वार्ता:ईसाई खण्ड

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

ईसाई खण्ड पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ ईसाई खण्ड को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

गलत वर्तनी

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

यदि यह पृष्ठ हटा दिया गया है, तो आप चौपाल पर इस पृष्ठ को अपने सदस्य उप-पृष्ठ में डलवाने, अथवा इसकी सामग्री ई-मेल द्वारा प्राप्त करने हेतु अनुरोध कर सकते हैं।प्रतीक मालवीय 11:26, 24 दिसम्बर 2017 (UTC)

@Prateekmalviya20: जी कृपया मुझे विस्तार से वताईये की यह पृष्ठ हटाने के योग्य किस कारण है और लेख की वर्तनी भी अच्छी तरह ठीक है।

जे. अंसारी वार्ता -- 15:16, 24 दिसम्बर 2017 (UTC)

@J ansari: लेख के नाम में वर्तनी गलत थी। सही वर्तनी इसाई है अर्थात पहले सामान्य बोलचाल की भाषा में 'छोटी इ' फिर 'बड़ी ई'। चिन्ता न करे आपके पृष्ठ की सामग्री सही वर्तनी वाले पृष्ठ इसाई खण्ड पर स्थानांतरित कर दी गयी है। धन्यवाद!--प्रतीक मालवीय 12:04, 25 दिसम्बर 2017 (UTC)
प्रतीक जी, हिन्दी विकि पर अधिकतर स्थानों पर ईसाई शब्द ही प्रयुक्त किया गया है। मुझे लगता है सम्बंधित विषय विशेषज्ञों से चर्चा करके (यदि यह त्रुटि है तो) बॉट द्वारा सभी स्थानों पर सुधार करना होगा।☆★संजीव कुमार (✉✉) 15:24, 25 दिसम्बर 2017 (UTC)
हिन्दी विकिपीडिया पर ईसाई नाम ही है परन्तु इसाई शब्द भी ईसाई धर्म को अनुप्रेषित है। मैं कोई भाषा विशेषज्ञ तो नहीं हूँ पर मुझे ईसाई शब्द ज्यादा उपयुक्त लग रहा। अतः मैं अपनी आपत्ति वापस लेता हूँ।--प्रतीक मालवीय 16:30, 25 दिसम्बर 2017 (UTC)