नादान परिन्दे घर आजा

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नादान परिन्दे घर आजा
निर्देशकखजान एस. पनेसर
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिन्दी
सीजन कि संख्या01
एपिसोड कि संख्याकुल 122
उत्पादन
निर्माताइम्तियाज़ पंजाबी
उत्पादन स्थानमोहाली
प्रसारण अवधिलगभग 24 मिनट
निर्माता कंपनीस्केलिंग हाइट्स
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कलाइफ ओके
प्रकाशित07 अप्रैल 2014[1] –
26 सितम्बर 2014

नादान परिन्दे एक भारतीय हिन्दी धारावाहिक है, जो 07 अप्रैल 2014 से लाइफ ओके पर प्रसारित होता है। धारावाहिक पंजाब के छोटे से गाँव खरड़ में फिल्माया गया है।

कथानक[संपादित करें]

इस धारावाहिक में भारत-पाक सीमा से सटे इलाके में रह रहे एक भारतीय परिवार की मोहक कहानी को दर्शाया गया है। कहानी यह बताती है कि सीमा पर जैसा हम सोचते हैं वैसा कुछ भी नहीं है बल्कि वहाँ आश्चर्य एवं चुनौतियों से भरा जीवन है। कहानी समीर (करण राजपाल) के आसपास घूमती है जो खुश रहने वाला और मिलनसार लड़का है और जो जिन्दगी को भरपूर जीता है। समीर के बचपन की दोस्त मेहर है (गुल्कि जोशी) जो विचारों में प्रगतिशील है और चाहती है कि समीर अपनी एक पहचान बनाए। कार्यक्रम में बेबे (तनुश्री कौशल) का किरदार भी है जो रक्षात्मक ही नहीं, एक मां के प्यार का प्रतीक भी है जो कई गहरे रहस्य छिपाकर अपने बच्चे का साथ देती है।[2]

पात्र[संपादित करें]

अभिनेता /अभिनेत्री भूमिका
करम राजपाल समीर / अमीर (इक़बाल) अतवाल
गुल्की जोशी मेहर अमीर अतवाल
निखिल चड्ढा पूर्व बजवा
अमन सिंह बंटी
रोशनी सहोता मिन्टी
तनुश्री कौशल बलबीर / बेबे
मन्नत सिंह निम्मी मासी
प्रणदीप कैंथ (अतिथि भूमिका)

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "आज से आरम्भ होगा लाइफ ओके का नया धारावाहिक "नादान परिन्दे"". समाचार मीडिया. 7 अप्रैल 2014. मूल से 10 सितंबर 2014 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 10 सितम्बर 2014.
  2. "लाइफ ओके का "नादान परिन्दे" ला रहा है एक गहरी प्रेम कहानी". हिन्दी टेलीविजन पोस्ट. मूल से 10 सितंबर 2014 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 10 सितम्बर 2014.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]