विकिपीडिया:प्रबन्धक सूचनापट

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज
Archive
पुरालेख

यह परियोजना पृष्ठ प्रबंधकों को सूचना देने के लिये है।

इस पृष्ठ का उपयोग[संपादित करें]

  • यह पृष्ठ प्रबंधकों के लिये है।
  • इससे प्रबंधक प्रबंधकाधीन कार्यों कि चर्चा के लिये प्रयोग करते हैं।
== सूचना शीर्षक (दिनांक माह वर्ष) ==

पृष्ठ सुरक्षा[संपादित करें]

[स्वतः पुनरीक्षण: "autoconfirmed" की अनुमति चाहिए] से सुरक्षित पृष्ठों में कोई भी स्वत:स्थापित सदस्य सदस्य (4 दिन में 10 सम्पादन के बाद) कोई सम्पादन करे तो उसका सम्पादन स्वतः पुनरीक्षित होने के साथ साथ अपने आप ही परीक्षित चिन्हित हो जाता है। इससे ऐसे सदस्यों के द्वारा महत्वपूर्ण लेखों में कोई भी गलत जानकारी डालने या बर्बरता फैलाने से हो सकता है कि हमें पता भी न चले।

उदाहरण के लिए इसे देखें। इसमें स्वतः स्थापित सदस्यों के स्थान पर स्वतः परीक्षित सदस्यों को अनुमति देनी चाहिए या इसके स्थान पर किसी और तरह से पृष्ठ को सुरक्षित करना चाहिए। --Sfic (वार्ता) 02:35, 24 अगस्त 2016 (UTC)

हाँ, आपका कहना उचित ही प्रतीत हो रहा है। सत्यम् जी व अन्य प्रबन्धकों की टिप्पणी चाहता हूँ।☆★संजीव कुमार (✉✉) 11:16, 1 सितंबर 2016 (UTC)
वर्त्तमान व्यवस्था में यह कमी चिंताजनक है और इसका उचित निराकरण होना चाहिए। मुझे यह तो नहीं ज्ञात है की इसमें सुरक्षा का स्तर "स्वतः पुनरीक्षित" कैसे होगा परन्तु वास्तव में ऐसा करना आवश्यक है। अथवा कम से कम यह व्यवस्था तो अवश्य होनी चाहिए कि किसी autoconfirmed सदस्य द्वारा किये गए बदलाव अपने आप पुनरीक्षित न चिह्नित हो जायें। क्या आपलोग यह बताएँगे की इसके अलावा अन्य विकल्प क्या हो सकते हैं?? --त्यम् मिश्र बातचीत 13:38, 1 सितंबर 2016 (UTC)
मुझे इसमें सबसे अच्छा विकल्प यही लग रहा है कि [autoconfirmed के स्थान पर autopatrolled की अनुमति चाहिए] होना चाहिए। --ज्हाझक्हाक्रुब्हो (वार्ता) 14:08, 14 सितंबर 2016 (UTC)
Symbol support vote.svg समर्थन उपरोक्त प्रस्ताव को मेरा समर्थन है; यदि अन्य लोग भी इसे समर्थित करें तो फैब्रिकेटर पर ले जाया जा सकता है। --SM7--बातचीत-- 16:50, 25 सितंबर 2016 (UTC)

प्रचार[संपादित करें]

काफी समय से इस वेबसाइट के कड़ी को डाला जा रहा है। जैसे महात्मा गांधी आदि। पहले भी इन कड़ियों को हटाने के बाद भी और लेखों में अभी भी है। कृपया इसे काली सूची में डालें। -- (वार्ता) 16:25, 24 सितंबर 2016 (UTC)

YesY पूर्ण हुआ --SM7--बातचीत-- 16:47, 25 सितंबर 2016 (UTC)

श्रेणीकरण में सुधार[संपादित करें]

नमस्ते !

श्रेणी:शीघ्र हटाने योग्य पृष्ठ की उपश्रेणियों को अब श्रेणी:शीघ्र विलोपन में स्थानांतरित कर दिया गया है और इनकी कड़ी श्रेणी:शीघ्र हटाने योग्य पृष्ठ पन्ने पर दाहिने ओर ऊपर ही एक साइडबार के रूप में स्थापित की गयी है। इसके कारण पूर्व की कार्यप्रणाली में कोई अंतर नहीं आएगा क्योंकि पहले भी, जब ये उपश्रेणियाँ श्रेणी:शीघ्र हटाने योग्य पृष्ठ के अंदर श्रेणीबद्ध थीं इनमें रखे पन्नों की संख्या दिखना ही महत्वपूर्ण था और यह अब भी वैसे ही दिखेगा (साइडबार में)। बस नए स्वरुप में चीजें बेहतर प्रदर्शित हो जायेंगी। अन्य कारण यह भी था कि उपश्रेणीकरण में दुहराव के कारण (एक उपश्रेणी के अंदर दूसरी उपश्रेणी थी जिसमें शीघ्र हटाने लायक फाइलें श्रेणीबद्ध हो रही थीं) एक फाइल काफी दिनों से लंबित पड़ी थी जिसे कॉमंस पर ले जाया जा चुका था और अब तक हटा दिया जाना चाहिए था। कड़ी के इस साइडबार प्रारूप में उसे भी ऊपर प्रदर्शित किया गया है जिससे भविष्य में ऐसा न हो।

यदि इस बदलाव से प्रबंधक मित्रों को कोई असुविधा महसूस हो तो सूचित करें! धन्यवाद !--SM7--बातचीत-- 21:42, 19 नवम्बर 2016 (UTC)

यह कार्य बहुत अच्छा लगा। इसमें प्रबन्धकों को अधिक सुविधा होगी।☆★संजीव कुमार (✉✉) 12:27, 20 नवम्बर 2016 (UTC)

हहेच समापन हेतु औजार[संपादित करें]

प्रबंधकगण कृपया ध्यान दें, हहेच समापन के लिए उपयोग में लाये जाने वाले औजार को सदस्यनाम परिवर्तन के पश्चात अब नीचे लिखी लाइन को अपने common.js में जोड़ कर इस्तेमाल किया जा सकता है।

importScript('सदस्य:SM7/closeAFD.js');
--SM7--बातचीत-- 15:27, 24 नवम्बर 2016 (UTC)