वार्ता:विशिष्ट आपेक्षिकता

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

यह पृष्ठ विशिष्ट आपेक्षिकता लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ
Featured article star विशिष्ट आपेक्षिकता एक निर्वाचित लेख है।; इसे (अथवा इसका किसी एक पूर्व संस्करण को) विकिपीडिया समुदाय द्वारा निर्मित सर्वश्रेष्ठ लेखों में से एक रूप में निर्वाचित किया गया है। यदि आप इसमें सुधार करना चाहते हैं, तो अवश्य करें
Main Page trophy

यह लेख विकिपीडिया मुखपृष्ठ पर निर्वाचित लेख के रूप में जून 26, 2013 को प्रदर्शित हुआ।

प्रथम सुधार[संपादित करें]

नमस्ते बिल जी, सर्वप्रथम विकिपीडिया:निर्वाचित लेख उम्मीदवार पृष्ठ पर आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद, मैं कोशिश कर रहा हूँ कि अतिशीघ्र इन त्रुटियों में सुधार करूँ।

  • अंग्रेजी विकी के साथ लिंक मैंने इसलिए किया था, क्योंकि वो पृष्ठ हिन्दी विकी पर उपलब्द्ध नहीं हैं और निकट भविष्य में मैं उन्हें बनाना चाहता हूँ। यदि यह तरीका सही नहीं है तो कृपया मुझे सुझाव दें। मैं इसमें भी सुधार कर दुंगा। क्योंकि मेरा मुख्य उद्देश्य इसे एक सुन्दर लेख बनाना है।--संजीव कुमार (वार्ता) 07:16, 26 अप्रैल 2013 (UTC)
संजीव जी, सभी टिप्पणी, प्रश्न-उत्तर और चर्चा केवल निर्वाचन पृष्ठ पर होनी चाहिए। उस पृष्ठ का उद्देश्य ही यही है।<>< बिल विलियम कॉम्पटनवार्ता 08:14, 26 अप्रैल 2013 (UTC)
जी, धन्यवाद। ऐसा ही होगा जैसा आपने लिखा है।--संजीव कुमार (वार्ता) 10:27, 26 अप्रैल 2013 (UTC)
संजीव जी,

सबसे पहले तो बधाई इस महत्त्वपूर्ण लेख को हिन्दी विकि पर प्रतिष्ठापित करने के लिए । इसकी भूमिका आकर्षक है । लेख ठीक तरह से लिखा गया है, लेकिन कुछ संदर्भो में गलतियां हैं। जैसे कि सन्दर्भ 26,साँचा:Cite arxiv । लेख के कई अनुभागों में संदर्भ नहीं है। जैसे कि थॉमस अग्रगमन,त्रिविम दिक्-काल,चतुर्विम दिक्-काल आदि । वर्तनी सम्बन्धी त्रुटियों में मामूली सुधार की आवश्यकता है, जिसे मैं सुधार करने की कोशिश करती हूँ । Mala chaubey (वार्ता) 05:13, 27 अप्रैल 2013 (UTC)