मगरसी (धारावाहिक)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
मगरसी
शैलीधारावाहिक
निर्देशकएसपी राजकुमार (1-80), एन। सुंदरेश्वरन (81-वर्तमान)
रचनात्मक निर्देशकहरि भास्करन रथिनम
अभिनीत
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)तामिल
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या790
उत्पादन
प्रसारण अवधि20–22 minutes
निर्माता कंपनी
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कसन टीवी
प्रकाशित21 अक्टूबर 2019 (2019-10-21) –
वर्तमान
प्रकाशितसन एंटरटेनमेंट
प्रकाशितसन एंटरटेनमेंट
प्रकाशितसन एंटरटेनमेंट

मगरसी 2019 का भारतीय-तमिल भाषा का टेलीविजन सोप ओपेरा है, जिसमें श्रीथिका सनेश और एसएसआर आर्यन ने अभिनय किया है। श्रृंखला का प्रीमियर 21 अक्टूबर 2019 को सन टीवी पर हुआ। शो का निर्माण सिट्रम स्टूडियोज ने किया है| तमीज़, एक अमीर चिदंबरम आधारित आईटी कर्मचारी ट्रेन से अपने बच्चे के साथ हरिद्वार छोड़ देता है। जब ट्रेन हरिद्वार से निकलती है, तो भारती को तमीज़ की मदद से ट्रेन मिल जाती है। दोनों ने अपना परिचय दिया और तमीज़ ने भारती को अपना दुखद प्रेम विवाह जीवन सुनाया। तमीज़ ने शुरू में अपने संयुक्त परिवार को छोड़ दिया था और अपनी सहयोगी रागिनी से शादी करने के लिए अपने दोनों चचेरे भाइयों से शादी करने से इनकार कर दिया था। इससे उनकी मां कोमा में चली गईं। लेकिन रागिनी एक शानदार जीवन जीना चाहती थी और अपना सारा पैसा व्यर्थ में खर्च कर देती थी| इससे उनके बीच एक बड़ी गलतफहमी पैदा हो गई और वे अलग हो गए। भारती ने तमीज़ को अपना परिचय दिया कि वह हरिद्वार से है, और बाकी को एक अच्छे दिन बताएगी। वह चिदंबरम तक उनके साथ यात्रा करने की जिद करती है। वहां तमीज़ को बच्चे और लड़की के साथ देखकर उसके परिवार को लगता है कि भारती उसकी पत्नी होगी। हर कोई उसके प्रति स्नेह दिखाता है। वह भी तमीज़ की माँ को कोमा से निकालने की कोशिश करती है। और वह इसमें सफल भी होती है।इससे तमीज़ और उसके पिता के बीच गलतफहमी कम हो जाती है। एक दिन तमीज़ को पता चलता है कि भारती पहले से शादीशुदा है।

सभी एक परिवार की तरह रहने लगते हैं। हालांकि भारती परिवार में घुलमिल गई, लेकिन वह खुश नहीं है और हमेशा महसूस करती है कि उसका पद, स्नेह, परिवार से प्यार दूसरी लड़की रागिनी का है। वह कई बार घर से निकलने का प्रयास करती है लेकिन सफल नहीं होती है।एक दिन, तमीज़ की दोस्त भारती का एक ट्रेंडिंग वीडियो दिखाती है, जिसे उसके चाचा पांडियन के कुछ गुर्गों ने पीछा किया था। इसलिए तमीज़ ने भारती से सच उजागर करने का आग्रह किया। भारती जो बहुत अमीर थी, अपने पति पूवी के साथ रहती थी। वे दोनों मानते थे कि जरूरतमंदों की मदद करना ही ईश्वर तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका है। लेकिन पांडियन और उनके भतीजे मिथुन ने उसे गलत हिसाब दिखाया और उसकी संपत्ति में हेरफेर किया। पूवी को उन पर शक हुआ और उसने भारती को सूचना दी।लेकिन भारती अपने चाचा पर अन्ध भरोसा करती है। जब भारती ने अपनी मौलिकता की पहचान की, तो वे भारती और पूवी को मारना चाहते थे। घटना में भारती फरार हो गया और चेन्नई के लिए ट्रेन पकड़ ली।

अब वर्तमान में तमीज़ और भारती अच्छे दोस्त बन गए हैं और तमीज़ भारती को उसकी संपत्ति और पूवी को बचाने में मदद करती है।एक दिन, तमीज़ के माता-पिता ने तमीज़ और भारती के अज्ञात रिश्ते के लिए एक शादी की व्यवस्था की। रागिनी मौके पर आ गई और भारती बेहोश हो गई, शादी वहीं रुकवा दी। तमीज़ की माँ पूछने गई कि भारती के साथ उसके बेटे का जीवन एक पुजारी के रूप में अच्छा क्यों नहीं है और उसने इस सच्चाई का खुलासा किया कि भारती उसकी पहली बहू है, जिसका अर्थ है कि पुवी तमीज़ का जैविक बड़ा भाई है|परिवार पुवी की खोज करथे है और बाद में पता चलता है कि पूवी ठीक है और जीवित है| कुछ महीने बाद भारती के साथ एक दुर्घटना हुई। इससे उसका चेहरा क्षतिग्रस्त हो गया। उसका चेहरा प्रत्यारोपण हुआ और उसे एक नया चेहरा मिला (श्रीथिका सनेश)। हादसे में उसकी याददाश्त भी चली गई। अब, भारती के नए चेहरे के साथ कहानी जारी रही और उसका नाम भी "शक्ति" के रूप में बदल गया।

कलाकार[संपादित करें]

  • दिव्या श्रीधर / श्रीथिका सनेश ...भारती पुवियारासन / शक्ति
  • एसएसआर आर्यन... पुविरासन चिदंबरम
  • विजय....तमिलारासन चिदंबरम
  • मौनिका देवी ....मल्लिगा तमिलारासन
  • प्रवीना / श्रीरंजिनी ... शेनबागम चिदंबरम
  • दीपन चक्रवर्ती / पूविलंगु मोहन चिदंबरम
  • अश्विनी / राघवी शशिकुमार.... गोमती
  • रियाज़ खान... सेंथुरा पांडियन
  • गायत्री युवराज / दिव्य गणेश / वनिता हरिहरन / अश्रिता श्रीदास .... रागिनी तमिलारासन

सन्दर्भ[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]

https://tamil.oneindia.com/television/magarasi-divya-is-so-cute-and-good/articlecontent-pf425058-372621.html