बिग बॉस हल्ला बोल

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

बिग बॉस हल्ला बोल बिग बॉस के 8वें संस्करण के समाप्त होने के बाद उसे और बढ़ाने के लिए बनाया गया था। यह कलर्स पर उसी समय रात 9 बजे से 10 बजे तक देता था। इस धारावाहिक में गौतम गुलाटी ने इस धारावाहिक में जीत गए और करिश्मा तन्नाप्रीतम सिंह क्रमश: बिना निस्कासन के रहे। जिसमें 50 लाख के विजेता गौतम गुलाटी और 25 लाख प्रीतम सिंह ने जीता।

निर्माण[संपादित करें]

बिग बॉस का 8वां संस्करण जनवरी में समाप्त हो चुका था। लेकिन कलर्स में जो नया धारावाहिक आने वाला था उसके बनने में देरी होने के कारण इस धारावाहिक को 1 महीने के लिए बढ़ा दिया गया। जिसका नाम बिग बॉस हल्ला बोल रखा गया। इसके अलावा बिग बॉस के घर में केवल 5 लोग ही बचे थे। इस कारण उस घर में अन्य संस्करण के 5 लोगों को लाया गया। इसके पश्चात उन्हे कार्य के अनूसार जगह मिलता और साथ ही तबादला का भी एक कार्य जोड़ा गया जिसमें घर के लोग किसी एक को विजेता से दावेदार में बदल सकते थे।[1] इस धारावाहिक में सलमान खान ही प्रस्तुत करने वाले थे लेकिन जब इस धारावाहिक को एक महीने और बढ़ा दिया गया तो उनके पास का समय जो किसी और कार्य का था। इस कारण वह अपने कार्य में चले गए और इस धारावाहिक को फराह खान के द्वारा प्रस्तुत किया गया।[2]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "'Bigg Boss 8' Grand Finale: Salman Bids Adieu to Reality Show; Apologises to Viewers". January 3, 2015. अभिगमन तिथि January 4, 2015.
  2. "Bigg Boss 8: Salman Khan bids adieu, Puneet, Sonali evicted". इंडिया टुडे.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]