लुइस फोर्टूनो

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

लुइस फोर्टूनो

लुइस फोर्टुनो प्यूर्टो रिको का दसवां राज्यपाल था उनका जन्म 31 अक्टूबर 1960 में हुआ था। वह 2009 से 2013 तक प्यूर्टो रिको के गवर्नर थे। प्यूर्टो रिको एक राज्य नहीं है। यह संयुक्त राज्य का एक क्षेत्र है।

परिवार

उनके पिता एक दंत चिकित्सक थे। उनके पिता का नाम लुइस फोर्टुनो मॉस्कोसो था उनकी माताओं का नाम शर्ली जॉइस बर्सेट डे मारी था। लुइस फोर्टुनो में 3 छोटे भाई हैं उनके नाम रॉबर्टो फोर्टुनो, जैमे फोर्टुनो और कार्लोस फोर्टुनो हैं। उनकी पत्नी का नाम लुके वेला है। उनके पास 3 बच्चे, एक बेटी और 2 बेटियां हैं उनकी बेटियों का नाम मारिया लुइसा है उनके बेटों के नाम लुइस रॉबर्टो हैं।

गिलर्मो लुइस वे त्रयस्थ हैं।

स्कूल

फोर्टूनो कोलीगो मैरित्सा में स्कूल चला गया स्कूल गुयानाबो में है उन्होंने 1 9 78 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वह वाशिंगटन डीसी में जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में कॉलेज चला गया। उनकी कूटनीति में डिग्री है कॉलेज के बाद वह कानून स्कूल चला गया। वह वर्जीनिया विश्वविद्यालय में लॉ स्कूल चला गया। उन्होंने 1 9 85 में लॉ स्कूल स्नातक की उपाधि प्राप्त की।


काम''''मोटे अक्षर'

2008 में वह प्यूर्टो रिको के गवर्नर के लिए दौड़ा वह न्यू प्रोग्रेसिव पार्टी का सदस्य है उनके सामने गवर्नर अनीबाल आसेवेदो विला था। वह 2012 में फिर से राज्यपाल के लिए दौड़ा और खो दिया। उसके बाद गवर्नर पेड्रो पियलूसी था।