रोशेल राव

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

रोशेल राव (२५ नवम्बर, १९८८) एक भारतीय मॉडल और एंकर हैं। उन्हें २०१२ में "फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल" के ताज से नवाजा गया था। वह काफी बार किंगफिशर के काफी सारे कैलेंडर में भी प्रदर्शित हुई हैं। २०१५ में वह बिगबॉस ९ एक प्रतिभागी के रूप में शामिल हुई थी।

रोशेल राव

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

रोशेल राव का जन्म चेन्नई [1] में १९८८ में हुआ था। उनके पास बीएससी में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की डिग्री भी हैं (एमओपी कॉलेज से)।

फेमिना मिस इंडिया[संपादित करें]

रोशेल राव ने जनवरी २०१२ में पांचवां पैंटालून्स फेमिना मिस इंडिया साउथ पेजेंट में भाग लिया जहां वह प्रथम रनर अप थे। उसके बाद उन्होंने २०१२ में "फेमिना मिस इंडिया" में भाग लिया और वो ताज भी जीता। उन्होंने तीन उपशीर्षक भी जीते हैं "मिस ग्लैमरस दिवा", "मिस रैंप वॉक", "मिस बॉडी ब्यूटीफुल" आदि। २०१२ में उन्होंने (ओकिनावा, जापान) में आयोजित मिस इंटरनेशनल २०१२ पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया जहां ६८ देशों में से वह नौवें स्थान पर रही। [2]

करियर[संपादित करें]

२०१२ में उन्हें "फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल"[3] के ताज से नवाजा गया। इस सबसे पहले वह चेन्नई में एक एंकर और मॉडल थी। उसके बाद वह "इंडियन प्रीमियर लीग सीजन ६" की मेजबान भी रही। [4] २०१४ में उन्हें "किंगफिशर" के कैलेंडर में भी प्रदर्शित हुई थी।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Rochelle Maria Rao: Lesser known facts .". The Times of India. 22 January 2016. Retrieved 13 June 2016.
  2. "All eyes on Rochelle Maria Rao". Retrieved 1 October 2012.
  3. Miss India – Miss Diva – World Pageants – Indiatimes.com. Feminamissindia.indiatimes.com. Retrieved on 23 October 2015.
  4. "Miss India International Rochelle Maria Rao and Bigg Boss 6 hottie Karishma Kotak to glam up IPL 6". Retrieved 29 March 2013.