

  • Enabling the phonetic Devnagari input system
  • Creating and modifying edittools
  • Protecting vulnerable templates
  • Protecting the most vandaized articles when required
  • Blocking any vandal, if required

Thank you.--युकेश १८:५७, १४ अप्रैल २००७ (UTC)

समर्थन

  • समर्थन -- युकेशजी ने हिन्दी विकिपीडिया पर बहुत योगदान दिया है, और विकिपीडिया के बारे में इन्हें जो जानकारी है, वह हिन्दी विकीपीडिया के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी। -- दाढ़ीकेश १९:२५, १४ अप्रैल २००७ (UTC)
  • यह तो निश्चित है!--वुल्फ़वार्ता ०७:१०, १५ अप्रैल २००७ (UTC)
  • Support - He is the unofficial South Asian wikipedia guru.राजा रामबात करो १७:५८, १५ अप्रैल २००७ (UTC)
  • समर्थन हिन्दी विकि पर भी । - टैक्सवाला ०४:३४, २७ अप्रैल २००७ (UTC)
  • समर्थन विकिपीडिया की काफी अच्छी समझ --मितुल १८:१६, २१ मई २००७ (UTC)
  • समर्थन, हिन्दी विकिपीडिया के विकास के लिए--Shantanuo १०:४३, २२ मई २००७ (UTC)

विरुद्ध

संवाद

  • I gave युकेश sysop rights. Yann १५:२२, ५ जून २००७ (UTC)
धन्यवाद यानजी!

User:Rashid abbas (self-nom)[संपादित करें]

(0/2/1) (not promoted)

कृपया मुझे भी प्रबंधक के तौर पर नामांकित करें। User:Rashid abbas

Support

Oppose

  1. काफ़ी योगदान नहीं है. - Taxman १६:३६, ६ मार्च २००७ (UTC)
  2. मैं टैक्समैन के साथ में समान होता हूँ। What would Rashid like to do with his प्रबंधक powers?--वुल्फ़वार्ता १८:४८, ६ मार्च २००७ (UTC)

Comment

I would suggest abbasji to get at least a thousand edits or so.राजा रामबात करो ००:५५, ७ मार्च २००७ (UTC)

Kingram (self-nom)[संपादित करें]

(6/0/0)

I want to help hindi wiki out in deletion, media wiki, and protected templates like on the main page. My vision is to build the infrastructure (category structure, infoboxes, templates) before building the pages. Mostly dealing with updating category श्रेणी:विकिपीडिया साँचा and such.

हम को इस प्रयोग को सहयता कर चह्ते हैं । मईं पुर्वनुमान कर्ते हैं इस ग्यान्कोश को ज़ादा आधारभूत के ज़रूरत हैं, और ये हमारा विशेषता हैं

मेरा लेख सम्पादन य बकि सम्पादन य योगदान देखिये । [1].राजा रामबात करो ०१:४०, ६ मार्च २००७ (UTC)

Support

  1. समर्थन ज़रूरी है. - Taxman १६:३६, ६ मार्च २००७ (UTC)
  2. समर्थन, definately. --वुल्फ़वार्ता १८:४६, ६ मार्च २००७ (UTC)
  3. मैं भी समर्थन कर्ता हूं । गिज़ा ०८:१५, ७ मार्च २००७ (UTC)
  4. समर्थन करने मे खुशी| --मितुल १८:२३, ७ मार्च २००७ (UTC)
  5. Full समर्थन--युकेश २१:१५, ७ मार्च २००७ (UTC)
  6. निश्चित रुप से , इनके योगदान को बिल्कुल भी अनदेखा नहीं किया जा सकता अमित प्रभाकर ००:३८, १० मार्च २००७ (UTC)

Oppose

Nomination

I gave Kingram sysop rights. Regards, Yann १७:००, ११ मार्च २००७ (UTC)

Wolf[संपादित करें]

This user has taken hindi wiki by storm with a wide range of insightful ideas to make our encyclopedia better, the most famous being the विकिपीडिया:निर्वाचित लेख system. To lesen the load on Mitul I think it will be a prudent move to make wolf an admin.

nominated by राजा रामबात करो २२:३५, २५ जनवरी २००७ (UTC)

Candidate please accept your nomination here
--Wolf १६:५६, २६ जनवरी २००७ (UTC)

Support[संपादित करें]

  1. समर्थन Yeh aadmi bohot kaam karta hai hindi wiki main.राजा रामबात करो २२:३६, २५ जनवरी २००७ (UTC)
  2. Full support for the person who has been transforming Hindi wikipedia.--युकेश १६:२५, २६ जनवरी २००७ (UTC)
  3. Full support --मितुल १६:३३, २६ जनवरी २००७ (UTC)
  4. समर्थन, indeed. - Taxman ०४:४१, ३ फरवरी २००७ (UTC)
  5. समर्थन, -- Shyam (T/C) १७:०२, १० फरवरी २००७ (UTC)
I gave Wolf adminship status. Regards, Yann २२:३६, १३ फरवरी २००७ (UTC)

Bunty (self nominating)[संपादित करें]

Hello.... I'm a good Wikipedia user and I would like to become a administrator here in Hindi Wikipedia. I have contributed to 10+ artciles. I know good Hindi and I think I can contribute more and more. I wish you'll all nominate me because I'm the only ONE candidate. Please vote for me!

 - Bunty ०५:५८, २७ अक्टूबर २००६ (UTC)
— ठीक है भाई, अगर तुम वाकैई में मेहनत करना चहते हो तो हमें किस प्रकार कि आपत्ति हो सकती है? Anirudhsbh १५:१२, ८ नवम्बर २००६ (UTC)
Hi Bunty,
You need a bit more experience before becoming an administrator. Usually at least three months and a few hundreds edits are a minimum. Regards, Yann १७:२२, २१ नवम्बर २००६ (UTC)
Bunty was not promoted.

User:Spundun(Self nominating)[संपादित करें]

Comes from online oopensource community. has been doing some work with wikifying the pages... and sifting out substubs.

Accept nomination. Nice user. --Hemanshu २०:२५, २५ Jul २००४ (UTC)
I accept himanshu for admin. .--jai --202.149.32.11 १०:२७, १९ Aug २००४ (UTC)

User:Shree (Nominated by User:Hemanshu)[संपादित करें]

I nominate Shree for adminship. It is Shree who gave this project the initial push. I came across it much later. --Hemanshu १५:०७, २८ Jul २००४ (UTC)

I accept. Please let me know what all I need to do. श्री

User:BernardM (Self nominating)[संपादित करें]

मुझे बहुत अच्छी हिन्दी नहीं आती लेकिन मैं हिन्दी विकिपीडिया की तकलीफ़ों के लिए कुछ करना चाहता हूँ। मैं वैंडलिज़म, ख़ाली पन्नों वग़ैरह से ऊब जाता हूँ। इसीलिये मुझे प्रबंधक बनना चाहिए।

Support. Hindi enthusiast. --Hemanshu १६:३७, १६ अगस्त २००५ (UTC)
Support. Bernard is learning Hindi very fast. ;o) Yann १७:२६, १६ अगस्त २००५ (UTC)
Promoted. Yann १७:५७, १६ अगस्त २००५ (UTC)

User:Magicalsaumy (Self nominating)[संपादित करें]

Hi, I am magicalsaumy from India. I request your support to make me an administrator of Hindi wikipedia. As of recently, I have made various contributions on Hindi wikipedia . I am also an active user in english, french and German wikipedia (its so heartening to see non-Indians here!) My main policies are : to write in easy (bolchaal waali) Hindi rather than Shuddha Hindi as far as possible, but using shuddha Hindi wherever formal vocabulary needs so demand; to provide for urdu equivalents just next to the subject title of a page(in brackets) for Sanskritized Hindi words , and also Roman script equivalents; to conform to the neutral point of view in all decision-making, and to enforce general wiki-policies as done in other wikis. I am a native speaker of Hindi, and also have a knowledge of linguistics. Magicalsaumy 21:47, २६ फरवरी २००६ (UTC)

"नमस्कार, मैं हूँ Magicalsaumy, हिन्दुस्तान से । मैं आप सभी से निवेदन करता हूँ कि मुझे हिन्दी विकिपीडिया के प्रशासक के लिये अपना समर्थन दें । इन दिनों मैंने हिन्दी विकि पर कई महत्त्वपूर्ण योगदान दिये हैं । मैं अंग्रेज़ी, फ्राँसिसी और जर्मन विकि का भी सक्रिय सदस्य हूँ (काफ़ी ख़ुशी मिलती है यहाँ गैर-हिन्दुस्तानियों को भी देखकर) । मेरे मुख्य विचार हैं : आसान और बोलचाल वाली (खड़ीबोली) हिन्दी का प्रयोग, जहाँ तक हो सके), मगर जहाँ शुद्ध हिन्दी की ज़रूरत हो वहाँ उसका प्रयोग ; संस्कृतनिष्ठ शब्दों (शीर्षकों) के बाद उर्दू / बोलचाल की हिन्दी के शब्द भी देना ; कठिन शब्दों के बाद उनके अंग्रेज़ी में मतलब देना और साथ में अंग्रेज़ी विकि का लिंक भी ; अंग्रेज़ी / पाश्चात्य दुनिया के नामों को रोमन लिपि में देना ; विकिपीडिया की निष्पक्षता की पॉलिसी पर ज़ोर देना (सभी निर्णयों के लिये) ; गैर-भारतीयों और नौसिखियों को ख़ास तौर पर बढ़ावा देना और बाकी विकियों की तरह सामन्य विकि-पॉलिसी लागू करना । मेरी ख़ुद की मातृभाषा हिन्दी है और मुझे भाषा-विज्ञान की भी जानकारी है । शुक्रिया," प्रार्थी : Magicalsaumy २१:५१, ३० अप्रैल २००६ (UTC)
समर्थन. एक आदर्श प्रत्याशी. अम्बुज.सक्सेना 06:23, १४ अप्रैल २००६ (UTC)
हिन्दी में? :) समर्थन. - Taxman 22:27, १८ अप्रैल २००६ (UTC)
'विरुद्ध, मै इसके विरुद्ध हू, क्योंकि मुझे डर है कि ये इसका गलत इस्तेमाल ना करें, मेरे द्वारा दिया गये योगदान पर इनके विचार

सम्लग्न हैं। इस शक्ति को सौन्फने से पहले इस पर अच्छी तरह गौर कर लिया जाये, हिन्दी विकिपीडिया पर योगदान करने से रोकने के बजाय उनको प्रोत्साहित करना अधिक आवश्यक है, इस तरह के कदम अन्य सदस्य को विकिपीडिया का त्याग करने को मजबूर कर सकते हैं, धन्यवाद, 07:41, २४ अप्रैल २००६ (UTC)

समर्थन Has revived the Hindi Wikipedia in a state of crisis for a long time. Will help the Hindi Wikipedia with these powers immensely. दगिज़ा 12:31, २८ अप्रैल २००६ (UTC)

User:Mitul0520 (Self nominating)[संपादित करें]

नमस्कार, हिन्दी विकिपीडिया के विकास मे कार्यरत। मेरे योगदान यहाँ देखे। हिन्दी विकिपीडिया को बेहतर बनाने का निरंतर प्रयास कर रहा हु। हिन्दी के अलावा गुजराती और अंग्रेजी की भी जानकारी।

मितुल १८:०६, १८ जुलाई २००६ (UTC)
  • मुझे मितुल को समर्थन देने में बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है । वो एक मेहनती सदस्य है जिसने यहाँ भरपूर योगदान दिये हैं और आशा है देता भी रहेगा । पॉलिसी निर्धारण में भी वो सक्रिय है । कृपया बाकी लोग भी मितुल को प्रबन्धक (प्रशासक) पद के लिये अपना समर्थन दें । Magicalsaumy (Cygnus — हंस) ०६:४८, २३ जुलाई २००६ (UTC)
  • मैं भी समर्थन करता हूं । मितुल बहुत अच्छा सदस्य है । गिज़ा ०८:३१, २६ जुलाई २००६ (UTC)
  • मितुल ने बहुत अच्छा योगदान दिया है| मेरा पूर्ण समर्थन मितुल के साथ है|
जी.के. अवधिया सदस्य
  • समर्थन. - Taxman १५:२०, २ अक्टूबर २००६ (UTC)
  • समर्थन. --मात्रा ०८:२१, ४ अक्टूबर २००६ (UTC)



[[User:डा० जगदीश व्योम ०३:५९, १९ अप्रैल २००९ (UTC)3543]] (Self nominating)[संपादित करें]

मैं विकिपीडिया पर हिन्दी से सम्बंधित कार्य काफी समय से कर रहा हूँ। विकी पर मेरा योगदानयहाँ देखा जा सकता है। यह भी देखता रहता हूँ कि तमाम अशुद्धियाँ भी हिन्दी लेखों में बनी रहती हैं। इन अशुद्धियों को विकिपीडिया पर कम से कम किया जा सके इस उद्देश्य से मैं विकिपीडिया पर प्रबंधक के रूप में कार्य करना चाहता हूँ। -डा० जगदीश व्योम १६:४६, १८ अप्रैल २००९ (UTC)

समर्थन


I am an admin at English Wikipedia. I need adminship in the Hindi Wikipedia to do some important work here. - Hemanshu 15:58, 20 Feb 2004 (UTC)

Support! Needs to be able to edit the Mediawiki namespace. Angela 16:04, 20 Feb 2004 (UTC)

Stuff from English Wikipedia for record[संपादित करें]

Hemanshu[संपादित करें]

For want of a better place, I am requesting adminship for the Hindi Wikipedia here (hi). I am a recently created admin here on en. On hi, I am Hemanshu. - Hemanshu 20:56, 20 Feb 2004 (UTC) (Talk)

  • Support. Sam Spade 21:02, 20 Feb 2004 (UTC)
  • Not sure whether we're supposed to vote on this, unless we're fluent in Hindi. What's the policy? Do we simply take a person's word for it, that they've been taking care of a non-English Wikipedia and automatically grant the request? (Developers used to handle this on Wikitech-l I think.) --Uncle Ed 21:08, 20 Feb 2004 (UTC)
  • This is not the place to discuss this, but Hemanshu is basically the only active user on hi, where there are currently no sysops. I've checked his edits there, and he clearly needs sysop status so he can edit the mediawiki namespace to complete the translation of the interface. I suggest he be given bureaucrat status as well so that the Hindi Wikipedia can take responsibility for making their own sysops in future. Angela. 23:00, Feb 20, 2004 (UTC)