द हैंगओवर पार्ट III

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
द हैंगओवर पार्ट III
निर्देशक Todd Phillips
निर्माता
लेखक
आधारित Characters 
द्वारा: Jon Lucas
Scott Moore
अभिनेता
संगीतकार Christophe Beck
छायाकार Lawrence Sher
संपादक
वितरक Warner Bros. Pictures
प्रदर्शन तिथि(याँ)
समय सीमा 100 minutes[1]
देश United States
भाषा English
लागत $103 million[2][3]
कुल कारोबार $362 million[3]

द हैंगओवर पार्ट III एक 2013 की अमेरिकी कॉमेडी फिल्म है, जो लीजेंडरी पिक्चर्स द्वारा निर्मित और वार्नर ब्रदर्स द्वारा वितरित की गई है चित्र । यह हैंगओवर त्रयी में तीसरी और अंतिम किस्त है। फिल्म में ब्रैडली कूपर, एड हेल्म्स, ज़ाक गैलीफ़ियानकिस, जस्टिन बारथा और केन जियोंग हैं । सहायक कलाकारों में जेफरी टैम्बोर, हीथर ग्राहम, माइक एप्स, मेलिसा मैकार्थी और जॉन गुडमैन के साथ टॉड फिलिप्स खुद और क्रेग माजिन द्वारा लिखित पटकथा का निर्देशन करते हैं।

फिल्म "वोल्फपैक" (फिल, स्टु, डग, और एलन) का अनुसरण करती है क्योंकि वे बैंकॉक में स्नातक पार्टी के बाद व्यक्तिगत संकट का सामना करने के बाद एलन की मदद करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, चीजें तब भड़क जाती हैं, जब मूल फिल्म की एक घटना उन्हें परेशान करने के लिए वापस आती है।

हैंगओवर पार्ट II की रिलीज़ के कुछ दिनों पहले ही हैंगओवर पार्ट III की घोषणा की गई थी और पार्ट II को लिखने वाले माज़िन को बोर्ड पर लाया गया था। जनवरी 2012 में, मुख्य अभिनेताओं ने स्टार के लिए फिर से हस्ताक्षर किए। मार्च 2012 में, वार्नर ब्रदर्स ने यूएस मेमोरियल वीकेंड रिलीज़ की घोषणा की। सहायक भूमिकाओं को जून और सितंबर 2012 के बीच कास्ट किया गया था। प्रिंसिपल फोटोग्राफी सितंबर 2012 में लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में नोगेल्स, एरिज़ोना और लास वेगास, नेवादा में जाने से पहले शुरू हुई। यह फिल्म 23 मई, 2013 को रिलीज हुई थी।

संक्षेप[संपादित करें]

जब अपने स्वयं के एक नाराज गैंगस्टर द्वारा अपहरण कर लिया जाता है, तो वुल्फ पैक को श्री चाउ को ट्रैक करना चाहिए, जो जेल से भाग गया है और भाग रहा है।

कास्ट[संपादित करें]

उत्पादन[संपादित करें]

मई 2011 में, द हैंगओवर पार्ट II की रिलीज़ से कुछ दिन पहले, निर्देशक टॉड फिलिप्स ने कहा कि "पहले से ही एक तीसरी फिल्म की योजना है लेकिन कोई स्क्रिप्ट या आरंभ तिथि नहीं है"। द हैंगओवर पार्ट III की संभावना के बारे में, फिलिप्स ने कहा, "अगर हम एक तिहाई काम करना चाहते थे, अगर दर्शकों, अगर इच्छा थी, तो मुझे लगता है कि हमारे पास एक बहुत स्पष्ट विचार है जहां वह सिर होगा। यह निश्चित रूप से उसी टेम्पलेट में नहीं है जो आपने इन फिल्मों को देखा है। तीसरा बहुत अधिक समापन और समापन होगा। सबसे मैं इसके बारे में कह सकता हूं, मेरे सिर में क्या है, और मैंने इन अभिनेताओं के साथ इस पर चर्चा नहीं की है, यह है कि यह उस टेम्पलेट का पालन नहीं कर रहा है, लेकिन बहुत कुछ नया विचार है। जहाँ तक यह होता है, मैंने कहा कि मैं बहुत खुला हूँ। " मई के दौरान, क्रेग माज़िन, जिन्होंने हैंगओवर पार्ट II लिखा था, ने तीसरी किस्त की पटकथा लिखने के लिए शुरुआती बातचीत में प्रवेश किया।

दिसंबर 2011 में, ब्रैडले कूपर द हैंगओवर पार्ट II डीवीडी और ब्लू-रे रिलीज़ को बढ़ावा देने के लिए द ग्राहम नॉर्टन शो में दिखाई दिए, जहां उन्होंने कहा कि उन्हें "उम्मीद" है कि हैंगओवर पार्ट III की शूटिंग सितंबर 2012 में शुरू होगी, और यह भी कहा गया कि टॉड फिलिप्स स्क्रिप्ट पर काम कर रहा है। जनवरी 2012 में, यह बताया गया कि ब्रैडली कूपर, ज़ाक गैलीफ़ियानकिस, और एड हेल्स अपनी भागीदारी के लिए $ 15 मिलियन (बैकएंड के खिलाफ) प्राप्त करने के साथ तीसरी किस्त में अपनी भूमिकाओं को फिर से शुरू करने के लिए सौदों के पास थे। फरवरी 2012 में, माइक टायसन ने कहा कि वह तीसरी फिल्म में लौटेंगे, हालांकि बाद में उन्होंने टीएमजेड को बताया कि "मुझे नहीं पता कि क्या चल रहा है। मैं इस एक में नहीं हूं। "

मार्च 2012 में, वार्नर ब्रदर्स ने घोषणा की कि यह अगली कड़ी के साथ आगे बढ़ रहा है और 24 मई 2013 की रिलीज़ की तारीख निर्धारित की, फिर से एक मेमोरियल डे ओपनिंग वीकेंड का लक्ष्य रखा गया। जून 2012 में, यह बताया गया कि तीसरी किस्त लास वेगास वापस आएगी और लास वेगास स्ट्रिप और कैसर पैलेस में शूट होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म के अधिकांश हिस्से को लॉस एंजिल्स और तिजुआना में भी शूट किया जाएगा और इसमें एक कहानी शामिल होगी जिसमें एलन को मानसिक अस्पताल से बचाए गए लड़कों को शामिल किया जाएगा।

अक्टूबर 2012 में फिल्मांकन के दौरान मर्सिडीज-बेंज ई 350 में कैलिफ़ोर्निया स्टेट रूट 73 पर गलत तरीके से ड्राइविंग करते हुए ज़च गैलिफ़ियानकिस

जुलाई 2012 में, केन जोंग ने काफी विस्तारित भूमिका में लौटने के लिए हस्ताक्षर किए। अगले हफ्ते, माइक एप्स ने ब्लैक डग की अपनी भूमिका को पुन: पेश करने के लिए बातचीत में प्रवेश किया। अगस्त 2012 में, यह बताया गया कि हीदर ग्राहम जेड को स्ट्रिपर के रूप में खेलने के लिए वापस आएंगे। कुछ दिनों बाद, साशा बैरीज़ को डौग की पत्नी, ट्रेसी के रूप में उनकी भूमिका को पुन: प्रस्तुत करने के लिए साइन किया गया। अगस्त में, जॉन गुडमैन ने कलाकारों को एक छोटी सी भूमिका में शामिल होने के लिए बातचीत शुरू की, फिर उसी भाग में पॉल गियामाटी के चरित्र में एक विरोधी के रूप में वर्णित किया गया। सितंबर 2012 में, जस्टिन बर्था ने कहा कि उन्होंने अगली कड़ी में लौटने के लिए साइन किया था।

प्रिंसिपल फोटोग्राफी सोमवार, 10 सितंबर, 2012 को लॉस एंजिल्स में शुरू हुई। अगले हफ्ते, मेलिसा मैकार्थी ने कलाकारों को एक छोटी भूमिका में शामिल होने के लिए बातचीत में प्रवेश किया और लैला लॉरेन को एक पुलिस अधिकारी के रूप में लिया गया। 8 अक्टूबर 2012 को, उत्पादन नोगेल्स, एरिज़ोना में चला गया, जो फिल्म में तिजुआना के रूप में दोगुना हो गया। 20 और 21 अक्टूबर को कैलिफोर्निया स्टेट रूट 73 के एक हिस्से, ऑरेंज काउंटी के एक टोल रोड को फिल्माने के लिए बंद कर दिया गया था। महीने के अंत में, कई हफ्तों के फिल्मांकन के लिए उत्पादन लास वेगास चला गया। प्रिंसिपल फोटोग्राफी शुक्रवार 16 नवंबर, 2012 को लास वेगास में संपन्न हुई।

रिलीज़[संपादित करें]

मई 2013 की शुरुआत में, वार्नर ब्रदर्स ने मेमोरियल डे वीकेंड रश को हरा देने के प्रयास में, यूनिवर्सल पिक्चर्स द्वारा फास्ट एंड फ्यूरियस 6 को रिलीज़ करने से एक दिन पहले, 23 मई, गुरुवार को हैंगओवर पार्ट III के लिए रिलीज़ की तारीख आगे बढ़ा दी। हैंगओवर भाग III का प्रीमियर सोमवार 20 मई, 2013 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में वेस्टवुड विलेज थिएटर में हुआ।

होम मीडिया[संपादित करें]

हैंगओवर पार्ट III को यूके में 8 अक्टूबर, 2013 को US [4] [5] और 2 दिसंबर, 2013 को डीवीडी और ब्लू-रे पर रिलीज़ किया गया था।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. सन्दर्भ त्रुटि: <ref> का गलत प्रयोग; runtime नाम के संदर्भ में जानकारी नहीं है।
  2. सन्दर्भ त्रुटि: <ref> का गलत प्रयोग; LATimes-budget नाम के संदर्भ में जानकारी नहीं है।
  3. सन्दर्भ त्रुटि: <ref> का गलत प्रयोग; Mojo नाम के संदर्भ में जानकारी नहीं है।
  4. "The Hangover Part III Comes to DVD and Blu-ray October 8". ComingSoon.net. मूल से 13 अक्तूबर 2013 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2013-08-06.
  5. "संग्रहीत प्रति". मूल से 2 अप्रैल 2019 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 20 मार्च 2020.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]