लैला खान

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

लैला खान (जन्म रेशमा पटेल; 1978 - 30 जनवरी 2011) एक बॉलीवुड अभिनेत्री थीं, जिन्हें 2008 की फिल्म वफ़ा: ए डेडली लव स्टोरी में राजेश खन्ना के साथ उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था और उन्होंने फरार (2011) में भी अभिनय किया था। उनका कथित तौर पर प्रतिबंधित बांग्लादेशी हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लामी बांग्लादेश के सदस्य मुनीर खान से विवाह हुआ था। [खान, उसके परिवार के कुछ सदस्यों के साथ, 2011 में महाराष्ट्र में कथित तौर पर गोली मार दी गई थी।

विलुप्ति[संपादित करें]

30 जनवरी 2011 की रात, खान, अपनी मां शेलीना, बड़ी बहन हाशमीना, जुड़वा भाई-बहनों इमरान और ज़ारा और चचेरी बहन रेश्मा के साथ मुंबई से 126 किमी उत्तर में इगतपुरी में अपने अवकाश गृह की ओर निकले। 9 फरवरी 2011 को खान की मां ने अपनी बहन अल्बाना पटेल से बात की और कहा कि वह अपने तीसरे पति परवेज इकबाल तक के साथ चंडीगढ़ में हैं। इसके बाद, परिवार बिना किसी निशान के गायब हो गया।

इसके बाद, खान के पिता, नादिर शाह पटेल (शेलीना के पहले पति) ने मुंबई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ लापता हो गई है। [5] इसी तरह की शिकायत बॉलीवुड फिल्म निर्देशक राकेश सावंत ने भी दर्ज कराई थी, जो मुंबई से लापता होने से ठीक पहले खान के साथ अपनी दूसरी फिल्म जिन्नत की शूटिंग कर रहे थे।

नादिर शाह पटेल ने 17 जुलाई 2012 को अपनी बेटी की हत्या के मामले को अपराध शाखा से एनआईए को स्थानांतरित करने की मांग करते हुए बॉम्बे उच्च न्यायालय से अपील की, यह आरोप लगाते हुए कि पूर्व ने तुरंत मामले की जांच नहीं की।

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]