बोरजा इग्लेसियस

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

बोरजा इग्लेसियस क्विंटस (स्पेनिश उच्चारण: [ɾboaxa ijaslesjas]; जन्म 17 जनवरी 1993) एक स्पैनिश फुटबॉलर है जो स्ट्राइकर के रूप में रियल बेटिस के लिए खेलते हैं।

क्लब कैरियर[संपादित करें]

विलारियल[संपादित करें]

सैंटियागो डे कंपोस्टेला, ए कोरुना, गैलिसिया के प्रांत में जन्मे इग्लेसियस ने सीडी रोड़ा और वेलेंसिया सीएफ में स्टाल लगाने के बाद विलारियल सीएफ के युवा सेटअप से स्नातक किया। उन्होंने अपने वरिष्ठ करियर की शुरुआत 2012 में टरसेरा डिविज़न में पूर्व सी-टीम के साथ की थी।

सेल्टा[संपादित करें]

इगलेसिया 9 जुलाई 2013 को आरसी सेल्टा डे विगो में शामिल हो गए, एक और तीन के विकल्प के साथ दो साल के सौदे पर हस्ताक्षर किए और सेगुंडा डिविज़न बी में भंडार को सौंपा गया। 3 जनवरी 2015 को उन्होंने अपनी पहली टीम बनाई - और ला लीगा पदार्पण, सेविला एफसी के खिलाफ 0-1 से हार के मुकाबले में सेंटी मीना के लिए 78 वें मिनट के विकल्प के रूप में आ रहा है।

11 दिसंबर 2016 को, कॉडल डेपोर्टिवो से 2-3 की हार में ब्रेस लेने के बाद, इगलेसियस गोरान मारीक को पछाड़कर 53 गोल के साथ सेल्ता बी का सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर बन गया। उन्होंने तीसरे स्तर के चार्ट में 32 अंक हासिल किए, क्योंकि उनकी टीम ने प्ले ऑफ बर्थ को सील कर दिया।

6 जुलाई 2017 को, इग्लेसियस को सेगुंडा डिविज़न क्लब रियल ज़रागोज़ा के लिए एक वर्ष के लिए ऋण दिया गया था। उन्होंने 27 अगस्त को अपनी नई टीम के लिए अपना पहला गोल किया, ग्रेटर सीएफ के खिलाफ 1-1 के घरेलू ड्रॉ में पेनल्टी किक के माध्यम से बराबरी का अंक हासिल किया; इसके अलावा, उन्होंने कोर्डोबा सीएफ, सेविला एटलेटिको, रियल वलाडोलिड और सीए ओससुना के खिलाफ ब्रेसिज़ स्कोर किया, जिससे उनकी गोल 15 गोल तक हो गई।

एस्पेनयोल[संपादित करें]

9 जुलाई 2018 को, Iglesias ने RCD एस्पेनयोल के साथ € 28 मिलियन के रिलीज क्लॉज के साथ चार साल का अनुबंध किया। उन्होंने 18 अगस्त को क्लब के लिए अपनी आधिकारिक शुरुआत की, जो कि पूर्व क्लब सेल्टा के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ में शुरू हुआ था। अपनी अगली उपस्थिति में, उन्होंने दूसरे हाफ के दौरान क्रिस्टियानो पिकिनी की गलती से मिडवे से मिली हार के बाद मेजबान वेलेंसिया सीएफ को 2-0 से हराने में मदद की।

जुलाई के अंत और अगस्त 2019 की शुरुआत में, इग्लेसियस ने यूईएफए यूरोपा लीग के दूसरे क्वालीफाइंग दौर में उंग्मेनफैलागी स्टजारन के खिलाफ कुल 7–1 की जीत में दो पैरों पर तीन गोल किए।

बेटियाँ[संपादित करें]

14 अगस्त 2019 को, इग्लेसियस अपने पूर्व एस्पेनयॉल मैनेजर रूबी के साथ पुनर्मिलन करते हुए € 28 मिलियन के शुल्क के लिए पांच साल के सौदे के लिए सहमत होने के बाद रियल बेटिस चले गए।

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

रैपर देसीगनर के इसी नाम के गाने के बाद इग्लेसियस का नाम पांडा रखा गया।