वार्ता:मैथिली साहित्य

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

यह पृष्ठ मैथिली साहित्य लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

--122.162.55.77 ०४:२६, १६ जून २००९ (UTC)

दरभंगा और जिलों की सूची[संपादित करें]

मुँगेर और भागलपुर की मुख्य भाषा अंगी है। मैथिली भाषा का प्रयोग गंगा के उत्तर से पलायन किए गए परिवार ही बोलते हैं, जबकि व्यवहार में कम ही उपयोग होती है। मैथिली शीर्षक में इसका सही उल्लेखन है, कि मैथिली उत्तर बिहार (गंगा के उत्तरी भाग और बिहार के मध्य और पूर्वी भाग में) और नेपाल में बोली जाती है। मैथिली समस्तीपुर में भी बोली जाती है। मैं सुझाव दूँगा कि चूँकि सारे जिलों का नाम स्पष्ठ नहीं है, इसकी एक सही सूची बनाकर ही विकी में publish करें.

दूसरी बात, इस बात का जिक्र है कि दरभंगा मैथिली भाषा का सांस्कृतिक केन्द्र है। कृप्या इसपर प्रकाश डालें और references show करें।

सौरभ भारती १३:३९, ९ अगस्त २००९ (UTC)

लेखकों की सूची[संपादित करें]

इस पृष्ठ पर लेखकों की लम्बी सूची है, पर कोई reference नहीं है। कृप्या इसे डाले ताकि लोग उसे पढकर इन लेखकों के कार्यों को प्रकाशित कर सकें।

अनुभाग में अनावश्यक केवल नामों की सूची अत्यधिक लम्बी है! केवल कुछ प्रमुख लेखकों के नाम का जिक्र होना चाहिये!--त्यम् मिश्र बातचीत 06:57, 15 जुलाई 2015 (UTC)