वार्ता:ग्लूटामिक अम्ल

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

यह पृष्ठ ग्लूटामिक अम्ल लेख के सुधार पर चर्चा करने के लिए वार्ता पन्ना है। यदि आप अपने संदेश पर जल्दी सबका ध्यान चाहते हैं, तो यहाँ संदेश लिखने के बाद चौपाल पर भी सूचना छोड़ दें।

लेखन संबंधी नीतियाँ

Glutamic Acid[संपादित करें]

विवरण Glutamic Acid (ग्लुटॅमिक आसिड) औषधीय नमक तंत्रिका क्षति को रोकना, आंत्रेतर और एंटरल पोषण और अन्य स्थितियों के उपचार के लिए निर्देशित किया जाता है।


यह औषधीय नमक इस दवा गाइड में सूचीबद्ध नहीं किए गए उद्देश्यों के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। Glutamic Acid (ग्लुटॅमिक आसिड) के प्रयोगों, दुष्प्रभावों, समीक्षाओं, प्रश्नों, परस्पर प्रभावों, और सावधानियों से संबंधित विस्तृत जानकारी निम्नलिखित है: प्रयोग Glutamic Acid (ग्लुटॅमिक आसिड) का प्रयोग निम्नलिखित बीमारियों, स्थितियों और लक्षणों के उपचार, नियंत्रण, रोकथाम और सुधार के लिए किया जाता है: तंत्रिका क्षति को रोकना आंत्रेतर और एंटरल पोषण और पढ़ें: प्रयोग


Glutamic Acid in Hindi (ग्लुटॅमिक आसिड) दुष्प्रभाव/साइड-इफेक्ट्स इस जानकारी के लिए कृपया अपने चिकित्सक या दवा विक्रेता या उत्पाद पैकेज से परामर्श लें।


सावधानियां इस दवा का प्रयोग करने से पहले, अपने चिकित्सक को अपनी वर्तमान दवाओं, अनिर्देशित उत्पादों (जैसे: विटामिन, हर्बल सप्लीमेंट आदि), एलर्जी, पहले से मौजूद बीमारियों, और वर्तमान स्वास्थ्य स्थितियों (जैसे: गर्भावस्था, आगामी सर्जरी आदि) के बारे में जानकारी प्रदान करें। कुछ स्वास्थ्य परिस्थितियां आपको दवा के दुष्प्रभावों के प्रति ज्यादा संवेदनशील बना सकती हैं। अपने चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार दवा का सेवन करें या उत्पाद पर प्रिंट किये गए निर्देशों का पालन करें। खुराक आपकी स्थिति पर आधारित होती है। यदि आपकी स्थिति में कोई सुधार नहीं होता है या यदि आपकी हालत ज्यादा खराब हो जाती है तो अपने चिकित्सक को बताएं। महत्वपूर्ण परामर्श बिंदुओं को नीचे सूचीबद्ध किया गया है। गर्भवती, गर्भवती होने या स्तनपान कराने की योजना बना रही हैं और पढ़ें: सावधानियां और प्रयोग विधि https://Sadhindishayari.com Riteshverma357 (वार्ता) 12:48, 18 जून 2019 (UTC)