ध्रुव भंडारी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
ध्रुव भंडारी
जन्म 13 जुलाई 1985
मुंबई भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशा अभिनेता, बिजनेस मैन
कार्यकाल 2010-वर्तमान
जीवनसाथी श्रुति (2017)
उल्लेखनीय कार्य {{{notable_works}}}

ध्रुव भंडारी (जन्म 13 जुलाई 1985) एक भारतीय अभिनेता हैं, जो रक्त संबंध और स्टार प्लस के तेरे शहर में जैसी फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं में दिखाई दिए हैं। [1]

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

ध्रुव भंडारी का जन्म 13 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने मास मीडिया में स्नातक की डिग्री हासिल की है। उन्होंने कई थिएटर वर्कशॉप भी किए हैं और यहां तक कि एक प्रशिक्षित डांसर भी हैं।

ध्रुव भंडारी का जन्म मोहन भंडारी से हुआ था जो एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे। मोहन को ब्रेन ट्यूमर था और 25 सितंबर 2015 को 78 साल की उम्र में उनका निधन हो गया[उद्धरण चाहिए] । वह ज़ी टीवी पर सात फेरे: सलोनी का सफर नामक एक लोकप्रिय शो में प्यारे पिता के रूप में दिखाई दिए।

फिल्मोग्राफी[संपादित करें]

फिल्म[संपादित करें]

टेलीविजन[संपादित करें]

जीवन[संपादित करें]

ध्रुव को सचिन तेंदुलकर के साथ ल्यूमिनस इनवर्टर के विज्ञापन में देखा गया था और वह मैकडॉनल्ड्स के चार महीने के विज्ञापन अभियान का भी हिस्सा थे।

ध्रुव ने टेलीविजन पर अपनी शुरुआत टीवी शो ' रक्त संबंध ' से इमेजिन टीवी पर की, जहां उन्होंने युवराज की भूमिका निभाई। उन्हें अपने करियर की शुरुआत मनीष गोस्वामी की 'सिक्सर' से करनी थी, जो कि सचिन तेंदुलकर पर आधारित थी, लेकिन यह प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में चला गया। उन्हें अगली बार एक मल्टी-स्टारर फिल्म ' दिल तो बच्चा है जी ' में अजय देवगन के साथ देखा गया, जहाँ उन्होंने क्रिस द कूल ड्यूड की भूमिका निभाई। उन्होंने श्रीनिवासन सुंदर द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म 'पठायिरम कोडी' में अपनी पहली एकल भूमिका निभाई।

तेरा शहर में[संपादित करें]

तेरे शहर में, निर्देशक कुट प्रोडक्शंस (राजन शाही का प्रोडक्शन हाउस) द्वारा स्टार प्लस पर प्रसारित एक लोकप्रिय टीवी शो था। ध्रुव भंडारी ने शो में अमाया माथुर के रूप में हिबा नवाब के साथ मंटू की मुख्य भूमिका निभाई। ध्रुव भंडारी ने शो छोड़ दिया क्योंकि मंटू, जो अमाया से प्यार करता है, ने आने वाले दिनों में कहानी में अचानक बदलाव के बाद अपने व्यक्तित्व में नकारात्मक बदलाव देखा होगा जिसमें अमाया को मंटू के बचपन के दोस्त, रामा से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। ध्रुव ने अन्यथा सोचा और नकारात्मक भूमिका निभाने के बजाय बाहर निकलने का फैसला किया।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. Maheshwri, Neha. "Dhruv's father actor Mohan Bhandari battling brain tumour". Times of India. अभिगमन तिथि 26 June 2015.
  2. "I'd be lying if I say I wasn't nervous: Dhruv Bhandari". Times of India. अभिगमन तिथि 26 June 2015.
  3. "Dhruv Bhandari feels `Dil Toh..` is his gateway to Bollywood". Zee News. मूल से 26 जून 2015 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 26 June 2015.
  4. "Pathayeram Kodi". Times of India. अभिगमन तिथि 26 June 2015.
  5. Maheshwri, Neha. "Dhruv Bhandari to make his comeback with Rajan Shahi's show". Times of India. अभिगमन तिथि 26 June 2015.
  6. "A hatke love story". Telegraph India. अभिगमन तिथि 26 June 2015.
  7. "Hiba Nawab and Dhruv Bhandari play Tom & Jerry on TV!". Times of India. अभिगमन तिथि 26 June 2015.
  8. Hattangadi, Sandeep. "Dhruv Bhandari's lovable act in 'Tere Shehar Mein'". Afternoon DC. मूल से 26 जून 2015 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 26 June 2015.

बाहरी संबंध[संपादित करें]