वार्ता:विज्ञान कथा साहित्य

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

यह पृष्ठ विज्ञान कथा साहित्य लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

'कल्किआन हिन्दी' हिन्दी की सामान्य साइट है, जिसमें कहानी, कविता, विज्ञान समाचार आदि प्रकाशित होता है, उसका सीधे—सीधे विज्ञान कथा से सम्बंध नहीं है। यहां पर प्रारम्भ में ही साइट के होमपेज का लिंक विज्ञापन की तरह लग रहा है। कृपया उसे हटाना चाहें।

बाहरी कड़ियाँ में पहली कड़ी के रूप में 'कल्किआन हिन्दी' का प्रचार[संपादित करें]

'कल्किआन हिन्दी' हिन्दी की सामान्य साइट है, जिसमें कहानी, कविता, विज्ञान समाचार आदि प्रकाशित होता है, उसका सीधे—सीधे विज्ञान कथा से सम्बंध नहीं है। यहां पर प्रारम्भ में ही साइट के होमपेज का लिंक विज्ञापन की तरह लग रहा है। कृपया उसे हटाना चाहें। नालंदा 09:24, 21 जुलाई 2012 (UTC)

आश्‍चर्य का विषय है कि इस लेख में प्रचारात्‍मक अनुपयुक्‍त लिंक तो लगे हुए हैं, जबकि मेरे द्वारा लगाए गये विषय से जुडे महत्‍वपूर्ण लेखों के बाहरी लिंक को हटा दिया गया है। यह कैसा संपादन है? rajnish (वार्ता) 16:06, 21 जुलाई 2012 (UTC)[उत्तर दें]


गलत जानकारी![संपादित करें]

इस लेख मे विज्ञान कथा के बजाए तिलिस्मी या फेंटेसी या स्वैरकल्पना की कहानियों के बारे मे वर्णन है।

विज्ञान कथा और स्वैरकल्पना दोनो ही एक दूसरे से भिन्न और विपरीत है।

विज्ञान कथा के नाम पर ज्यादातर उदहारण फेंटेसी के है, जैसे चंद्रकांता। वह एक शुद्ध स्वैरकल्पना कथा है। जिसने भी यह लेख लिखा है, उसे सही ज्ञान नही है विज्ञान कथा का।

कृपया इस लेख को पूरी तरह से हटाकर जानकारीपूर्ण लेख लिखे। चुनियाना 15:47, 13 नवम्बर 2020 (UTC)