पोएट्स कॉर्नर ग्रुप

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
पोएट्स कॉर्नर ग्रुप
Poets Corner logo.png
संस्थापक यासीन अनवर
डॉली सिंह
प्रकार साहित्यिक समूह
स्थापना वर्ष जून 2011
कार्यालय दिल्ली, भारत
सेवाक्षेत्र भारत
लक्ष्य हिंदी और अंग्रेजी भाषा में कविताओ को बढ़ावा देना और वरिष्ठ रचनाकारों के सान्निध्य में नवोदित कवियों को उचित मंच प्रदान करना
सदस्य 18000+
वेबसाइट www.poetscorner.in

पोएट्स कॉर्नर ग्रुप साहित्य को बढ़ावा देने वाली एक अव्यवसायिक संस्था हैं जिसमें ऐसे रचनात्मक और प्रतिभाषाली कवि शामिल हैं जो कविता की लुप्त होती जा रही कला को पुनर्जीवित करने के लिए समर्पित हैं।

पोएट्स कॉर्नर का मुख्य उद्देश्य पूरी दुनिया में प्रख्यात कवियों की भागीदारी से श्रेष्ठ एवं जीवंत कविताओं को सामने लाना है। इस तरह से उनकी कविता को प्रकाशित एवं प्रचारित कर कवियों को समर्थन देकर उन्हें प्रोत्साहित किया जाता है।

पोएट्स कॉर्नर ने अब तक कविता के 20 संकलनों को प्रकाशित किया है और 335+ से अधिक कविताओं को प्रकाशित किया गया जिनमें अंग्रेजी और हिन्दी में नई और पुरानी कविताएं शामिल हैं। पोएट्स कार्नर दिल्ली पोएट्री फेस्टिवल[1] (दिल्ली काव्य महोत्सव) का आयोजन भी करता हैं। पोएट्स कॉर्नर समूह की स्थापना जून 2011 में यासीन अनवर और डॉली सिंह द्वारा किया गया था।[2]

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "First poetry festival in Delhi offers platform for amateurs". आई.बी.एन लाइव (अंग्रेज़ी में). Jan 21,2013. |date= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  2. कॉर्नर etry-festival-4501148-NOR.html "दिल्ली पोइट्री फेस्टिवल-2 ने कविताओं की विरासत को ताजा किया" जाँचें |url= मान (मदद). दैनिक भास्कर. जनवरी 23, 2014.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]