बदलापुर (तहसील), जौनपुर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
बदलापुर (तहसील), जौनपुर
क़स्बा
लुआ त्रुटि Module:Location_map में पंक्ति 422 पर: No value was provided for longitude।
देश भारत
राज्यउत्तर प्रदेश
जनपदजौनपुर
भाषा
 • आधिकारिकहिंदी
 • बोलचाल की भाषाहिंदी , उर्दू
समय मण्डलआईएसटी (यूटीसी+5:30)
PIN222126

यह तहसील जौनपुर जिला, उत्तर प्रदेश में स्थित है। 2011 में हुई भारत की जनगणना के अनुसार इस तहसील में 407 गांव हैं।[1][2]


सेवा में, ०१-माननीय मुख्यमंत्री जी, उत्तर प्रदेश सरकार, रूम नंबर- ३११, तीसरा महला, लोक भवन, लखनऊ, उत्तर प्रदेश ।

०२- श्रीमान मुख्य सचिव मुख्यमंत्री, रूम नंबर-३११, तीसरा महला, लोक भवन, लखनऊ, उत्तर प्रदेश ।

03-श्रीमान जिलाधिकारी महोदय,

    जनपद – जौनपुर


महोदय, प्रार्थी लुटावन सिंह ग्राम शाहपुर नेवादा ,पोस्ट कोल्हुवा, तहसील बदलापुर, थाना महराजगंज, परगना गड़वारा, जनपद जौनपुर का स्थायी निवासी है ।

संदर्भ : आराजी संख्या 441/ 0.583 हेo बंजर ग्राम समाज भूमि ।

बिषय : आराजी संख्या 441/ 0.583 हे o सरकारी बंजर भूमि को खाली कराने के बाबत में । / शिकायत बाबत दिए गए आदेश को अमल में न लाने के विषय में:-


श्रीमान जी, आप से अनुरोध है आप समस्त सलंग्न दस्तावेज पढ़े और तत्काल सरकारी भूमि से कब्जा हटाने के लिए आदेश जारी करे जुर्माना वसूली के साथ।

आराजी संख्या 441/ 0.583 हे o सरकारी बंजर भूमि की सीमांकन किया जाय और अवैध कब्जेदारों से जमीन को मुक्त कराया जाय

उपर्युक्त आराजी संख्या भूमि  वर्तमान में अभिलेखनुसार बंजर भूमि है। परंतु बदलापुर तहसील के  ढिलमुल रवैये के कारण भूमि खाली नही हो रहा है। 

दबंग कब्जेदार पूर्व DIG शिव सागर सिंह दरोगा विद्या सागर सिंह (वर्तमान में कानपुर में तैनात) के वजह से इनके परिवार वाले उस पर कब्जा है और एक्स DIG भी कब्जा है।

तहसील में उपजिलाधिकारी - बदलापुर को तीन बार सूचना और प्रार्थना पत्र दिया परंतु कोई ठोस कदम नही उठाया गया। जिलाधिकारी - जौनपुर को भी सूचित किया और प्रार्थना पत्र दिया परंतु जिलाधिकारी कार्यालय से भी कोई कार्रवाई नही हुई।

जब वर्तमान के अभिलेखनुसार सरकारी बंजर भूमि है तो प्रशासन क्यो आना कानी कर रहा है। समझ से परे है।

कब्जा न खाली होने के मुख्य कारण यह भी है कि दबंग कब्जेदार मुकदमा करके रखा है और जब भी आदेश आता है कि यह भूमि बंजर है और आबादी नही है तो ये लोग अपील में चले जाते है। अपील पर अपील करते रहते है कोर्ट में ताकि मामले को जिला जज ,दीवानी कोर्ट में उलझाए रखे, ताकि भूमि पर कब्जा बना कर रखा रहे। और तहसील कोई कार्रवाई न करे।

लेखपाल प्रभावित होकर आख्या लिख देता है कि मुकदमा विचाराधीन होने के कारण तहसील कुछ नही कर सकता है। बहुत बड़ी साजिश के तहत ये सब चल रहा है। जिसके वजह से दबंग लोग अपना कब्जा बनाकर रह रहे है। तहसील , थाना ,पूरी तरह से प्रभावित है।

आबादी दिखा कर कब्जा किये है लेकिन कोर्ट को आबादी का कोई साक्ष्य प्रस्तुत नही करते है ये लोग। कोई भी अधिकारी आते है तो Ex DIG और दरोगा से बात करते है और अधिकारी लोग वापस चले जाते है। अधिकारी भ्रमित और प्रभावित हो जाते हैं ।

अतः श्रीमान जीआप से विनम्रतापूर्वक निवेदन है कि उपरोक्त जमीन पर हो रहे अवैध मकान बेदखली करने की कार्यवाही को पूरा करने हेतु आदेशित करने की कृपा करें, जो जनहित के लिए अत्यंत ही आवश्यक है।

प्रार्थी लुटावन सिंह Mob No – 9867057112 /8928795348 दिनाक 20.12.2021

  1. "vlist.in". मूल से 23 अक्तूबर 2016 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 26 नवंबर 2016.
  2. "mapsofindia.com". मूल से 21 नवंबर 2016 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 26 नवंबर 2016.