रीम अलासादी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
रीम अलासादी
Reem Alasadi
राष्ट्रीयता ब्रिटिश
पेशा फैशन डिजाइनर
उल्लेखनीय कार्य {{{notable_works}}}

रीम अलसादी ( अरबी ) एक इराकी - ब्रिटिश फैशन डिजाइनर है। वह लंदन और टोक्यो दोनों में आधारित है, और जापान में बहुत लोकप्रिय है, [1] जिसकी शैली को " ब्रिटिश पंक और पुनर्नवीनीकरण सामग्री के रूप में वर्णित किया गया है, जिसे स्वैच्छिक और स्वैच्छिक विक्टोरियन-प्रेरित कपड़े में ढाला गया है"[2]

शुरुआती ज़िंदगी और पेशा[संपादित करें]

इराक और अरब मूल में जन्मी [2] रीम की परवरिश लंदन , इंग्लैंड , में हुई [3] और सोलह साल की उम्र में, वह केंट में करेन मिलन के लिए काम किया था । [1]

अलसादी को लंदन कॉलेज ऑफ फैशन और सेंट्रल सेंट मार्टिंस कॉलेज ऑफ आर्ट एंड डिज़ाइन में स्वीकार किया गया और 21 साल की उम्र तक उसने अपना पहला लेबल और एक 1,000 वर्ग फुट (93 मी2) स्टूडियो प्रदर्शित किया।

अपने करियर की शुरुआत में रीम ने नॉटिंग हिल में विंटेज कपड़ों की रेंज बेची थी। उसका स्टाल पोर्टोबेलो रोड बाजार में था, जहाँ वह अपने परिधानों की प्रैक्टिस करती थी, जो क्लासिक टुकड़ों को प्रदर्शित करती थी और इस तरह परिधानों की अपील को और बढ़ा देती थी, जो कि पुराने फैशन के संग्रहकर्ताओं से अधिक थी। रीम अपनी बेतहाशा उदार शैली के लिए प्रसिद्ध है जिसने एक बढ़ती हुई भूमिगत प्रतिष्ठा को संयुक्त किया। उसने कई ब्रिटिश डिजाइनरों जैसे कि जॉन रिचमंड , रॉबर्ट कैरी-विलियम्स और स्टेला मेकार्टनी के साथ काम किया है , जिन्होंने अपनी सभी सेवाओं को छोड़ दिया है, जिसके कारण अत्यधिक सफल परामर्श हुए हैं।

2003 में, उसने अपनी खुद की विंटेज शॉप खोली, [4] और 2005 के बाद से टोक्यो फैशन वीक के हिस्से के रूप में हाराजुकू में डिपार्टमेंटल स्टोर लाफोरेट के साथ सहयोग किया।

2007 में, उन्होंने लंदन फैशन वीक के क्षेत्र में एक खूबसूरत शो के रूप में प्रवेश किया, जिसका नाम ऑन/ऑफ़ था।

उसने हाल ही में जापान फैशन वीक में सर्वश्रेष्ठ शो के लिए एक पुरस्कार जीता, जहां उसने हाल ही में अपनी रेडी-टू-वियर लाइन लॉन्च की, जो गलेसी व्हाइट का एक अनूठा संग्रह है। [1]

उल्लेख। उद्धरण[संपादित करें]

  • “कपड़े के लिए मेरा आकर्षण तब शुरू हुआ जब मैं एक किशोरी थी। मुझे लंदन में सेंट मार्टिन्स स्कूल ऑफ आर्ट में एक जगह देने की पेशकश की गई थी, लेकिन इसके बजाय मैंने खुद को पैटर्न काटने और क्षतिग्रस्त विंटेज टुकड़ों को अलग करके उन्हें फिर से एक साथ सिलाई करने के लिए सिखाने का विकल्प चुना। समय में, मैं अपने स्टाल पर अपने स्वयं के अनुकूलित विंटेज टुकड़े बेचना शुरू कर दूंगा। आखिरकार डिजाइनरों ने मेरे काम में गहरी दिलचस्पी लेना शुरू कर दिया। ”

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "Reem Alasadi:A Fine Vintage". ameliasmagazine.com. मूल से June 5, 2009 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2009-06-28.
  2. "JAPAN FASHION WEEK Focus on: Reem Alasadi". japantimes.co.jp. मूल से 7 जून 2011 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 21 मार्च 2019.
  3. "बबल एन 'स्क्वीक - रीम अलसाडी-फॉल 2009 आरटीडब्ल्यू". मूल से 9 जुलाई 2010 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 21 मार्च 2019.
  4. "संग्रहीत प्रति". मूल से 9 जुलाई 2010 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 21 मार्च 2019.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]