ल्यूक मैकफर्लेन

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

थॉमस ल्यूक मैकफर्लेन (जन्म 19 जनवरी 1980) एक समलैंगिक कनाडाई-अमेरिकी अभिनेता और पूर्व गायक हैं।[1] उन्हें एबीसी टेलीविजन नाटक ब्रदर्स एंड सिस्टर्स (2006-2011), स्पेस टेलीविज़न साइंस फिक्शन सीरीज़ किलजॉयज़ (2015-2019) पर आरएसी एजेंट डी'विन जैकोबिस और कई हॉलमार्क चैनल में रोमांटिक लीड पर स्कॉटी वांडेल की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता हैं।[2]

2006 में मैकफर्लेन

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा[संपादित करें]

थॉमस ल्यूक मैकफर्लेन का जन्म 19 जनवरी 1980 को लंदन, ओंटारियो में हुआ था। उनके पिता थॉमस वेस्टर्न ओंटारियो विश्वविद्यालय में छात्र स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक थे, और उनकी माँ पेनी लंदन के एक अस्पताल में मानसिक स्वास्थ्य नर्स हैं। मैकफर्लेन ने जुड़वां बहन रूथ और बड़ी बहन रेबेका के साथ लंदन सेंट्रल सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई की।

करियर[संपादित करें]

मैकफर्लेन की पहली उल्लेखनीय भूमिका एबीसी के ब्रदर्स एंड सिस्टर्स में स्कॉटी वांडेल के रूप में थी, जो शो के "ब्रदर्स" में से एक केविन वॉकर (मैथ्यू राइस द्वारा अभिनीत) के पति थे। मैकफर्लेन की अन्य उल्लेखनीय टेलीविजन भूमिकाओं में कनाडाई सिटकॉम संतुष्टि में जेसन हॉवेल, एनबीसी की द नाइट शिफ्ट पर रिक लिंकन, पीबीएस की मर्सी स्ट्रीट पर चैपलैन हॉपकिंस और इसमें डी'विन जैकोबिस की अभिनीत भूमिका शामिल है।

मैकफर्लेन ने हॉलमार्क चैनल की द मेमोरी बुक, [12] क्रिसमस लैंड, मैगी मिरेकल क्रिसमस, द बर्थडे विश और द मिस्टलेटो प्रॉमिस (2016) जैसी टीवी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

15 अप्रैल 2008 को द ग्लोब एंड मेल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान बताया की वह समलैंगिक हैं। 12 जून 2018 में, मैकफर्लेन को एक अमेरिकी नागरिक के रूप में देशीयकृत किया गया था।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. tojsiab. "ल्यूक मैकफर्लेन इतिहास देखें अर्थ और सामग्री - hmoob.in". www.hmoob.in (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2022-08-29.
  2. "ल्यूक मैकफ़रलेन की जीवनी - तथ्य, बचपन, पारिवारिक जीवन, उपलब्धियां - फिल्म थियेटर व्यक्तित्व". hi.celeb-true.com. अभिगमन तिथि 2022-08-29.