मेगन ट्रेनर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेघन एलिजाबेथ ट्रेनर (जन्म 22 दिसंबर, 1 99 3) एक अमेरिकी गायक और गीतकार है। ऑल्यूमिकः आर्टिस्ट जीवनी मार्क डेमिंग द्वारा</ref> ट्रेनर का काम कई पुरस्कारों और नामांकन के साथ मान्यता प्राप्त किया गया है, जिसमें ग्रैमी अवार्ड, म्यूजिक बिजनेस एसोसिएशन के ब्रेकथ्रू आर्टिस्ट ऑफ़ द ईयर, और दो बिलबोर्ड संगीत पुरस्कार

ट्रेनर एक युवा उम्र से संगीत में दिलचस्पी रखते थे, और 15 से 17 की उम्र के बीच तीन स्वतंत्र रूप से रिलीज़ किए गए एल्बमों को लिखा, रिकॉर्ड किया, प्रदर्शन किया और उत्पादन किया। 2011 में, उन्होंने बिग पीला डॉग म्यूजिक के साथ एक प्रकाशन समझौते पर हस्ताक्षर किए, और गीत लेखन में अपना कैरियर अपनाया। 2014 में एपिक रिकॉर्ड्स के साथ एक रिकार्ड सौदा पर हस्ताक्षर करने के बाद, ट्रेनर अपने प्रमुख-लेबल पहली स्टूडियो एल्बम की रिलीज के साथ प्रसिद्धि के लिए गुलाब, शीर्षक (2015)। एल्बम अमेरिका बिलबोर्ड 200 पर नंबर एक पर शुरू हुआ, घरेलू स्तर पर दस लाख से अधिक प्रतियां बेचने के लिए चला गया,[1] और तीन शीर्ष 10 एकल का निर्माण किया है: "ऑल अबाउट द बास", "लिप्स इर मूविंस" और "लीज़ आई ग गेज़ लॉज़ यू "।

2016 में, ट्रेनर ने ग्रैमी अवार्ड फॉर बेस्ट न्यू आर्टिस्ट जीता। उनकी दूसरी प्रमुख रिलीज धन्यवाद 2016 में रिलीज़ हुई थी, इसके पहले एकल "[[नो मेगन ट्रेनर गान] नहीं,]" से पहले रिलीज हुई थी 3 बिलबोर्ड हॉट 100 पर 2017 में, ट्रेनर ने एकल "आई एम ए लेडी" का विमोचन किया, जो एनीमेटेड फिल्म स्मूरफ्सः द लॉस्ट ग्राम में दिखाई दिया।

संगीत में 1 9 50 और [[संगीत के 1 9 60 दशक] 1 9 60 के दशक] संगीत के समय से प्रभावित हुए, ट्रेनर के संगीत को इसके रेट्रो शैली सौंदर्यशास्त्र के लिए उल्लेख किया गया है उसके गीतों में सामान्य विषयों में आधुनिक स्त्रीत्व, शरीर की छवि और सशक्तीकरण के विषय शामिल हैं।

  1. [http: //www.billboard.com/articles/columns/chart-beat/6835169/meghan-trainor-album-title-tops-million-old http: //www.billboard.com/articles/columns/chart-beat/6835169/meghan-trainor-album-title-tops-million-old] जाँचें |url= मान (मदद). अभिगमन तिथि 5 जनवरी 2016. नामालूम प्राचल |प्रकाशक= की उपेक्षा की गयी (मदद); नामालूम प्राचल |शीर्षक= की उपेक्षा की गयी (मदद); नामालूम प्राचल |काम= की उपेक्षा की गयी (मदद); नामालूम प्राचल |लेखक [= की उपेक्षा की गयी (मदद); नामालूम प्राचल |दिनांक= की उपेक्षा की गयी (मदद); गायब अथवा खाली |title= (मदद)[मृत कड़ियाँ]