महाराजा अग्रसेन प्रबंधन और प्रौद्योगिकी संस्थान

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
महाराजा अग्रसेन प्रबंधन और प्रौद्योगिकी संस्थान
Maharaja Agrasen Institute of Management and Technology, Jagadhri
MAIMT

आदर्श वाक्य:गहना कर्मणो: गति (Sanskrit) - from the Gita 4:17
स्थापित1997
प्रकार:Self-Financing
अध्यक्ष:देस राज गोयल
डायरेक्टर:डॉ॰ नीरज गर्ग
शिक्षक:50+
स्नातकोत्तर:1500+
अवस्थिति:भारतजगाधरी, हरियाणा, भारत
परिसर:Fully residential
उपनाम:MAIMT
सम्बन्धन:कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,[1][2] AICTE, UGC, NAAC
जालपृष्ठ:www.maimt.com
चित्र:Maimtlogo.png


महाराजा अग्रसेन प्रबंधन और प्रौद्योगिकी संस्थान (Maharaja Agrasen Institute of Management and Technology-MAIMT) की स्थापना सन 1997 हुआ था।

महाराजा अग्रसेन प्रबंधन और प्रौद्योगिकी संस्थान, बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी और यांत्रिक और ऑटोमेशन इंजीनियरिंग) और मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स चलता है। इन कार्यक्रमों में गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से संबद्ध हैं।

महाराजा अग्रसेन प्रबंधन और प्रौद्योगिकी संस्थान शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अच्छी तरह से जाना जाता हैं। उद्योगपति, व्यापारी, पेशेवर और समाजसेवी के एक समूह द्वारा पदोन्नत महाराजा अग्रसेन तकनीकी शिक्षा सोसायटी द्वारा स्थापित है। अपने अस्तित्व के कम समय में MAIT हार्डवेयर की एक उच्च डिग्री के साथ अपनी अच्छी तरह से सुसज्जित प्रयोगशाला के माध्यम से उत्कृष्टता के एक उच्च स्तर को छुआ है - सॉफ्टवेयर सिम्बायोसिस और विशेष रूप से इंजीनियरिंग की विशेष शाखा के लिए डिजाइन सॉफ्टवेयर आवेदन के साथ पूरक हार्डवेयर आधारित इंजीनियरिंग शिक्षा पर तनाव जारी रखा। प्रत्येक और हर प्रयोगशाला और संस्थान में सुविधा अच्छी तरह से नवीनतम कंप्यूटिंग उपकरणों के साथ सुसज्जित है। वर्तमान में पांच सौ से अधिक नवोदित इंजीनियरों संस्थान पर हैं।[3][4]


सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. KUK. Doc release. प्रेस रिलीज़. http://www.kuk.ac.in/userfiles/file/Affiliated%20colleges/MBA_District-wise_.doc. अभिगमन तिथि: December 28, 2011. 
  2. KUK. doc release2. प्रेस रिलीज़. http://www.kuk.ac.in/userfiles/file/Affiliated%20colleges/MCA__district-wise_.doc. अभिगमन तिथि: December 28, 2011. 
  3. "new Release". Maimt. मूल से 6 जुलाई 2007 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि December 28, 2011.
  4. "संग्रहीत प्रति". मूल से 15 अगस्त 2012 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 10 अगस्त 2014.